अंडर-19 वर्ल्‍डकप: बांग्‍लादेश ने गत विजेता दक्षिण अफ्रीका को हराकर किया उलटफेर

अंडर-19 वर्ल्‍डकप: बांग्‍लादेश ने गत विजेता दक्षिण अफ्रीका को हराकर किया उलटफेर

प्रतीकात्‍मक फोटो

चटगांव:

मध्यक्रम के बल्लेबाज नजमुल हुसैन के अर्धशतक और गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन की बदौलत मेजबान बांग्लादेश ने बुधवार को यहां मौजूदा चैम्पियन दक्षिण अफ्रीका को 43 रन से हराकर आईसीसी अंडर -19 वर्ल्‍डकप के ग्रुप ए में अपने अभियान की शानदार शुरूआत की।

लियाम स्मिथ के शतक के बावजूद दक्षिण अफ्रीका हारा
दक्षिण अफ्रीका के लिए लियाम स्मिथ के शानदार शतक लगाया, लेकिन इस प्रयास के बावजूद वे टीम को जीत नहीं दिला सके। मेजबान बांग्लादेश ने उद्घाटन मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया और निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट पर 240 रन बनाए। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 48.4 ओवर में 197 रन पर आउट हो गयी। इस जीत से बांग्लादेश को दो अंक मिले।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बांग्लादेश के नजमुल ने जमाया अर्धशतक
पहले बल्‍लेबाजी के लिए उतरी बांग्लादेशी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही लेकिन नजमुल हुसैन (73), जोएराज शेख (46) और पिनाक घोष (43) की उपयोगी पारियों से वह चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में सफल रहा। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से वियान मुल्डर सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 42 रन देकर तीन विकेट लिये। इसके जवाब में बांग्लादेश के तेज और स्पिन मिश्रित आक्रमण के सामने स्मिथ को छोड़कर दक्षिण अफ्रीका का कोई अन्य बल्लेबाज नहीं टिक सका। स्मिथ ने 146 गेंदों पर नौ चौकों और एक छक्के की मदद से 100 रन बनाये। उनके बाद दूसरा उच्चतम स्कोर डेयान गैलिम ( 22) का रहा। बांग्लादेश की तरफ से मोहम्मद सैफद्दीन और मेहदी हसन ने तीन-तीन जबकि सईद सरकार और साहेल अहमद ने दो-दो विकेट लिये।