विज्ञापन
This Article is From Mar 28, 2018

बॉल टैम्‍परिंग मामले में ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक साल का बैन

बॉल टैम्‍परिंग विवाद की ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के दिग्‍गज क्रिकेटर स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को बड़ी कीमत चुकानी पड़ी है.

बॉल टैम्‍परिंग मामले में ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक साल का बैन
बॉल टैम्‍परिंग विवाद के बाद स्मिथ और वॉर्नर की दुनियाभर में आलोचना हो रही है (फाइल फोटो)
सिडनी: बॉल टैम्‍परिंग विवाद की ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के दिग्‍गज क्रिकेटर स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को बड़ी कीमत चुकानी पड़ी है. दुनियाभर से पड़ रहे दबाव के चलते क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने इस दोनों खिलाड़ि‍यों को क्रिकेट से एक-एक साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है. मीडिया रपटों के अनुसार तीनों खिलाड़ियों को सजा के खिलाफ अपील करने के लिये एक सप्ताह का समय दिया जाएगा. इस बैन के कारण ये दोनों खिलाड़ी भारत के खिलाफ इस साल के आखिर में घरेलू सीरीज नहीं खेल सकेंगे. ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार,‘केपटाउन में तीसरे टेस्ट के दौरान गेंद से छेड़खानी के मामले में स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर पर CA ने 12 महीने का प्रतिबंध लगाया है.मामले में शामिल रहे ऑस्‍ट्रेलिया के ओपनर कैमरॉन बैनक्रॉफ्ट पर भी नौ माह का प्रतिबंध लगाया गया है. ’स्मिथ और वॉर्नर पर एक साल का प्रतिबंध लगने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इन दोनों को अगले माह से होने जा रहे आईपीएल 2018 से बाहर कर दिया है.
 गौरतलब है कि मामले में क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया (सीए) ने स्‍टीव स्मिथ को पहले ही टीम की कप्‍तानी और डेविड वॉर्नर को उपकप्‍तानी से हटा दिया था. इन दोनों खिलाड़ि‍यों को ऑस्‍ट्रेलिया वापस लौटने को भी कहा गया. इन दोनों के साथ मामले से जुड़े कैमरन बैनक्रॉफ्ट को भी ऑस्‍ट्रेलिया वापस भेज दिया गया है.इस विवाद के सामने आने के बाद स्मिथ ने आईपीएल 2018 के लिए राजस्‍थान रॉयल्‍स और डेविड वॉर्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद की कप्‍तानी छोड़ दी है

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ
.
केपटाउन टेस्‍ट के दौरान ऑस्ट्रेलिया के कैमरन बैनक्रॉफ्ट को पीले रंग की पट्टी से गेंद को रगड़ने का दोषी पाया गया था. हालांकि उनकी यह हरकत मैदान में मौजूद कैमरामैन ऑस्कर की नजरों से नहीं बच पाई. कैमरे ने उन्‍हें गेंद से छेड़खानी की कोशिश करते पकड़ लिया और इस मामले ने तूल पकड़ लिया. बॉल टैम्‍परिंग की कोशिश कैमरे में कैद होने और मामले को लेकर स्‍टीव स्मिथ की स्‍वीकारोक्ति के बाद तो मानो क्रिकेट जगत में तूफान आ गया.प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में स्मिथ ने माना था कि उन्‍होंने जीत हासिल करने के लिए कुछ खास साथियों के साथ मिलकर बॉल टैम्‍परिंग की योजना बनाई थी. हालांकि उन्‍होंने कहा था कि कंगारू टीम ने पहली बार ऐसा किया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
बॉल टैम्‍परिंग मामले में ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक साल का बैन
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com