जसप्रीत बुमराह नहीं बल्कि इस गेंदबाज को खेलना है सबसे मुश्किल, बाबर आजम ने बताया

Babar Azam names the toughest bowlers, दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज में से एक बाबर आजम क्रिकेट वर्ल्ड कप में लगातार धमाका करते जा रहे हैं. ..(Pat Cummins Vs Jasprit Bumrah)

जसप्रीत बुमराह नहीं बल्कि इस गेंदबाज को खेलना है सबसे मुश्किल, बाबर आजम ने बताया

Babar Azam on toughest bowler, कौन है सबसे मुश्किल गेंदबाज

Babar Azam names the toughest bowlers: विश्व क्रिकेट में इस समय जसप्रीत बुमराह एक ऐसे गेंदबाज हैं जिसके सामने बल्लेबाजी करना किसी भी बल्लेबाज के लिए चुनौती है. भले ही बुमराह विश्व क्रिकेट के सबसे खतरनाक गेंदबाज माने जाते हैं. लेकिन पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज बाबर आजम उनको खतरनाक गेंदबाज नहीं मानते हैं. पाकिस्तानी कप्तान बाबर ने उस गेंदबाज के नाम का ऐलान किया है जिसे वो सबसे मुश्किल गेंदबाज मानते  हैं. दरअसल, जाल्मी टीवी के प्रोडकास्ट में बाबर ने सबसे मुश्किल गेंदबाज का नाम बताया है. 

इंटरव्यू के दौरान जब बाबर से पूछा गया कि कौन है सबसे मुश्किल गेंदबाज  तो उन्होंने बुमराह का नाम नहीं लिया. बाबर ने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज पैट कमिंस को सबसे मुश्किल गेंदबाज करार दिया है. बता दें कि पैट कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने वनडे का विश्व कप जीता था. कमिंस कप्तान के अलावा अपनी गेंदबाजी से भी कमाल करते रहते हैं. यही कारण है कि बाबर ने बुमराह को नहीं बल्कि कमिंस को सबसे मुश्किल गेंदबाज करार दिया है. 

ये भी पढ़े-  6 गेंद में 10 रन, मैच जीतना है, नसीम शाह या जसप्रीत बुमराह, किस गेंदबाज को देंगे आखिरी ओवर ? बाबर आजम ने दिया जवाब


ये भी पढ़े-  कोहली-सचिन नहीं बल्कि इस दिग्गज का रिकॉर्ड तोड़ना चाहते हैं बाबर आजम, पाकिस्तानी कप्तान ने किया खुलासा

पैट कमिंस ने अबतक अपने करियर में 62 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 269 विकेट दर्ज है. इसके अलावा वनडे में उनके नाम 141 विकेट लेने का कमाल दर्ज है. इसके अलावा कमिंस टी-20 में अपनी गेंदबाजी से जलवा दिखाते रहते हैं. टी-20 इंटरनेशनल में कमिंस ने 52 मैच में 57 विकेट चटकाए हैं. इसके अलावा टी-20 में उनके नाम 135 मैच में 151 विकेट दर्ज है. (Pat Cummins Record in Internationl Cricket) 

ये भी पढ़ेटी-20 वर्ल्ड कप का खिताब कौन सी टीम जीत सकती है बाबर आजम ने बताया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, बात करें बुमराह (Jasprit Bumrah record in Internationl Cricket) की तो भारत के इस गेंदबाज ने अबतक 36 टेस्ट में 159 विकेट लिए हैं. वनडे में उनके नाम 89 मैच में कुल 149 विकेट दर्ज हैं. इसके अलावा टी-20 इंटरनेशनल में  यॉर्कर किंग ने 62 मैच में 74 विकेट लिए हैं. ओवरऑल टी-20 में बुमराह ने 216 मैच में 265 विकेट लेने का कमाल दर्ज है. इसके अलावा बाबर की बात की जाए तो पाकिस्तानी कप्तान ने अबतक अपने करियर में 52 टेस्ट में 3898 रन दर्ज है. वनडे में 117 मैच में 5729 रन बनाने का कमाल दर्ज है. वहीं, टी-20 इंटरनेशनल में बाबर आजम ने 109 मैच में 3698 रन लेने में सफल रहे हैं. ओवरऑल टी-20 में बाबर ने 10495 रन बना चुके हैं. (Babar Azam record in International Cricket)