'वो आराम से दौड़ रहीं थी...' हरमनप्रीत कौर के रन आउट पर एलिसा ने कसा तंज

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2023 के पहले सेमीफाइनल के दौरान हरमनप्रीत कौर दुर्भग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हुईं.

'वो आराम से दौड़ रहीं थी...' हरमनप्रीत कौर के रन आउट पर एलिसा ने कसा तंज

हरमनप्रीत कौर दुर्भग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हुईं थी.

नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका में हो रहे आईसीसी महिला टी20 विश्व कप ( ICC Women's T20 World Cup 2023) के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम (Indian Women's Cricket Team) को डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया (Australia Women's Cricket Team) के खिलाफ 5 रन से हार का सामना करना पड़ा. इस मुकाबले में हार के साथ ही भारतीय महिला टीम का आईसीसी खिताब जीतने का सपना एक बार फिर टूट गया. ऑस्ट्रेलिया से मिले 173 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया एक समय मुकाबला जीतती हुई दिख रही थी, लेकिन इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गई और मैच भारत के हाथों से फिसल गया.

हरमनप्रीत जब आउट हुईं तब भारत को जीत के लिए 32 गेंदों में 40 रनों की जरूरत थी. हरमनप्रीत कौर 34 गेंदों का सामना करने 52 रनों पर बल्लेबाजी कर रहीं थीं. इस दौरान उन्होंने एक गेंद को मिडविकेट की दिशा में खेला और वो आसानी से दो रन लेती हुई दिखाईं दे रहीं थी, लेकिन दूसरा रन लेने के दौरान उनका बैट अटक गया और वो क्रीज तक नहीं पहुंच पाईं. इसी दौरान ऑस्ट्रेलियन विकेटकीपर एलिसा हीली ने बेल्स गिरा दी और हरमनप्रीत आउट हुईं. भारत को यह रन आउट काफी भारी पड़ा क्योंकि टीम इंडिया ने इसके बाद मूमेंटम खो दिया और मुकाबला हार गई.

हरमनप्रीत कौर के इस तरह से रन आउट होने पर कई पूर्व खिलाड़ियों ने उनकी आलोचना की. वहीं अब खुद एलिसा हिली ने इस मामले में हरमनप्रीत कौर पर कटाक्ष किया है और कहा कि अगर वो थोड़ी और  प्रसाय करतीं तो क्रीज को पार कर सकती थीं.


दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ महिला टी20 विश्व कप के फाइनल से पहले एलिसा हीली ने एबीसी स्पोर्ट से बात करते हुए कहा कि ये वास्तव में फनी है. बेलिंडा क्लार्क ने मुझे मैसेज किया और कहा- गिल्ली उड़ाने के लिए शाबाश. और ये काफी दिलचस्प है क्योंकि मैं वास्तव में उस तरह के मामलों में बेल्स नहीं गिराती हूं. मुझे लगता है कि ये समय की बर्बादी है और मुझे ही उन्हें वापस लगाना होगा."

एलिसा हीली ने आगे कहा,"तो, यह थोड़ी परेशानी वाला है. लेकिन किसी कारण से, मुझे बेल्स को हटाने की जरूरत महसूस हुई और ये एक विचित्र पल की तरह था जहां मैंने अंपायर की ओर देखा और कहा, मुझे लगता है कि वो आउट हो गई है. और मुझे लगता है कि शूटर एट पॉइंट जैसा था. मुझे भी लगता है कि ये आउट हो गईं."

एलिसा हीली ने हरमनप्रीत पर कटाक्ष करते हुए कहा,"हरमनप्रीत कह सकती है कि ये इतना दुर्भाग्यपूर्ण था. आखिर में, वो पीछे रह गईं और वो शायद क्रीज को पार कर सकती थी, अगर वो वास्तव में प्रयास करती."

वहीं मैच के बाद प्रेजेंटेशन के दौरान हमरनप्रीत ने अपने रन-ऑउट को लेकर कहा था कि जिस तरह से वो रनआउट हुईं, उससे ज्यादा अनलकी कुछ नहीं हो सकता था.

SPECIAL STORIES:

 मैडम तुसाद म्युजियम में विराट के पुतले को किस करते हुए वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने दिया कुछ ऐसा रिएक्शन

ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका, अब यह दिग्गज खिलाड़ी हुआ आखिरी दोनों टेस्ट मैच से बाहर

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com