विज्ञापन
5 months ago

AUS vs OMAN : टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 10वां मुकाबला 6 जून को ऑस्ट्रेलिया और ओमान के बीच बारबाडोस में खेला गया. इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 39 रन से जीत हासिल करने में कामयाब रही. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिले 165 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ओमान की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 125 रन ही बना पाई. टीम के लिए 6वें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए अयान खान सर्वोच्च स्कोरर रहे. उन्होंने 30 गेंदों का सामना करते हुए 120.00 की स्ट्राइक रेट से 36 रन की पारी खेली. इस बीच उनके बल्ले से 2 चौके और 2 छक्के निकले. उनके अलावा मेहरान खान ने 8वें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 16 गेंद में 27 रन बनाए में कामयाब रहे. (Scoreboard)

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का जलवा 

ओमान के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का जलवा रहा. टीम के लिए मार्कस स्टोइनिस ने 3 ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 19 रन खर्च कर सर्वाधिक 3 सफलता प्राप्त की. उनके अलावा मिचेल स्टार्क, नाथन एलिस और एडम जाम्पा ने क्रमशः 2-2 विकेट चटकाए.

164 रन बनाने में कामयाब हुई थी ऑस्ट्रेलिया 

इससे पहले बारबाडोस में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाने में कामयाब हुई थी. टीम के लिए पांचवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए मार्कस स्टोइनिस ने 36 गेंद में 186.11 की स्ट्राइक रेट से 67 रन की सर्वाधिक अर्धशतकीय पारी खेली. स्टोइनिस के अलावा पारी का आगाज करते हुए डेविड वॉर्नर भी अच्छे लय में नजर आए. वह 51 गेंद में 56 रन बनाने में कामयाब रहे.

ओमान की तरफ से मेहरान खान रहे सबसे सफल गेंदबाज 

विपक्षी टीम की तरफ से मेहरान खान को सर्वाधिक 2 सफलता हाथ लगी. उनके अलावा बिलाल खान और कलीमुल्लाह ने 1-1 विकेट चटकाए.

कुछ इस प्रकार थी दोनों टीमों की प्लेइंग 11:

ओमान : कश्यप प्रजापति, प्रतीक अठावले (विकेट कीपर), आकिब इलियास (कप्तान), जीशान मकसूद, खालिद कैल, अयान खान, शोएब खान, मेहरान खान, शकील अहमद, कलीमुल्लाह, बिलाल खान

ऑस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर, ट्रैविस हेड, मिशेल मार्श (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेट कीपर), मिशेल स्टार्क, नाथन एलिस, एडम जाम्पा, जोश हेजलवुड
 

Australia vs Oman, T20 World Cup Live Update: ऑस्ट्रेलिया ने ओमान को 39 रन से हराया

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 10वां मुकाबला 6 जून को ऑस्ट्रेलिया और ओमान के बीच बारबाडोस में खेला गया. इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 39 रन से जीत हासिल करने में कामयाब हुई है.

Australia vs Oman, T20 World Cup Live Update: नाथन एलिस ने शकील अहमद को किया आउट

शकील अहमद ओमान की तरफ से नौवें खिलाड़ी के रूप में आउट हुए हैं. उन्हें नाथन एलिस ने पवेलियन का रास्ता दिखाया है.

Australia vs Oman, T20 World Cup Live Update: टिम डेविड ने पकड़ा हैरान कर देने वाला कैच, मेहरान आउट

ओमान की टीम को 8वां झटका मेहरान खान के रूप में लगा है. मेहरान अपनी टीम के लिए 8वें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 16 गेंद में 27 रन बनाकर स्टोइनिस के तीसरे शिकार बने हैं. उनका शानदार कैच टिम डेविड ने सीमा रेखा के पास शानदार तरीके से पकड़ा है.

Australia vs Oman, T20 World Cup Live Update: अयान खान भी आउट, ओमान को लगा 7वां झटका

ओमान की टीम को 7वां झटका अच्छे लय में नजर आ रहे अयान खान के रूप में लगा है. अयान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी टीम के लिए 6वें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 30 गेंद में 36 रन बनाने में कामयाब रहे. इस बीच उनके बल्ले से 2 चौके और 2 छक्के निकले. अयान को विपक्षी टीम के स्पिनर एडम जाम्पा ने जोश हेजलवुड के हाथों कैच आउट करते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया है.

Australia vs Oman, T20 World Cup Live Update: शोएब खान भी हुए आउट, ओमान का 6वां विकेट गिरा

ओमान की टीम को छठवां झटका शोएब खान के रूप में लगा है. शोएब अपनी टीम के लिए सातवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 4 गेंद में बिना खाता खोले एडम जाम्पा का शिकार बने हैं. जाम्पा ने उन्हें बोल्ड करते हुए पवेलियन का रास्स्ता दिखाया है.

Australia vs Oman, T20 World Cup Live Update, ओमान के5 विकेट गिरे

ओमान के 5 विकेट अबतक गिर गए हैं. 

Australia vs Oman, T20 World Cup Live Update: स्टोइनिस ने ओमान को दिया चौथा झटका

ओमान की टीम को चौथा झटका जीशान मकसूद के रूप में लगा है. मकसूद अपनी टीम के लिए चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 7 गेंद में 1 रन बनाकर मार्कस स्टोइनिस के दूसरे शिकार बने हैं. टीम का स्कोर 7.4 ओवरों की समाप्ति के बाद 4 विकेट के नुकसान पर 34 रन है.

Australia vs Oman, T20 World Cup Live Update: ओमान के कप्तान आउट, स्टोइनिस ने दिया तीसरा झटका

मार्कस स्टोइनिस ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरी सफलता दिला दिया है. उनके शिकार विपक्षी टीम के कप्तान आकिब इलियास बने हैं. इलियास तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम के लिए 18 गेंद में 100.00 की स्ट्राइक रेट से 18 रन बनाने में कामयाब रहे. इस दौरान उनके बल्ले से 2 चौके और 1 छक्का निकला.

Australia vs Oman, T20 World Cup Live Update: कश्यप प्रजापति आउट, एलिस ने लौटाया पवेलियन

ओमान की टीम को दूसरा झटका कश्यप प्रजापति के रूप में लगा है. प्रजापति पारी का आगाज करते हुए 16 गेंद में 43.75 की स्ट्राइक रेट से केवल 7 रन बनाकर आउट हुए हैं. कश्यप को ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज नाथन एलिस ने एलबीडब्ल्यू करते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया है.

Australia vs Oman, T20 World Cup Live Update: स्टार्क ने पहली ही गेंद पर ऑस्ट्रेलिया को दिलाई सफलता

ऑस्ट्रेलिया की टीम को पहली सफलता मिचेल स्टार्क ने दिलाई है. स्टार्क ने विपक्षी टीम के सलामी बल्लेबाज प्रतीक अठावले को एलबीडब्ल्यू करते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया है. अठावले पहली ही गेंद पर पवेलियन लौटे हैं.

Australia vs Oman, T20 World Cup Live Update: ओमान ने लक्ष्य का पीछा करना किया शुरू

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिले 165 रन के लक्ष्य का ओमान की टीम ने पीछा करना शुरू कर दिया है. कश्यप प्रजापति और प्रतीक अठावले पारी का आगाज कर रहे हैं.

Australia vs Oman, T20 World Cup Live Update: स्टोइनिस ने मचाई धूम, वॉर्नर का भी चला बल्ला, ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 164 रन

बारबाडोस में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाने में कामयाब हुआ है. टीम के लिए पांचवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए मार्कस स्टोइनिस ने 36 गेंद में 186.11 की स्ट्राइक रेट से 67 रन की सर्वाधिक अर्धशतकीय पारी खेली. उनके अलावा पारी का आगाज करते हुए डेविड वॉर्नर भी अच्छे लय में नजर आए. वह 51 गेंद में 56 रन बनाने में कामयाब रहे. विपक्षी टीम की तरफ से मेहरान खान को सर्वाधिक 2 सफलता हाथ लगी. उनके अलावा बिलाल खान और कलीमुल्लाह ने 1-1 विकेट चटकाए.

Australia vs Oman, T20 World Cup Live Update: ग्लेन मैक्सवेल पहली ही गेंद पर आउट हुए

ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका ग्लेन मैक्सवेल के रूप में लगा है.  मैक्सवेल (0) अपनी टीम के लिए चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए पहली ही गेंद पर आउट हुए हैं. उन्हें मेहरान खान ने आकिब इलियास के हाथों कैच आउट करते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया है.

Australia vs Oman, T20 World Cup Live Update: कैप्टन मिचेल मार्श आउट, ऑस्ट्रेलिया को लगा दूसरा झटका

ऑस्ट्रेलिया की टीम को ओमान के खिलाफ दूसरा झटका कैप्टन मिचेल मार्श के रूप में लगा है. मार्श (14) बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में मेहरान खान की गेंद पर आउट हुए हैं. उनका कैच सीमारेखा के पास शोएब खान ने पकड़ा है.

Australia vs Oman, T20 World Cup Live Update: हेड आउट, ऑस्ट्रेलिया को लगा पहला झटका

ऑस्ट्रेलिया की टीम को पहला झटका ट्रैविस हेड के रूप में लगा है. हेड पारी का आगाज करते हुए 10 गेंद में महज 12 रन बनाकर बिलाल खान का शिकार बने हैं. उनका शानदार कैच खालिद कैल ने पकड़ा है. टीम का स्कोर 2.4 ओवरों की समाप्ति के बाद 1 विकेट के नुकसान पर 19 रन है.

Australia vs Oman, T20 World Cup Live Update, दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

ओमान (प्लेइंग इलेवन): कश्यप प्रजापति, प्रतीक अठावले (विकेट कीपर), आकिब इलियास (कप्तान), जीशान मकसूद, खालिद कैल, अयान खान, शोएब खान, मेहरान खान, शकील अहमद, कलीमुल्लाह, बिलाल खान


ऑस्ट्रेलिया (प्लेइंग इलेवन): डेविड वार्नर, ट्रैविस हेड, मिशेल मार्श (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेट कीपर), मिशेल स्टार्क, नाथन एलिस, एडम जाम्पा, जोश हेजलवुड

Australia vs Oman, T20 World Cup Live Update, ओमान ने जीता टॉस

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ओमान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. 

Australia vs Oman, T20 World Cup Live Update, ऑस्ट्रेलिया और ओमान के बीच मुकाबला

टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की टीम अपना पहला मैच ओमान के साथ खेलने वाली है. 2022 टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम सुपर 12 से ही बाहर हो गई थी लेकिन इस बार कंगारू टीम खिताब जीतने की प्रबल दावेदार है. 

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
Previous Article
Joe Root: "16 हजार रन...", एलिस्टेयर कुक ने जो रूट को लेकर की चौंकाने वाली भविष्यवाणी, विश्व क्रिकेट हैरत में
AUS vs OMAN T20 World Cup : बल्ले के बाद गेंद से भी चमके मार्कस स्टोइनिस, ऑस्ट्रेलिया ने ओमान को 39 रन से हराया
Mohammad Rizwan record Most run as a wicketkeeper Test since 2020 PAK vs ENG 2nd Test
Next Article
PAK vs ENG: मोहम्मद रिजवान का धमाका, ऐसा रिकॉर्ड बनाकर मचाई खलबली, विश्व क्रिकेट चौंका
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com