WTC Final से पहले टीम इंडिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने चला बड़ा दांव, इंग्लैंड के इस पूर्व कोच को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

IND vs AUS WTC Final 2023: पैट कमिंस (Pat Cummins) की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम 2001 के बाद इंग्लैंड में एशेज श्रृंखला जीतने वाली पहली टीम बनने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती.

WTC Final से पहले टीम इंडिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने चला बड़ा दांव, इंग्लैंड के इस पूर्व कोच को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

ind vs aus wtc final 2023

IND vs AUS WTC Final 2023: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से पहले भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के पूर्व कोच एंडी फ्लावर को ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार से भारत के खिलाफ अपने सलाहकार (Andy Flower Australia Team Advisor) के तौर पर टीम में शामिल किया है. जिम्बाब्वे के दिग्गज खिलाड़ी और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में लखनऊ सुपर जायंट्स के मुख्य कोच फ्लावर 2009 से 2014 तक इंग्लैंड के मुख्य कोच रहे.

‘ईएसपीएनक्रिकइंफो' के मुताबिक फ्लावर डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद 16 जून से शुरू हो रही एशेज श्रृंखला के शुरुआती मुकाबले में टीम को अपनी सेवाएं नहीं देंगे. वह हालांकि इस श्रृंखला के बाद के मैचों के लिए अपनी भूमिका में वापसी करेंगे. फ्लावर इंग्लैंड के सबसे सफल कोच में से एक रहे हैं. उनकी देखरेख में टीम ने लगातार तीन एशेज श्रृंखला (Aehes 2023) में जीत दर्ज की. पैट कमिंस (Pat Cummins) की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम 2001 के बाद इंग्लैंड में एशेज श्रृंखला जीतने वाली पहली टीम बनने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती.

कमिंस ने कहा, ‘‘ वह काफी अनुभवी है और इन परिस्थितियों को अच्छे से जानते हैं. उम्मीद है कि उन्हें इंग्लैंड के बारे में अच्छी जानकारी होगी.'' उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने उनके साथ काम किया है और अपने देखा है कि पिछले कुछ समय से हम अलग-अलग विशेषज्ञों की सलाह लेते रहे हैं. हम भाग्यशाली है कि फ्लावर जैसा कोई अनुभवी टीम से जुड़ा है.''


--- ये भी पढ़ें ---

* 'ओ हीरो...', रिंकू सिंह का 'सिक्स पैक एब्स' वाला अवतार, शुभमन गिल की बहन के रिएक्शन ने मचाई खलबली
* आखिरी गेंद पर अजब ड्रामा, गेंदबाज को यकीन करना हुआ मुश्किल, T20 में ऐसा रोमांच नहीं देखा होगा, Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com