यह ख़बर 30 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

ऑस्ट्रेलियाई वनडे टीम से बाहर हुए मार्श और हैडिन

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलिया ने ब्रैड हैडिन और शान मार्श को एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की त्रिकोणीय सीरीज की 14 सदस्यीय क्रिकेट टीम में नहीं चुना।
मेलबर्न:

ऑस्ट्रेलिया ने ब्रैड हैडिन और शान मार्श को पांच फरवरी से भारत और श्रीलंका के खिलाफ शुरू होने वाली एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की त्रिकोणीय सीरीज की 14 सदस्यीय क्रिकेट टीम में नहीं चुना। ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज 4.0 से जीती थी जिसमें मार्श और हैडिन जूझते नजर आए थे जिससे उन्हें टीम से बाहर किए जाने की अटकलें लगाई जा रही थी।
मैथ्यू वाडे स्टंप के पीछे हैडिन की जगह लेंगे लेकिन हैडिन को सीरीज के अंतिम चरण के मैचों के लिए टीम में शामिल किया जा सकता है।

राष्ट्रीय चयनकर्ता जान इनवरारिटी ने टीम की घोषणा के बाद कहा, ‘‘ब्रैड हैडिन को टेस्ट क्रिकेट के व्यस्त कार्यक्रम के बाद आराम देना जरूरी है क्योंकि विकेटकीपर बल्लेबाज के लिये यह काफी कठिन हो जाता है। हम सीरीज के शुरू में उसे आराम देना चाहते हैं जिससे अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं में वापसी के लिए वह तरोताजा होंगे जबकि हम मैथ्यू वाडे को भी इस स्तर के मैचों में खेलने का मौका देना चाहते हैं ताकि हम उसका खेल देख सकें।’’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राष्ट्रीय चयनकर्ता ने टीम में प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ियों को मिश्रण है जो अभी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अनुभवी नहीं है। पहले तीन मैचों के लिए चुनी गई टीम में बल्लेबाज पीटर फारेस्ट, ऑल राउंडर मिशेल मार्श, डैन क्रिस्टियन और तेज गेंदबाज क्लिंट मैके शामिल हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हम कॉमनवेल्थ बैंक सीरीज में भारत और श्रीलंका के खिलाफ शानदार शुरुआत करना चाहते हैं। हमेशा की तरह हमने ऐसा दल चुना है जिस पर हमें जीत का भरोसा है जबकि हम भविष्य के लिए भी खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निगाह रखना चाहते हैं।’’ ऑस्ट्रेलियाई वनडे टीम इस प्रकार है : माइकल क्लार्क (कप्तान), डेविड वार्नर, रिकी पोंटिंग, पीटर फोरेस्ट, डैन क्रिस्टियन, डेविड हस्सी, माइकल हस्सी, मैथ्यू वाडे, ब्रेट ली, रेयान हैरिस, मिच स्टार्क, जेवियर डार्टी, क्लिंट मैके और मिच मार्श।