रावलपिंडी की पिच को लेकर पाकिस्तान बोर्ड की फजीहत, अब ICC के फैसले का इंतजार

इस पिच पर बने 1187 रन  और विकेट मिले सिर्फ 14, मतलब साफ है कि पिच सिर्फ बल्लेबाजों को ध्यान में रख कर बनाई गई थी.

रावलपिंडी की पिच को लेकर पाकिस्तान बोर्ड की फजीहत, अब ICC के फैसले का इंतजार

ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान के बीच अगला मैच कराची में खेला जाएगा

नई दिल्ली:

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया (AUSvsPAK) के बीच रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट मैच का नतीजा नहीं निकल सका. इस पिच पर रनों का तो अंबार लग गया लेकिन गेंदबाजों की हालत खराब हो गई.  मैच के बाद दिग्गज खिलाड़ियों से लेकर फैंस तक ने रावलपिंडी मैदान की पिच को लेकर सवाल उठाए हैं. इस पिच पर बने 1187 रन  और विकेट मिले सिर्फ 14, मतलब साफ है कि पिच सिर्फ बल्लेबाजों को ध्यान में रख कर बनाई गई थी. ऑस्ट्रेलिया (Australia) के कप्तान पैट कमिंस ने कहा इस मृत विकेट के बारे में कोई भी फैसला फैंस और कमेंटेटरों पर छोड़ता हूं. 

यह पढ़ें- चेन्नई सुपरकिंग्स ने कसी कमर, मैदान पर दिखा महेंद्र सिंह धोनी का जलवा, देखिए VIDEO

पैट कमिंस (Pat Cummins) ने आगे कहा - हर कोई गेंद और बल्ले के बीच एक कॉम्पिटिशन देखना चाहता है, जो मुझे लगता है टेस्ट क्रिकेट के लिए भी सबसे अच्छा रहता है. जब मैच बिना किसी नतीजे के समाप्त हुआ तो पाकिस्तान अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 252 रन बना चुका था. पाकिस्तान की पहली पारी के 476-4 के घोषित स्कोर के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 459 रन बनाए. कमिंस ने बाद में कहा, "अगर हम रावलपिंडी में आते हैं और ड्रा भी खेलते हैं तो मुझे नहीं लगता कि कोई बुरा परिणाम है. 


यह भी पढ़ें- IPL शुरू होने से पहले ही लखनऊ की टीम को बड़ा झटका, इस धाकड़ खिलाड़ी के बिना कैसे होगी शुरुआत

आपको बता दें कि अब सभी को इस बात का इंतजार है कि आईसीसी इस पिच को कैसे  रेटिंग प्वाइंट देती है. हालांकि पीसीबी इस बात से इनकार कर रही है कि पिच खराब थी.  आपको बता दें कि 1998 के बाद से यह पाकिस्तान की धरती पर ऑस्ट्रेलिया का पहला टेस्ट था, इससे पहले सुरक्षा के आधार पर पहले दौरा करने से इनकार कर दिया था. कराची में शनिवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट से पहले पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने ड्रा के बाद बल्लेबाजी की प्रैक्टिस करने का मौका मिल गया. 

मैच की बात करें तो अंतिम दिन पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों का दबदबा था, जिसमें इमाम-उल-हक ने मैच का अपना दूसरा शतक बनाया और अब्दुल्ला शफीक ने पहला. हक ने अपनी पहली पारी में 157 रन बनाकर नाबाद 111 रन बनाए, जबकि शफीक ने 136 रन बनाए. ऐसा करते हुए, वे शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाने वाली पहली पाकिस्तानी जोड़ी बन गई. 

बिहार के युवा क्रिकेटर ने तिहरा शतक जड़कर बनाया विश्व रिकॉर्ड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com