IPL शुरू होने से पहले ही लखनऊ की टीम को बड़ा झटका, इस धाकड़ खिलाड़ी के बिना कैसे होगी शुरुआत

साउथ अफ्रीकी टीम के ऐलान के साथ ही आईपीएल की कई टीमों की बेचैन हो गई हैं. इसका मतलब साफ है क्वारंटाइन नियमों का पालन नहीं कर पाने के चलते कुछ खिलाड़ी आईपीएल के शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाएंगे.

IPL शुरू होने से पहले ही लखनऊ की टीम को बड़ा झटका, इस धाकड़ खिलाड़ी के बिना कैसे होगी शुरुआत

दक्षिण अफ्रीका ने मंगलवार को तीन मैचों की श्रृंखला के लिए 16 सदस्यीय टीम का चयन किया है

खास बातें

  • आईपीएल की शुरुआत 26 मार्च से
  • साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों की उपलब्धता पर शंका
  • बांग्लादेश के साथ खेलनी है वनडे और टेस्ट सीरीज
नई दिल्ली:

लखनऊ सुपर जायटंस की टीम पहली बार आईपीएल में अपनी शुरुआत करने जा रही है. इस टीम के फैंस बड़ी ही बेसबरी से अपनी टीम को खेलते हुए देखना चाहती है लेकिन कुछ खिलाड़ियों की उपलब्धता ने टीम मैनेजमेंट के लिए बड़ा सरदर्द खड़ा कर दिया है. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने मंगलवार को तीन मैचों की श्रृंखला के लिए 16 सदस्यीय टीम का चयन किया, जो विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा है. यह सीरीज 18 से 23 मार्च के बीच खेली जाएगी.

यह पढ़ें- बल्लेबाज बस देखता रहा ! केमार रोच की शानदार इन स्विंगर के शिकार हुए जो रूट, देखिए VIDEO


साउथ अफ्रीकी टीम के ऐलान के साथ ही आईपीएल की कई टीमों की बेचैन हो गई हैं. इसका मतलब साफ है क्वारंटाइन नियमों का पालन नहीं कर पाने के चलते कुछ खिलाड़ी आईपीएल के शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाएंगे. अफ्रीका को इसके बाद दो टेस्ट मैच और खेलने हैं जो 12 अप्रैल तक खेले जाएंगे. 


बांग्लादेश के इस दौरे का असर आईपीएल की कई टीमों पर पड़ता हुआ साफ दिखाई दे रहा है.  लेकिन यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि आईपीएल के लिए जाने वाले खिलाड़ी बांग्लादेश के खिलाफ दो विश्व चैंपियनशिप टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलने के लिए उपलब्ध होंगे या नहीं. तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया, जो नवंबर में टी 20 विश्व कप के बाद से दक्षिण अफ्रीका के लिए नहीं खेले हैं, अनुपलब्ध हैं क्योंकि वे कूल्हे की चोट के बाद रिहैबिलिटेशन पर हैं और ऐसा लगता है कि शुरुआती टेस्ट और आईपीएल में उनका खेलना मुश्किल है. 

यह भी पढ़ें- खेल विज्ञान के प्रशंसक नहीं थे शेन वॉर्न, जाने वजह

भारत के साथ खेलने वाली अफ्रीका की टीम में अगर बदलाव की बात करें तो तेज गेंदबाज सिसंडा मगला इस टीम में नहीं हैं क्योंकि वे अपना फिटनेस टेस्ट नहीं पास कर पाए.  आईपीएल के खिलाड़ी क्विंटन डी कॉक, मार्को जेनसन, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा और रस्सी वैन डेर डूसन हैं जो साउथ अफ्रीका की इस टीम में हैं. ऐसा माना जा रहा है कि जानसेन, मार्कराम, एनगिडी, रबाडा और वैन डेर डूसन टेस्ट टीम में शामिल होंगे. 

अफ्रीका के बल्लेबाज क्विटंन डीकॉक (Quinton DeKock) अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं. जिन्होंने साउथ अफ्रीका में भारत खिलाफ कई अच्छी पारियां खेलते शतक भी बनाया. क्विटंन डीकॉक को लखनऊ की टीम में मेगा ऑक्शन में खरीद है हालांकि आपको बता दें कि पिछले सप्ताह टेस्ट कप्तान डीन एल्गर ने कहा था कि वे खिलाड़ियों से आईपीएल की कमाई की बजाय अपने देश के लिए खेलने के लिए कहेंगे. 

दक्षिण अफ्रीकी टीम: टेम्बा बावुमा (कप्तान), केशव महाराज, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), जुबैर हमजा, मार्को जानसेन, जेनमैन मालन, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, वेन पार्नेल, एंडिले फेहलुकवायो, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, तबरेज़ शम्सी, रस्सी वैन डेर डूसन, काइल वेरेने (विकेटकीपर). 

बिहार के युवा क्रिकेटर ने तिहरा शतक जड़कर बनाया विश्व रिकॉर्ड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com