मार्नस लाबुशेन ने मचाया गदर, एक ही टेस्ट में दोहरा शतक और शतक जमाकर दोहराया इतिहास

Marnus Labuschagne Record: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने कमाल कर दिया है. पर्थ में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच (AUS vs WI) में लाबुशाने ने दूसरी पारी में शतक ठोककर इतिहास दोहरा दिया है.

मार्नस लाबुशेन ने मचाया गदर, एक ही टेस्ट में दोहरा शतक और शतक जमाकर दोहराया इतिहास

Marnus Labuschagne ने रचा इतिहास

Marnus Labuschagne Record: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने कमाल कर दिया है. पर्थ में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच (AUS vs WI) में लाबुशाने ने दूसरी पारी में शतक ठोककर इतिहास दोहरा दिया है. बता दें कि पहली पारी के दौरान लाबुशेन ने दोहरा शतक ठोका था. अब मार्नस लाबुशेन टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में एक ही टेस्ट में दोहरा शतक और शतक लगाने वाले ऑस्ट्रेलिया के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं तो वहीं दुनिया के 8वें बल्लेबाज बन गए हैं.  

लाबुशेन से पहले ऐसा कानामा टेस्ट में डग वाल्टर्स (1969, ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज), सुनील गावस्कर (भारत बनाम वेस्टइंडीज, 1971), लॉरेंस रोवे (1972, वेस्टइंडीज बनाम न्यूजीलैंड), ग्रैग चैपल (ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड, 1974), ग्राहम गूच (इंग्लैंड बनाम भारत, 1990), ब्रायन लारा (वेस्टइंडीज बनाम श्रीलंका, 2001), कुमार संगकारा (श्रीलंका बनाम बांग्लादेश, 2014) और अब लाबुशेन ने यह कारनामा टेस्ट क्रिकेट में कर दिखाया है.  इससे पहले इस टेस्ट मैच की पहली पारी में मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने कमाल करते हुए 204 रन की पारी खेली थी. 

वहीं स्टीव स्मिथ ने भी पहली पारी में दोहरा शतक 200 रन बनाए थे. बता दें कि पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज पर 315 रनों की बढ़त हासिल की थी. जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने फॉलोऑन न लेकर फिर से दूसरी पारी में बल्लेबाजी करनी शुरू की थी. ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट मैच के चौथे दिन लंच तक अपनी दूसरी पारी में 2 विकेट पर 182 रन बना लिए थे, कभी पारी की घोषणा कर दी थी. अब वेस्टइंडीज को ऑस्ट्रेलिया ने 498 रनों का टारगेट दिया है. 


FIFA Wc 2022: स्पेन के खिलाफ जापान के विवादित गोल को लेकर ट्विटर पर छिड़ी जंग, फैंस के आए ऐसे रिएक्शन

Ind vs Ban 1st Odi: शेर ए बंगाल स्टेडियम में भारत बनाम बांग्लादेश का पहला मुकाबला, जानिए क्या कहते हैं ये रिकॉर्ड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबरों के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports Hindi