Aus vs Pak: यह सिर्फ कैच ही नहीं था, ओसामा के माथे पर World Cup के पहले ही मैच में लगे ये 2 बड़े "धब्बे"

Australia vs Pakistan: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ World Cup का पहला ही मुकाबला पाकिस्तान के लिए ओसामा मीर के लिए एक बड़ा बुरा सपना बनकर रन गया

Aus vs Pak:  यह सिर्फ कैच ही नहीं था, ओसामा के माथे पर World Cup के पहले ही मैच में लगे ये 2 बड़े

AUS vs PAK: ओसामा मीर भी सोच रहे होंगे कि उनकी जिंदगी में यह कैसा दिन आया

नई दिल्ली:

Word Cup 2023 में शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया बल्लेबपाजों ने पहली पाली में पाकिस्तानी (Aus vs Pak) गेंदबाजों का बुरी तरह बैंड बजा दिया. डेविड वॉर्नर (David Warner) और मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने पहले विकेट के लिए 259 रन की साझेदारी करके पाकिस्तानी फैंस को गम के सागर में डुबो दिया. ये इन दोनों का ही असर रहा कि ऑस्ट्रेलिया 50 ओवरों में 9 विकेट पर 367 का पहाड़ का स्कोर खड़ा कर दिया. और इस स्कोर में अगर सबसे ज्यादा किसी पाकिस्तानी पर मार पड़ी, तो वह World Cup इतिहास में अपना पहला मैच खेलने वाले ओसामा मीर (Usama Mir) रहे, जिनके माथे पर एक नहीं, बल्कि दो-दो बड़े कलंक बन गए. 

ऑस्ट्रेलिया vs पाकिस्तान Live Blog

पहला बड़ा धब्बा

मीर के माथे पर पहला बड़ा धब्बा तब लगा, जब उन्होंने आफरीदी के फेंके पांचवें ओवर की तीसरी ही गेंद पर वॉर्नर का इतना आसान कैच छोड़ दिया कि सभी सन्न रह गए. वॉर्नर तब सिर्फ 10 के निजी योग पर थे. और यह कैच पूरे 153 रन महंगा साबित हुआ. अगर वह यह मैच पकड़ लेते, तो ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 153 रन तो कम होता ही, तो आफरीदी पांच की जगह छह विकेट लेते.

दूसरा बड़ा धब्बा


मानो ओसामा मीर के लिए वॉर्नर का महंगा कैच टपकाना ही काफी नहीं था. अगर इस पर कोई कसर बाकी बची थी, तो वह पाकिस्तान के लिए World Cup इतिहास के अपने पहले ही मैच में सबसे महंगे बॉलर की टेंपलेट लगाने ने पूरी कर दी. इससे पहले यह धब्बा शाहीन आफरीदी पर लगा था, जिन्होंने 2019 विश्व कप में कोटे के दस ओवर में 70 रन देकर 2 विकेट लिए थे. लेकिन ओसामा मीर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फेंके 9 ओवरों में 82 रन दे डाले. और उनके हिस्से में एक ही विकेट आया. इस मामले में शादाब खान (10 ओवर में 62 रन देकर 2 विकेट, 2019 बनाम इंग्लैंड) तीसरे और सरफराज नवाज (12 ओवरों में 63 रन देकर 1 विकेट, 1975 बनाम ऑस्ट्रेलिया) चौथे नंबर पर हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com