विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 20, 2023

Aus vs Pak: ओसामा मीर ये तुमने क्या किया, World Cup के पहले ही मैच में लग गया इतना बड़ा दाग

Australia vs Pakistan, 18th Match: World Cup के अपने पहले ही मैच में ओसामा मीर ने सोचा भी नहीं होगा कि उनके माथे पर इतना बड़ा दाग लग जाएगा.

Read Time: 19 mins
Aus vs Pak: ओसामा मीर ये तुमने क्या किया, World Cup के पहले ही मैच में लग गया इतना बड़ा दाग
Australia vs Pakistan
नई दिल्ली:

World Cup 2023 में पाकिस्तान के ओसामा मीर (Usama Mir) ने शुक्रवार को अपना World Cup इतिहास का पहला मैच खेला, लेकिन खेले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (Aus vs Pak) पहले ही मुकाबले में उनके माथे पर वह धब्बा लग गया, जिसे वह शायद ही कभी भूल सकें. पाकिस्तान वापस लौटने पर क्या होगा, यह बहुत अच्छी तरह समझ सकते हैं. ओसामा मीर इस घटना से कैसे और कितनी जल्द उबर पाएंगे, उन्हें इसकी आगे क्या सजा मिलेगी, इसके जवाब आने वाले समय में मिलेंगे, लेकिन उनके माथे पर वह धब्बा लग गया, जो कोई भी खिलाड़ी वर्ल्ड कप के पहले मैच में तो छोड़िए, सपने में भी नहीं चाहता. दरअसल उसाम मीर से शतकवीर डेविड वॉर्नर (David Warner) का इतना आसान कैच छूट गया, जिसे शायद वह दस में से एक ही बार छोड़ते. और शायद यह एक बार वाला सीन बहुत ही ज्यादा गलत समय पर आया. World Cup 2023 में भारत के हाथों मिली हार, इसके बाद तीखी आलोचना के बाद खुद को ट्रैक पर लाने पर जुटे पाकिस्तान की डेविड वॉर्नर ने बखिया उधेड़कर रख दी. वॉर्नर ने 124 गेंदों 14 चौकों और 9 छक्कों से 163 रन बनाए, लेकिन इसने ओसामा मीर का गम और बोझ इतना बढ़ा दिया कि जीवन भर  यह उनकी मनोदशा से बाहर भी आ पाएगा या नहीं, यहा बड़ा सवाल हो गया है. 

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया vs पाकिस्तान Live Blog

"कोई दस में से एक बार ही छोड़ेगा"

दरअसल डेविड वॉर्नर लेफ्टी पेसर शाहीन आफरीदी के पांचवें ओवर की तीसरी गेंद पर पुल शॉट खेलने गए. शॉट खेलने के लिए बिल्कुल भी सही पोजशीन में नहीं थे. गेंद शॉट के लिए जगह  भी बहुत ज्याादा कम थी. नतीजा यह रहा कि गेंद टॉप ऐज लेकर हवा में चली  गई. मिडऑन पर ओसामा मीर तैनात थे, जो World Cup इतिहास का अपना पहला मैच खेल रहे थे. कैच लड्डू था! आंखें आखिर तक गेंद पर बरकरार नहीं रख सके. और कैच फिसल गया! कई फैंस बोले ऐसा कैच तो कोई दस में से एक बार ही छोड़ेगा!

Advertisement

इतनी बड़ी कीमत चुकाई पाकिस्तान ने!

करोड़ों पाकिस्तानियों के मुंह से यही निकला-मीर ये तुमने क्या किया! इस समय डेविड वॉर्नर सिर्फ दस रन पर थे. जी हां, दस रन के निजी योग पर. और यहां से वॉर्नर ने बैंड बजाते हुए 163 रन की पारी खेल डाली, तो वहीं रिकॉर्ड 259 रन की साझेदारी भी निभाई मार्श के साथ. इस साझेदारी से कई रिकॉर्ड भी जन्मे, लेकिन पाकिस्तान के लिए यह कैच पूरे 153 रन महंगा साबित हुआ. दो राय नहीं कि यह बड़ा अंतर पाकिस्तान के लिए हार की वजह भी बन सकता है. ओसामा मीर का आगे क्या होगा, यह भविष्य ही बताएगा.

Advertisement

फैंस कह रहे हैं कि आखिरी सांस तक ओसामा मीर पर यह कैच भारी पड़ेगा. और बात गलत नहीं है. मनोविज्ञान से मिटना बहुत मुश्किल है

Advertisement
Advertisement

यह देखें आप

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IPL 2024 के फाइनल के बाद खिलाड़ियों पर हुई पैसों की बारिश, पूरी विनर लिस्ट यहां देखें
Aus vs Pak: ओसामा मीर ये तुमने क्या किया, World Cup के पहले ही मैच में लग गया इतना बड़ा दाग
Funny Fielding Efforts viral on internet Ireland vs Netherlands, 2nd T20I Netherlands T20I Tri-Series, 2024
Next Article
चौका बचाने एक साथ तीन खिलाड़ी भागे, बाउंड्री पर दिखाया हैरतअंगेज करतब और ऐसे पलट दिया मैच, Video
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;