T20 WC Final में मिचेल स्टार्क ने लुटाए 4 ओवर में 60 रन, बना डाला शर्मनाक रिकॉर्ड

T20 WC Final AUS vs NZ: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल स्टॉर्क (Mitchell Starc) के लिए टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा. फाइनल में कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) उनके लिए विलेन बन गए.

T20 WC Final में मिचेल स्टार्क ने लुटाए 4 ओवर में 60 रन, बना डाला शर्मनाक रिकॉर्ड

स्टॉर्क की हुई खूब धनाई

खास बातें

  • मिचेल स्टॉर्क ने 4 ओवर में लुटाए 40 रन
  • विलियमसन ने खूब की धुनाई
  • टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल में बना दिया शर्मनाक रिकॉर्ड

T20 WC Final AUS vs NZ: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल स्टॉर्क (Mitchell Starc) के लिए टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा. फाइनल में कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) उनके लिए विलेन बन गए. इस फाइनल मैच में विलियमसन के खिलाफ 2 ओवर गेंदबाजी की जिसमें 39 रन दे दिए. पहले तो 11वें ओवर में विलियमसन के सामने स्टॉर्क ने गेंदबाजी की तो ओवर में 19 रन आए जिसमें एक नो बॉल पर चौका भी था. इसके बाद स्टॉर्क और विलियमसन का सामना 16वें ओवर में हुए और इस ओवर में विलियमसन ने धमाल मचाया और कुल 22 रन बना डाले. विलियमसन ने ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े तेज गेंदबाज की खूब धुनाई की. इसके बाद जब न्यूजीलैंड की पारी खत्म हुई तो मिचेल स्टॉर्क ने अपने 4 ओवर में 60 रन लुटाए और एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए.

T20 WC Final AUS vs NZ: विलियमसन ने स्टॉर्क को धो दिया, अश्विन बोले- ये कैसे किया..देखें Video

स्टॉर्क के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड
मिचेल स्टॉर्क टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में अपने गेंदबाजी कोटे में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले संयुक्त रूप से चौथ गेंदबाज बन गए. इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉर्ड ने 2007 में डरबन में खेले गए मैच में अपने 4 ओवर में 60 रन दिए थे. इसके बाद केन्या के लैमेक ओन्यांगो नोगोचे ने 2007 में श्रीलंका के खिलाफ मैच के दौरान 4 ओवर में 61 रन खर्च करा दिए थे. बांग्लादेश के मशरफे बिन मुर्तजा ने 2014 के टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपने कोटे के 4 ओवर में 63 रन दे दिए थे. वैसे, टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज श्रीलंका के सनथ जयसूर्या हैं. जयसूर्या ने 2007 में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में अपने 4 ओवर में 64 रन लूटा दिए थे. 


T20 WC Final AUS vs NZ: कीवी बल्लेबाज ने मारा छक्का, दर्शक दीर्घा में शख्स नहीं ले पाया कैच, दूसरे फैन को आया गुस्सा, देखें Video

विलियमसन का धमाल
कप्तान केन विलियमसन की 48 गेंद में 85 रन की पारी की मदद से न्यूजीलैंड ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को टी20 विश्व कप के फाइनल में चार विकेट पर 172 रन बनाये. पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई न्यूजीलैंड टीम पहले दस ओवर में रन बनाने के लिये जूझती नजर आई । मार्टिन गुप्टिल ने 35 गेंद में 28 रन बनाये. इसके बाद विलियमसन ने 48 गेंद में 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 85 रन बनाकर पारी का नक्शा बदल दिया.न्यूजीलैंड ने आखिरी दस ओवरों में 115 रन बनाकर फाइनल मुकाबले को रोमांचक बनाने की नींव रख दी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  न्यूजीलैंड के साथ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, कई खिलाड़ियों को दिया गया आराम