IND vs NZ: अश्विन ने किया कारनामा, तोड़ दिया पाकिस्तानी पूर्व दिग्गज वसीम अकरम का रिकॉर्ड

IND vs NZ Kanpur Test: कानपुर टेस्ट (Kanpur Test) में भारतीय स्पिनरों ने कमाल की गेंदबाजी की और न्यूजीलैंड की पहली पारी को 296 रन पर रोकने में सफल रहे.

IND vs NZ: अश्विन ने किया कारनामा, तोड़ दिया पाकिस्तानी पूर्व दिग्गज वसीम अकरम का रिकॉर्ड

अश्विन का टेस्ट में एक और बड़ा कारनामा

खास बातें

  • अश्विन ने तोड़ा वसीम अकरम का रिकॉर्ड
  • अश्विन के पास अब हरभजन सिंह के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका
  • इस साल सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज है अश्विन

IND vs NZ Kanpur Test: कानपुर टेस्ट (Kanpur Test) में भारतीय स्पिनरों ने कमाल की गेंदबाजी की और न्यूजीलैंड की पहली पारी को 296 रन पर रोकने में सफल रहे. न्यूजीलैंड की पारी के दौरान जहां अक्षर पटेल (Axar Patel) ने 5 विकेट लिए तो वहीं अश्विन (Ashwin) ने 3 विकेट चटकाए. 3 विकेट हासिल करने के साथ ही अश्विन ने पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) के रिकॉर्ड को पछाड़ दिया है. पाकिस्तान के वसीम ने टेस्ट करियर में कुल 414 विकेट लेने में सफल रहे थे. अब अश्विन उनसे आगे निकल गए हैं.

T10 League 2021: मोईन अली ने की छक्कों की बारिश, एक ही पारी में लगा दिए 9 छक्के, गेंदबाजों के उड़े होश

भारतीय ऑफ स्पिनर अश्विन की टेस्ट में विकेटों की संख्या 416 हो गई है. इस समय अश्विन टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में 14वें नंबर पर हैं. वहीं, भारत की ओर से अश्विन टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले चौथे गेंदबाज हैं. अश्विन से ज्यादा हरभजन सिंह (417), कपिल देव (434), अनिल कुंबले ने 619 विकेट लिए हैं. 


अश्विन 2021 में सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज हैं. 
इस साल अश्विन ने टेस्ट में कुल  41 विकेट लिए हैं. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी  ने इस साल 39 विकेट अपने नाम अबतक कर चुके हैं. अश्विन ने इस साल केवल 7 टेस्ट मैच खेले हैं तो वहीं शाहीन ने अबतक 8 टेस्ट मैच खेल लिए हैं. बता दें कि साल 2021 में अश्विन टेस्ट क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज भी हैं. अश्विन के बाद दूसरे नंबर पर अक्षर पटेल ने हैं जिन्होंने 2021 में कुल 32 विकेट हासिल कर लिया है. 

T10 League: फील्‍डर के थ्रो से बच नहीं पाए अंपायर अलीम डार, सिर पर लगी चोट, फिर करवाई मालिश, देखें VIdeo

कानपुर टेस्ट रोमांचक मोड़ पर 
तीसरे दिन के खेल खत्म होने पर भारत ने दूसरी पारी में 1 विकेट पर 14 रन बनाए थे. पहली पारी में अर्धशतक जमाने वाले शुभमन गिल कोई खास नहीं कर पाए और केवल 1 रन बनाकर जैमिसन का शिकार बने हैं. टेस्ट मैच के चौथे दिन कीवी गेंदबाज भारत के बल्लेबाजों को जल्द आउट करने की कोशिश में होगी. यहां से मैच काफी रोमांचक बन पड़ा है. भारत की टीम को अगर न्यूजीलैंड पर जीत हासिल करनी है तो कम से कम 300 का लक्ष्य जरूर देना होगा, इसके लिए भारतीय बल्लेबाजों को आज चाय कर तेजी से रन बनाना होगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा.