Ashes 2022: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल ने जो रूट पर बोला बड़ा हमला, बोले कि...

Aus vs Eng 2nd Test: चैपल ने कहा कि कमिंस की नियुक्ति पर यहां कई पसंद की जाने वाली बातें हैं और उन्होंने निश्चित ही गाबा में अपनी कप्तानी में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पांच विकेट चटकाए थे.

Ashes 2022: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल ने जो रूट पर बोला बड़ा हमला, बोले कि...

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल

खास बातें

  • पैट कमिंस सबसे प्रेरणादायक कप्तान-चैपल
  • टीम पैट कमिंस के लिए मजबूती से खेली
  • जो. रूट एक अच्छे बल्लेबाज हैं
एडिलेड:

Aus vs Eng 2nd Test: इस साल अगर जिस बल्लेबाज की सबसे ज्यादा चर्चा है, तो वह इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो. रूट की है. साल खत्म होने में कई दिन अभी भी बाकी हैं, लेकिन जो. रूट ने इस साल 1600 से ज्यादा रनों का आंकड़ा अपने खाते में जमा कर लिया है. बावजूद इसके कंगारू पूर्व कप्तान इयान चैपल ने जो. रूट पर बड़ा वार किया है. चैपल ने अपने ही देश के पैट कमिंस को सबसे ज्यादा प्रेरणादायक कप्तान बताते हुए जो. रूट को एक खराब कप्तान करार दिया है. पैट कमिंस ने पिछले महीने ही विवादों में आए टिम पैन की जगह ऑस्ट्रेलिया की कमान संभाली थी.

चैपल ने एक वेबसाइट के कार्यक्रम में कहा कि  पैट कमिंस अभी तक ऑस्ट्रेलियाई टीम में सबसे ज्यादा प्रेरित करने वाले खिलाड़ी हैं. और जब उन्हें इस सप्ताह कप्तानी से बदल दिया गया, तो तब भी पूरी टीम ने उनकी प्रतिष्ठा को ध्यान में रखते हुए मजबूत विचार और इरादे के साथ क्रिकेट खेली. उन्होंने कहा कि कमिंस को कप्तान नियुक्त करने से पहले उन्हें एक उचित "पोस्टमैन पैट" का उपनाम मिला था.  कमिंस को यह उपनाम इसलिए मिला क्योंकि वह लगातार बेहतर प्रदर्शन करते हैं. वह अक्सर ही ऑस्ट्रेलिया को तब विकेट चटकाकर देते हैं, जब टीम को इसकी दरका होती है. 

यह भी पढ़ें: अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई ने घोषित की भारतीय टीम, नजर दौड़ा लें


चैपल ने कहा कि कमिंस की नियुक्ति पर यहां कई पसंद की जाने वाली बातें हैं और उन्होंने निश्चित ही गाबा में अपनी कप्तानी में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पांच विकेट चटकाए थे. पूर्व दिग्गज ने कहा कि क्या कमिंस ऐसे दिनों का सामना करेंगे, जब सबकुछ उनकी योजना के अनुसार नहीं जाएगा? यह सही है कि ऐसा दुनिया के किसी भी कप्तान के साथ होगा, लेकिन कमिंस बतौर कप्तान सुधार करेंगे क्योंकि यह वह बात है, जो एक अच्छा लीडर करता है. अच्छे लीडर अपनी गलतियों से सीखते हैं और भविष्य में इन्हें दोहराने से बचते हैं. बता दें कि कमिंस फिलहाल कंगारू इलेवन का हिस्सा नहीं हैं. कमिसं को एक ऐसे शख्स के बहुत ज्यादा संपर्क में पाया गया था, जो कोविड-19 पॉजिटिव निकला. 

यह भी पढ़ें:  अजब-गजब, अचानक से इंग्लैंड का यह तेज गेंदबाज बन गया स्पिनर, ICC भी चौंका

वहीं, इंग्लिस कप्तान जो. रूट के बारे में चैपल ने कहा कि रूट एक शानदार बल्लेबाज हैं, लेकिन वह एक खराब बल्लेबाज हैं. उन्हें एक साधारण और दुर्भाग्यशाली कप्तान कहना गलत नहीं होगा. उन्होंने कहा कि आप बमुश्किल ही ऐसा दीर्घकालिक कप्तान देखते हैं, जिसमें कल्पनाशक्ति का अभाव है, लेकिन वह भाग्यशाली भी है. चैपल बोले कि एक भाग्यशाली  कप्तान आमतौर पर भाग्यशाली होता है क्योंकि खिलाड़ी मानते हैं कि वह शानदार काम करने वाला शख्स है और चीजें टीम के विश्वास के कारण काम करती हैं. पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने कहा कि जो. रूट एक प्रेरणादायक कप्तन नहीं हैं. यह बात इससे इंगित होती है कि कई बार उनकी टीम अच्छा काम करती है, लेकिन उसे सही तरह से अंजाम तक नहीं पहुंचा पाती है. ऐसा फिर से हुआ है, जब ब्रिस्बेन में 425 रन बनवाने के बाद एडिलेड में फिर से उसने  ऑस्ट्रेलिया को 473 रन बनवा दिए.  
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: भारतीय क्रिकेट टीम विवाद : कप्तान को लेकर विवादों का लंबा इतिहास.