विज्ञापन
Story ProgressBack

ENG vs SA: एनरिक नॉर्किया ने रचा इतिहास, तोड़ दिया महान डेल स्टेन का रिकॉर्ड, विश्व क्रिकेट में मची हलचल

Anrich Nortje record in T20 World Cup: मैच की बात करें तो साउथ अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक की 65 रन की आक्रामक पारी के बाद केशव महाराज की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर साउथ अफ्रीका ने  सुपर आठ चरण में ग्रुप बी के मैच में गत चैम्पियन इंग्लैंड को सात रन से हरा दिया

Read Time: 3 mins
ENG vs SA: एनरिक नॉर्किया ने रचा इतिहास, तोड़ दिया महान डेल स्टेन का रिकॉर्ड, विश्व क्रिकेट में मची हलचल
Dale Steyn vs Anrich Nortje

Anrich Nortje record : एनरिक नॉर्किया (Anrich Nortje  record in T20 World Cup 2024) ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में इतिहास रच दिया है. दरअसल, सुपर 8 में खेले गए इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच मैच के दौरान  एनरिक नॉर्खिया ने एक ऐसा कारनामा कर दिखाया है जिसने विश्व क्रिकेट को चौंका कर रख दिया है. एनरिक नॉर्किया ने महान डेल स्टेन (Anrich Nortje vs Dale Steyn) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. अब नॉर्किया टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में साउथ अफ्रीका की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. बता दें कि स्टेन ने अपने टी-20 वर्ल्ड कप के करियर में कुल 30 विकेट लेने मे सफल रहे थे. अब एनरिक नॉर्किया 31 विकेट के साथ उनसे आगे निकल गए हैं.

हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ उनके एक ही विकेट मिला लेकिन इस कारनामें को करके यकीनन विश्व क्रिकेट में खलबली मचा दी है. डेल स्टेन को दुनिया का बेहतरीन गेंदबाज माना जाता है, ऐसे में उनके रिकॉर्ड को तोड़ना कोई मामूली बात नहीं है. एनरिक नॉर्किया ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच में 4 ओवर में 25 रन देकर एक विकेट लिए. वहीं, बात करें साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली सूची में तो अब तीसरे नंबर पर मार्नी मॉर्केल हैं जिनके नाम 24 विकेट दर्ज हैं. वहीं, कागिसो रबाडा ने अबतक 24 विकेट लिए हैं. इमरान ताहिर ने 18 विकेट अपने नाम करने में सफलता हासिल की है. 

मैच की बात करें तो साउथ अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक की 65 रन की आक्रामक पारी के बाद केशव महाराज की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर साउथ अफ्रीका ने  सुपर आठ चरण में ग्रुप बी के मैच में गत चैम्पियन इंग्लैंड को सात रन से हरा दिया. डिकॉक ने अपनी 38 गेंद की पारी में चार चौके और इतने ही छक्के जड़े, उनके अलावा सिर्फ डेविड मिलर ही साउथ अफ्रीका के लिए तेजी से रन बना पाये,  उन्होंने 28 गेंदों में 43 रन की परी में चार चौके और दो छक्के लगाये.  साउथ अफ्रीका ने छह विकेट पर 163 रन बनाने के बाद इंग्लैंड को छह विकेट पर 156 रन पर रोक दिया. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Dinesh Karthik: आईपीएल में अब RCB के साथ नए रोल में दिखाए देंगे दिनेश कार्तिक, फ्रेंचाइजी ने किया बड़ा ऐलान
ENG vs SA: एनरिक नॉर्किया ने रचा इतिहास, तोड़ दिया महान डेल स्टेन का रिकॉर्ड, विश्व क्रिकेट में मची हलचल
Rashid khan emotional statement after lose semifinal match against south africa T20 WC 2024 Final
Next Article
T20 WC 2024: "हमारे पास किसी भी टीम को...", हार के बाद भी जमकर गरजे राशिद खान, बयान ने विश्व क्रिकेट में मचाई हलचल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;