विज्ञापन
Story ProgressBack

"मैं होता तो रोहित को...", हिट मैन के T20I से संन्यास लेने पर शोएब अख्तर ने ऐसे रिएक्ट कर मचाई खलबली

Shoaib Akhtar on Rohit Sharma:  वर्ल्ड कप का खिताब जीतने के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और दिग्गज विराट कोहली ने टी-20 इंटरनेशनल से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया. जिसको लेकर अब शोएब अख्तर ने रिएक्ट किया है.

Read Time: 3 mins
"मैं होता तो रोहित को...", हिट मैन के T20I से संन्यास लेने पर शोएब अख्तर ने ऐसे रिएक्ट कर मचाई खलबली
Rohit Sharma t20i retirement

Shoaib Akhtar on Rohit Sharmaभारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप फाइनल (T20 World Cup Final) जीतने में सफल हो गई. फाइनल में भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 रन से हरा दिया. भारत की जीत में विराट कोहली ने 76 रन काफी अहम रहे. इसके अलावा गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या ने कमाल की गेंदबाजी कर भारत को ऐतिहासिक जीत दिला दी. बता दें कि आखिरी ओवर में साउथ अफ्रीकी टीम को 16 रनों की दरकार थी. लेकिन ओवर की पहली ही गेंद पर हार्दिक ने मिलर को आउट कर भारत के लिए जीत के दरवाजे खोल दिए. मिलर के आउट होते ही भारतीय टीम मैच जीतने के करीब पहुंच गई और आखिर में भारत यह मैच 7 रन से जीतने में सफल रहा. वहीं, वर्ल्ड कप का खिताब जीतने के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और दिग्गज विराट कोहली ने टी-20 इंटरनेशनल से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया. 

ऐसे में पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज शोएब अख्तर ने रोहित शर्मा और कोहली (Rohit Sharma vs Virat Kohli) के टी-20 इंटरनेशनल से रिटायरमेंट को लेकर रिएक्ट किया. रोहित के रिटायरमेंट पर अख्तर ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा, "देखिए यह काफी अच्छा फैसला है. दोनों ने सही समय पर टी-20 से खुद को अलग करने का फैसला किया है. उन्होंने साबित किया कि महान खिलाड़ी क्या कर सकते हैं. टी-20 वर्ल्डकप  का खिताब जीतने के बाद दोनों खिलाड़ियों ने टी-20 इंटरनेशनल से खुद को अलग किया है. यह दोनों का बेहतरीन फैसला है. 

वैसे, अख्तर ने माना कि रोहित को अभी और टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने चाहिए थे. रोहित को लेकर अख्तर ने कहा, मेरा मानना था कि रोहित अभी और टी-20 में खेल सकते थे. रोहित ने पिछले तीन-चार साल तक काफी मेहनत की थी, उन्होंने काफी संघर्ष किया. उससे कप्तानी ले ली गई. वर्ल्ड कप हारने के बाद उससे मुंबई इंडियंस की कप्तानी ले ली गई. फिर यहां पर मौका था कि वो खुद को फिर से टी-20 के के लिए खुद को तैयार कर सके. उनका यह सफर रोलर कॉस्टर भरा रहा है. मैं चाहता था कि रोहित और भी टी-20 मैच खेले लेकिन उन्होंने जो फैसला किया है. बिल्कुल सही किया है . तगड़ा फैसला है."

अख्तर ने कोहली और रोहित को विश्व क्रिकेट का सबसे महान खिलाड़ी माना है, हालांकि पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ने माना है है कि दुनिया में सचिन से बड़ा कोई महान खिलाड़ी नहीं हैं लेकिन  उनके बाद अगर किसी खिलाड़ी का नाम लिया जाएगा तो वो कोहली और  रोहित ही होंगे."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कोई पत्नीं की बाहों में तो कोई मैदान में, दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटरों का दर्द देख हर कोई रोया, See Pic
"मैं होता तो रोहित को...", हिट मैन के T20I से संन्यास लेने पर शोएब अख्तर ने ऐसे रिएक्ट कर मचाई खलबली
Suryakumar Yadav Wins Best Fielder Award in T20 World Cup 2024 Final David Miller Catch Watch Video
Next Article
VIDEO: सूर्यकुमार यादव को मिला दोहरा अवॉर्ड, जानें ऐसा क्यों
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;