T-20 सीरीज में मिली हार के बाद न्यूजीलैंड बोर्ड का चौंकाने वाला कदम, दिग्गज खिलाड़ी का सेंट्रल करार किया खत्म

Martin Guptill: एक तरफ जहां न्यूजीलैंड को भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज (India vs New Zealand T20I) में हार का सामना करना पड़ा तो वहीं दूसरी ओर टीम के दिग्गज खिलाड़ी रहे मार्टिन गप्टिल का न्यूजीलैंड क्रिकेट ने सेंट्रल करार तोड़ दिया है.

T-20 सीरीज में मिली हार के बाद न्यूजीलैंड बोर्ड का चौंकाने वाला कदम, दिग्गज खिलाड़ी का सेंट्रल करार किया खत्म

दिग्गज खिलाड़ी का सेंट्रेल करार हुआ खत्म

Martin Guptill: एक तरफ जहां न्यूजीलैंड को भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज (India vs New Zealand T20I) में हार का सामना करना पड़ा तो वहीं दूसरी ओर टीम के दिग्गज खिलाड़ी रहे मार्टिन गप्टिल का न्यूजीलैंड क्रिकेट ने सेंट्रल करार तोड़ दिया है. गप्टिल (Martin Guptill) न्यूजीलैंड क्रिकेट के ऐसे तीसरे खिलाड़ी बने हैं जिनका सेंट्रल करार खत्म हुआ है. दरअसल, अब मार्टिन गप्टिल भी अपने टी-20 लीग में ज्यादा से ज्यादा खेलने की तैयारी में हैं. यही कारण है कि गप्टिल का भी सेंट्रल करार खत्म हो गया है. बता दें कि ट्रेंट बोल्ट और  कॉलिन डी ग्रैंडहोम का पहले से ही करार खत्म हो गया है. 

करार खत्म होने के बाद भी मार्टिन भी न्यूजीलैंड के टीम में चुने जा सकते हैं. उन्हें टीम में खेलने के लिए भी बुलाया जा सकता है. जैसे ही न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बोल्ट और डी ग्रैंडहोम के साथ भी किया है. 

मार्टिन की बात की जाए तो उन्होंने अपने वनडे करियर में 198 मैच में 7000 रन बनाए हैं तो वहीं वनडे में उनका बेस्ट स्कोर 237 रन है. टी-20 इंटरनेशनल में गप्टिल ने 122 मैच में 3531 रन बनाए  जिसमें उनका बेस्ट स्कोर 105 रन रहा है. मार्टिन टी-20 क्रिकेट के सबसे बड़े महारथी माने जाते हैं. हालांकि हाल ही में समाप्त हुए भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज में गप्टिल को टीम में शामिल नहीं किया गया था. 


न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड व्हाइट ने इस बारे में कहा, "लंबे और सफल इंटरनेशनल रिकॉर्ड  बनाने वाले मार्टिन, ट्रेंट और कॉलिन जैसे खिलाड़ियों के लिए यकीनन टीम में चयन होने का विकल्प खुला है. वो टीम के लिए भी अहम है. '

ये भी पढ़े- 

डेविड वॉर्नर ने 1043 दिन के बाद ठोका शतक, तोड़ दिया 'यूनिवर्स बॉस' का रिकॉर्ड

Ind vs Nz: वनडे सीरीज में किस टीम का रहेगा दबदबा यहाँ पढ़िए क्या कहते हैं रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com