अनिल कुंबले और मैथ्यू हेडन ने चुनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन, भारत के पांच खिलाड़ी शामिल, पाकिस्तान का एक भी नहीं

नॉकआउट मुकाबलों से पहले पहले भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी अनिल कुंबले और ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज मैथ्यू हेडन ने मिलकर 2023 विश्व कप लीग चरण की अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन चुनी है.

अनिल कुंबले और मैथ्यू हेडन ने चुनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन, भारत के पांच खिलाड़ी शामिल, पाकिस्तान का एक भी नहीं

आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल की टीमें कंफर्म हो गई हैं. भारत और न्यूजीलैंड 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े में एक दूसरे के आमने-सामने होंगे जबकि इसके अगले दिन यानि 16 नवंबर को टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा. जबकि टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा. भारत ने लीग स्टेज में अपने सभी मुकाबले जीते और वो टूर्नामेंट की एकमात्र अजेय टीम है. वहीं नॉकआउट मुकाबलों से पहले पहले भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी अनिल कुंबले और ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज मैथ्यू हेडन ने मिलकर 2023 विश्व कप लीग चरण की अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन चुनी है. इन दोनों दिग्गजों ने जिस टीम का चुनाव किया है उसमें भारत के पांच खिलाड़ी हैं, जबकि पाकिस्तान के एक भी खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है.

अनिल कुंबले और मैथ्यू हेडन ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो के लिए प्लेइंग इलेवन चुनी है और इस टीम में उन्होंने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को सलामी जोड़ी के रूप में चुना है. डी कॉक ने नौ मैचों में 591 रन बनाए हैं और वो टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं जबकि रोहित शर्मा ने इतने ही मैचों में 503 रन बनाए हैं.


अनिल कुंबले और मैथ्यू हेडन ने नंबर 3 और 4 बल्लेबाज के रूप में विराट कोहली और रचिन रवींद्र को चुना है. कोहली वर्तमान में नौ मैचों में 594 रन के साथ टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. वहीं अपना पहला विश्व कप खेल रहे रवींद्र अपने पहले विश्व कप में तीन शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. इस जोड़ी ने ग्लेन मैक्सवेल और हेनरिक क्लासेन को प्लेइंग इलेवन में नंबर पांच और नंबर छह बल्लेबाज के रूप में शामिल किया है. इसके अलावा इन दोनों ने एडम ज़म्पा और रवींद्र जडेजा को अपने दो स्पिनरों के रूप में चुना है. तेज गेंदबाजों के लिए उन्होंने मार्को जानसन, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को चुना है.

ऐसी है प्लेइंग इलेवन: क्विंटन डी कॉक, रोहित शर्मा, विराट कोहली, रचिन रवींद्र, ग्लेन मैक्सवेल, हेनरिक क्लासेन, रवींद्र जडेजा, मार्को जानसन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, एडम ज़म्पा

यह भी पढ़ें: IND vs NZ Semifinal: Rohit Sharma एक साथ छोड़ सकते हैं चार कप्तानों को पीछे, क्रिस गेल का यह रिकॉर्ड भी निशाने पर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: हर्षा भोगले ने बताई न्यूजीलैंड की सबसे बड़ी कमजोरी, इस पहलू पर नहीं गई थी किसी की नजर