विज्ञापन
Story ProgressBack

WI vs SA: "सपना टूटा है तो दिल कभी जलता है", वेस्टइंडीज T-20 वर्ल्ड कप से बाहर, ये था मैच का टर्निंग प्वाइंट

Andre Russell Run-out, बारिश की वजह  से साउथ अफ्रीका को 17 ओवर में 123 रन का टारगेट मिला था. साउथ अफ्रीकी टीम को 12 गेंद पर 13 रन चाहिए थे. ऐसे में मार्को जानसेन  ने प्रभावी बल्लेबाजी कर साउथ अफ्रीका को जीत दिलाई.

WI vs SA: "सपना टूटा है तो दिल कभी जलता है", वेस्टइंडीज T-20 वर्ल्ड कप से बाहर, ये था मैच का टर्निंग प्वाइंट
Andre Russell Run out video viral

Andre Russell Run-out Game Changing moment: साल 2019 के वनडे वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भारत के दिग्गज धोनी एक ऐसे समय में रन आउट हुए थे जिसे मैच को पूरी तरह से पलट कर रख दिया था. वहीं. अब 2024 के टी-20 वर्ल्ड कप में कुछ वैसा ही देखने को मिला था. दरअसल, साउथ अफ्रीका ने बारिश से बाधित मैच में वेस्टइंडीज को तीन विकटे से हरा दिया. साउथ अफ्रीका से हारकर वेस्टइंडीज (SA vs WI T20 World Cup) का टी-20 वर्ल्ड कप जीतना का सपना भी टूट गया. लगातार तीन संस्करण में वेस्टइंडीज की टीम सेमीफाइनल तक का सफर तय नहीं कर पाई. वेस्टइंडीज इस वर्ल्ड कप की मेजबान टीम है. ऐसे में इस टीम का सेमीफाइनल की रेस से बाहर होना यकीनन फैन्स को खल गया है. 

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: Social media

कहां पलटा मैच 

दरअसल, इस मैच में जब वेस्टइंडीज की टीम बल्लेबाजी कर रही थी और 17 ओवर में 117 रन बने थे. क्रीज पर आंद्रे रसेल और मौजूद थे. यहां से रसेल से काफी उम्मीदें थे. लेकिन 18वें ओवर की पहली गेंद पर रसेल रन आउट हो गए जिसने मैच को पूरी तरह से पलट गिया. एनरिक नॉर्किया ने अपनी बेहतरीन रॉकेट थ्रो के जरिए रसेल को रन आउट कर दिया. रसेल रन आउट होने के बाद काफी निराश भी देखे, यह एक ऐसा पल था जिसने मैच को पलट कर रख दिया. क्योंकि रसेल विस्फोटक बल्लेबाज हैं , यदि एक-दो ओवर रसेल क्रीज पर रहते तो 15 रन कम से कम तो जरूर बनते और फिर मैच का नतीजा बदल सकता था. 

आखिरी ओवर में जीता साउथ अफ्रीका

बारिश की वजह  से साउथ अफ्रीका को 17 ओवर में 123 रन का टारगेट मिला था. साउथ अफ्रीकी टीम को 12 गेंद पर 13 रन चाहिए थे. ऐसे में मार्को जानसेन  ने प्रभावी बल्लेबाजी कर साउथ अफ्रीका को जीत दिलाई. मार्को जानसेन ने विजयी छक्का लगाकर साउथ अफ्रीका को जीत दिलाई. जानसेन 14 गेंद पर 21 रन बनाकर नाबाद रहे. 

ये भी पढ़े-  SA vs WI: आखिरी 7 गेंद, हर बॉल पर पलट रही थी बाजी, सांस रोक देने वाले मैच में ऐसे जीता साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज का टूटा सपना

तबरेज शम्सी प्लेयर ऑफ द मैच बने

मैच में तबरेज शम्सी ने 3 विकेट लिए. शानदार गेंदबाजी करने के लिए शम्सी को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. 2014 के बाद पहली बार साउथ अफ्रीकी टीम टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रही है. 

ग्रुप बी से दो टीमें पहुंची सेमीफाइनल में

ग्रुब बी से अब इंग्लैंड और साउथ अफ्रीकी टीम सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल हो गई है. इंग्लैंड की टीम टॉप पर है. ऐसे में पहला सेमीफाइनल मैच खेलेगी. 

Latest and Breaking News on NDTV

भारत औऱ इंग्लैंड के बीच हो सकता है पहला सेमीफाइनल

ग्रुप ए से भारत के ट़ॉप पर रहने की उम्मीद है. अगर भारतीय टीम सुपर 8 में अपना आखिरी मैच जीतने में सफल रहती है तो 6 अंक के साथ टॉप पर रहेगी. ऐसे में पहला सेमीफाइनल मैच खेलेगी. टी-20 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मैच 26 जून को खेला जाने वाला है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नताशा स्टेनकोविक ने सोशल मीडिया पर ऐसा क्या कर दिया पोस्ट कि हार्दिक पंड्या भी कमेंट करने से खुद को रोक नहीं पाए?
WI vs SA: "सपना टूटा है तो दिल कभी जलता है", वेस्टइंडीज T-20 वर्ल्ड कप से बाहर, ये था मैच का टर्निंग प्वाइंट
Harsha Bhogle big statement on team india for ruturaj gaikwad selection in team india for sri lanka series
Next Article
IND vs SL: "भारतीय टीम किसी दूसरे...", हर्षा भोगले ने स्टार भारतीय खिलाड़ी के सेलेक्शन को लेकर दे दिया बड़ा बयान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;