विवियन रिचर्ड्स और क्रिस गेल की बदौलत बोल रहा है आंद्रे रसेल का बल्ला

विवियन रिचर्ड्स और क्रिस गेल की बदौलत बोल रहा है आंद्रे रसेल का बल्ला

नई दिल्‍ली:

कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से इस सीजन जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं आंद्रे रसेल। पंजाब के खिलाफ मैच में उन्होंने आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक पूरा करने का करिश्मा दिखाकर टीम को रोमांचक जीत दिलाई।

ये कोई पहला मौका नहीं है, जब आंद्रे रसेल कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए मैच विजेता खिलाड़ी साबित हुए हैं। रसेल इस सीजन कोलकाता की ओर से तीन अर्धशतक सहित 287 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनकी स्ट्राइक रेट 197 से ज्यादा की रही है। इस सीजन में ये किसी भी बल्लेबाज़ का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है।

इतना ही नहीं आंद्रे रसेल 11 मैचों में कोलकाता के लिए 11 विकेट भी चटका चुके हैं। यानी बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी दोनों में रसेल अपनी टीम के लिए मैच विनिंग खिलाड़ी साबित हो रहे हैं। उन्हें तीन बार मैन ऑफ द मैच भी आंका जा चुका है। ऐसे में क्या आपको मालूम है कि ये जोरदार ऑलराउंडर अपना हीरो किसे मानता है?

पंजाब के खिलाफ मुक़ाबले में जोरदार बल्लेबाज़ी करने वाले रसेल ने मैच के बाद http://www.iplt20.com/ से बताया, 'क्रिस गेल मेरे आदर्श हैं। मैं उन्हें बल्लेबाज़ी करते हुए हमेशा देखता हूं। वे जिस अंदाज में गेंद पर जोरदार हिट लगाते हैं और जिस तरह का संतुलन कायम रखते हैं वो बेमिसाल है।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


लेकिन क्या आपको मालूम है कि जिस आंद्रे रसेल ने अपने जोरदार खेल से आईपीएल में सबको दीवाना बनाया हुआ है, उन्हें अपने बचपन में क्रिकेटर से कोई प्यार नहीं था। उन्होंने अपने इंटरव्यू में कहा है, 'अपने बचपन में मुझे कभी क्रिकेट से प्यार नहीं था। मुझे तो फ़ुटबॉल से प्यार था।' लेकिन विवियन रिचर्ड्स की बल्लेबाज़ी को देखकर क्रिकेट के प्रति आंद्रे रसेल का लगाव बढ़ा और क्रिस गेल को देख देख कर वे जोरदार ऑलराउंडर बन गए हैं।