विज्ञापन
This Article is From Apr 26, 2016

एलन डोनाल्ड बन सकते हैं ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजी कोच

एलन डोनाल्ड बन सकते हैं ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजी कोच
ऑस्ट्रेलियाई टीम की फाइल तस्वीर
नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच बन सकते हैं। अफ्रीकी मीडिया से आ रही खबरों के मुताबिक डोनाल्ड ऑस्ट्रेलिया की श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाली सीरीज के लिए कोच बनाए जा सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज़ी कोच क्रेग मैकडर्मट ने वर्ल्ड टी-20 कप के बाद पद छोड़ दिया।

डोनाल्ड को है कोचिंग का लंबा अनुभव
श्रीलंका के साथ जुलाई-सितंबर में होने वाले 3 टेस्ट, 5 वनडे और 2 टी-20 मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक अच्छे गेंदबाज़ी कोच की जरूरत है। 49 साल के डोनाल्ड ने टेस्ट में 330 विकेट लिए हैं। इसके अलावा उनके कोचिंग का लंबा अनुभव भी है। डोनाल्ड संन्यास के तुरंत बाद 2007 में इंग्लैंड टीम के साथ अस्थायी गेंदबाजी कोच के पद पर काम करने लगे थे। वह न्यूज़ीलैंड, दक्षिण अफ्रीका के साथ कोच के तौर पर भी काम कर चुके हैं। डोनाल्ड ने 2015 वर्ल्ड कप के बाद अफ्रीकी टीम के गेंदबाजी कोच के पद से इस्तीफा दे दिया था।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही कहा था कि श्रीलंका सीरीज उनके लिए काफी महत्वपूर्ण है, ऐसे में टीम को एक बेहतरीन गेंदबाजी कोच की जरूरत होगी। रॉयन हैरिस और मिचेल जॉनसन के संन्यास लेने के बाद कंगारू टीम के युवा गेंदबाजों को दिशा देने के लिए कोई अनुभव वाला गेंदबाज नहीं रहा है। इसी वजह से डोनाल्ड जैसे लंबे अनुभव वाले गेंदबाज को कोच बनाने की कोशिश की जा रही है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
एलन डोनाल्ड बन सकते हैं ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजी कोच
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com