यह ख़बर 31 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

जगदाले और शिर्के का इस्तीफा, श्रीनिवासन ने बुलाई बैठक

खास बातें

  • बीसीसीआई अध्यक्ष एन श्रीनिवासन को तब करारा झटका लगा जब बोर्ड के दो सीनियर पदाधिकारियों सचिव संजय जगदाले और कोषाध्यक्ष अजय शिर्के ने इस्तीफा देकर उनपर अपना पद छोड़ने के लिए दबाव बढ़ा दिया।
मुंबई/नई दिल्ली:

बीसीसीआई अध्यक्ष एन श्रीनिवासन को तब करारा झटका लगा जब बोर्ड के दो सीनियर पदाधिकारियों सचिव संजय जगदाले और कोषाध्यक्ष अजय शिर्के ने इस्तीफा देकर उनपर अपना पद छोड़ने के लिए दबाव बढ़ा दिया।

श्रीनिवासन ने शुक्रवार को ही कार्यकारिणी की बैठक भी बुलाई और इस बीच यह भी जानकारी आई कि आईसीसी ने आईपीएल के शुरू में ही उनके दामाद गुरुनाथ मय्यप्पन को चेतावनी देकर उन्हें सटोरियों से दूर रहने के लिए कहा था।

पूर्व क्रिकेटर रहे बोर्ड सचिव जगदाले और कोषाध्यक्ष शिर्के ने श्रीनिवासन को त्यागपत्र भेजकर कहा कि वे क्रिकेट में हाल के घटनाक्रम से बेहद आहत हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि जगदाले चेन्नई सुपरकिंग्स के टीम प्रिंसिपल मय्यप्पन और सीएसके फ्रेंचाइजी की मालिक इंडिया सीमेंट, जिसे श्रीनिवासन चलाते हैं, के खिलाफ आरोपों की जांच के लिए गठित तीन सदस्यीय आयोग के सदस्य भी हैं लेकिन उन्होंने जांच समिति से बाहर रहने का फैसला किया है।

जगदाले ने कहा, ‘मैंने जांच में शामिल होने में असमर्थता जताई है।’ शु्क्रवार का दिन नाटकीय घटनाक्रम के नाम रहा। जगदाले, शिर्के और संयुक्त सचिव अनुराग ठाकुर ने श्रीनिवासन से बात करके उनसे शाम तक कार्यकारिणी की बैठक बुलाने का फैसला करने के लिए कहा और ऐसा नहीं करने पर उन्होंने इस्तीफा देने की धमकी दी थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

श्रीनिवासन ने हालांकि 8 जून को बैठक बुला दी लेकिन दो पदाधिकारियों ने अपना पद छोड़ने का फैसला किया जिसे बोर्ड प्रमुख को बाहर करने के लिए दबाव की रणनीति माना जा रहा है। दोनों ने हालांकि खंडन किया कि उन्होंने श्रीनिवासन से इस्तीफे देने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि यह उनका व्यक्तिगत फैसला है।