यह ख़बर 04 अक्टूबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

अफगानिस्तान ने आईसीसी विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया

खास बातें

  • अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को पेप्सी आईसीसी क्रिकेट लीग चैम्पियनशिप मुकाबले में केन्या को सात विकेट से हराकर 2015 में आस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड में होने वाले आईसीसी विश्व कप में खेलने की योग्यता हासिल कर ली है।
शारजाह:

अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को पेप्सी आईसीसी क्रिकेट लीग चैम्पियनशिप मुकाबले में केन्या को सात विकेट से हराकर 2015 में आस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड में होने वाले आईसीसी विश्व कप में खेलने की योग्यता हासिल कर ली है।

अफगान टीम पहली बार 50 ओवर का विश्व कप खेलेगी। इससे पहले 2010 में वह ट्वेंटी-20 विश्व कप में खेल चुकी है। यही नहीं, यह टीम 2010 में आईसीसी यू-19 विश्व कप में भी हिस्सा ले चुकी है।

अफगान टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए केन्या को 93 रनों पर समेट दिया और फिर 20.5 ओवरों में तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

इस जीत के साथ लीग चैम्पियनशिप में अफगान टीम के 19 अंक हो गए और इस तरह वह जुलाई में ही 24 अंकों के साथ विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर चुके आयरलैंड से चार अंक कम लेकर ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड का टिकट कटाने वाली दूसरी क्वालीफाईंग टीम बनी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अफगानिस्तान की टीम विश्व कप में अपना पहला मैच 18 फरवरी को मानुका ओवल मैदान पर बांग्लादेश के साथ खेलेगी। इसके बाद उसे श्रीलंका, क्वालीफायर-3, आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड से भिड़ना है।