AFG vs ZIM: अफगानिस्तान के 19 साल के खिलाड़ी ने खेली तूफानी पारी, 45 गेंद पर जड़ दिए 87 रन, बनाया यह रिकॉर्ड

Afghanistan vs Zimbabwe, 1st T20I: पहले टी-20 में अफगानिस्तान के 19 साल के युवा बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज़ (Rahmanullah Gurbaz) ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले टी-20 में तूफानी बल्लेबाजी की और 45 गेंद पर 87 रन बनाए.

AFG vs ZIM: अफगानिस्तान के 19 साल के खिलाड़ी ने खेली तूफानी पारी, 45 गेंद पर जड़ दिए 87 रन, बनाया यह रिकॉर्ड

अफगानिस्तान के 19 साल के बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज़ का करिश्मा

Afghanistan vs Zimbabwe, 1st T20I: पहले टी-20 में अफगानिस्तान के 19 साल के युवा बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज़ (Rahmanullah Gurbaz) ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले टी-20 में तूफानी बल्लेबाजी की और 45 गेंद पर 87 रन बनाए. युवा बल्लेबाज ने अपनी विस्फोटक पारी में 6 चौके और 7 छक्के जमाए और जमकर जिम्बाब्वे गेंदबाजों की धुनाई की. गुरबाज़ की विस्फोटक पारी के दम पर अपगानिस्तान ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 198 रन बनाए. अफगानिस्तान के कप्तान असगर अफगान ने 38 गेंद पर 55 रन बनाए जिसमें 6 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. दोनों की शानदार बल्लेबाजी के दम पर अफगानिस्तान ने 198 रन बनाए.

T20I में 3 हजार रन बनाने वाले टॉप 3 बल्लेबाज, कोहली के अलावा इन दो क्रिकेटर्स ने बनाया है यह रिकॉर्ड 

गुरबाज़ ने 87 रन की नाबाद पारी के दौरान एक खास रिकॉर्ड भी बना दिया है. गुरबाज़ टी-20 इंटरनेशनल में एक मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले अफगानिस्तान के दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं.  अफगानिस्तान की ओर टी-20 इंटरनेशनल में विकेटकीपर बल्लेबाज के द्वारा बनाया गया सर्वोच्च स्कोर का रिकॉर्ड मोहम्मद शहजाद के ही नाम है. शहजाद ने 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच में 118 रन की नाबाद पारी खेली थी.

Ind vs Eng: कोहली ने कराया ऋषभ को रन आउट, कप्तान की बात रखने के लिए सरपट भागे पंत..देखें Video


गुरबाज़ (Rahmanullah Gurbaz) ने अपने टी-20 इंटरनेशनल का तीसरा अर्धशतक जमाया, उन्होंने 26 गेंद पर हाफ सेंचुरी पूरी की, अपनी पारी के दौरान अफगानिस्तान के युवा बल्लेबजा ने मैदान के चारों तऱफ शॉट खेले. बता दें कि 19 साल के रहमानुल्लाह गुरबाज़ वनडे क्रिकेट में अफगानिस्तान की ओर से डेब्यू मैच में शतक जमाने वाले पहले बल्लेबाज भी हैं. गुरबाज ने अपने वनडे करियर का आगाज आयरलैंड के खिलाफ किया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com