ZIM के खिलाफ आबिद अली ने ठोका दोहरा शतक, ऐसा कमाल करके बना दिया खास रिकॉर्ड

Zim vs Pak 2nd Test: पाकिस्तान के आबिद अली (Abid Ali) ने दोहरा शतक जमा दिया है. यह उनके टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक है. आबिद (Abid Ali) जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट में दोहरा शतक जमाने वाले तीसरे पाकिस्तानी बन गए हैं

ZIM के खिलाफ आबिद अली ने ठोका दोहरा शतक, ऐसा कमाल करके बना दिया खास रिकॉर्ड

ZIM के खिलाफ आबिद अली ने जमाया दोहरा शतक

Zim vs Pak 2nd Test: पाकिस्तान के आबिद अली (Abid Ali) ने दोहरा शतक जमा दिया है. यह उनके टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक है. आबिद (Abid Ali) जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट में दोहरा शतक जमाने वाले तीसरे पाकिस्तानी बन गए हैं. आबिद अली से पहले जिम्बाब्वे के खिललाफ टेस्ट में दोहरा शतक जमाने का रिकॉर्ड वसीम अकरन और यूनिस खान ने किया है. अली ने 392 गेंदों पर 200 रन पूरे किए. दोहरा शतक जमाते ही आबिद पाकिस्तान के 10वें ओपनर बन गए हैं. इसके साथ- साथ हरारे स्पोर्ट्स ग्राउंड पर किसी बल्लेबाज के द्वारा खेली गई यह दूसरी सबसे बड़ी पारी है. इससे पहले 2001-02 में साउथ अफ्रीका के गैरी क्रिस्टर्न ने इस मैदान पर जिम्बाब्वे के खिलाफ 220 रन की पारी खेली थी. 

ZIM vs PAK: बाबर आजम का फ्लॉप शो, लगातार दूसरी पारी में जिम्बाब्वे के गेंदबाज ने फंसाकर किया शिकार, देखें Video

पाकिस्तान के ओपनर आबिद जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले दुनिया के टॉप 10 बल्लेबाजों में आ गए हैं. जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन के नाम है. हेडन ने 2003-04 में पर्थ टेस्ट मैच के दौरान 380 रनों की पारी खेली थी.

जोफ्रा ऑर्चर ने बल्लेबाज को दिया धोखा, 'केले की शेप' में गेंद फेंककर किया आउट..देखें Video


आबिद (Abid Ali) के दोहरा शतक के अलावा अजहर अली ने पाकिस्तान की पहली पारी में126 रन की पारी खेली है. जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भी बाबर आजम फ्लॉ़प रहे और केवल 2 रन बनाकर पवेलियन लौटे हैं. पिछले टेस्ट मैच में भी पाकिस्तान के कप्तान आजम कुछ खास नहीं कर पाए थे और बिना रन बनाए आउट हुए थे. पाकिस्तान की पहली पारी में आबिद ने 215 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें 29 चौके शामिल रहे. पाकिस्तान ने 8 विकेट पर 510 रन बनाकर पारी घोषित की, जिम्बाब्वे ने अपनी पारी में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट पर 52 रन बना लिए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com