जोफ्रा ऑर्चर ने बल्लेबाज को दिया धोखा, 'केले की शेप' में गेंद फेंककर किया आउट..देखें Video

 जोफ्रा ऑर्चर (Jofra Archer) ने भी काउंटी क्रिकेट में जबरदस्त वापसी है.  जोफ्रा ऑर्चर चोट की वजह से इस साल IPL 2021 में हिस्सा नहीं ले पाए थे.

जोफ्रा ऑर्चर ने बल्लेबाज को दिया धोखा, 'केले की शेप' में गेंद फेंककर किया आउट..देखें Video

जोफ्रा ऑर्चर की गेंद ने दिखाया कमाल, बल्लेबाज हुआ आउट

भले ही कोरोना वायरस के कारण आईपीएल को स्थगित कर दिया गया है लेकिन क्रिकेट फैन्स को इससे निराश होने की कोई जरूरत नहीं है. इंग्लैंंड में काउंटी क्रिकेट खेला जा रहा है जहां कई दिग्गज खिलाड़ी शानदार परफॉर्मेंस कर  फैन्स को लुभा रहे हैं. वहीं, अब चोटिल जोफ्रा ऑर्चर (Jofra Archer) ने भी काउंटी क्रिकेट में जबरदस्त वापसी है.  जोफ्रा ऑर्चर चोट की वजह से इस साल IPL 2021 में हिस्सा नहीं ले पाए थे, उनके लिए आईपीएल का स्थगित होना अच्छा रहा है. अब ऑर्चर पूरी तरह से फिट हैं और काउंटी क्रिकेट में अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी से धमाल मचाते हुए दिख रहे हैं. 

जेम्स एंडरसन ने हवा में गेंद को नचाकर किया आउट तो ऐसे ड्रामा करने लगा बल्लेबाज..देखें Video

सरे इलेवन के खिलाफ मैच ऑर्चर ने कमाल की गेंदबाजी की और हर किसी को हैरान कर दिया. खासकर जिस तरह से ऑर्चर ने गेंद को स्वींग कराया वो देखने लायक है. ससेक्स की ओर से खेलते हुए ऑर्चर ने कमाल की गेंदबाजी की. सरे 2nd इलेवन की पहली पारी में मध्य क्रम के बल्लेबाज NMJ रिफ़र को अपनी  'बनाना स्विंग' से आउट कर पवेलियन की राह दिखाई. बल्लेबाज को यकीन ही नहीं हुआ कि ऑर्चर के पास  'बनाना स्विंग' करने की कला है.  

आर्चर की यह गेंद हवा में ही स्विंग की जिसे बल्लेबाज समझ नहीं पाया और एल्बी डब्लू आउट हो गया. बल्लेबाज बिल्कुल भी इस गेंद पर असहाय दिखाई दिया और विकेट के सामने पकड़ा गया. अंपायर ने बिना देरी किए अपनी अंगुली उठा कर बल्लेबाज को पवेलियन जाने का फरमान सुना दिया. सोशल मीडिया पर ऑर्चर के इस गेंद की खूब तारीफ हो रही है. 

इसी मैच में ऑर्चर ने बल्लेबाजी से भी कमाल करते हुए  46 गेंदों पर 35 रन बनाए थे जिसमें तीन चौकों और 2 छक्के जमाने का कमाल कर दिखाया था.

World Test Championship फाइनल के लिए हर्षा भोगले ने चुनी प्लेइंग XI, 4 खिलाड़ियों को लेकर हुए कंफ्यूज


बता दें कि 'बनाना स्विंग' गेंदबाज के द्वार फेंकी गई वैसी गेंद होती है जो हाथ से छूटने के बाद बल्लेबाज की तरफ 'केले की शेप' में पहुंचती है. रिफ़र जिस गेंद पर आउट हुए वह गेंद भी बिल्कुल केले की शेप की तरह बल्लेबाज के पास पहुंची थी. जिससे बल्लेबाज धोखा खाकर आउट हुआ.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com