विज्ञापन

जम्मू कश्मीर के खिलाड़ी अब्दुल समद का ऐतिहासिक कारनामा, रणजी ट्रॉफी में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने

Abdul Samad record in Ranji Trophy, कटक के बाराबती स्टेडियम में ओडिशा और जम्मू-कश्मीर के  बीच रणजी मैच के दौरान अब्दुल समद ने एक बड़ा कारनामा रणजी ट्रॉफी मैच में कर दिखाया है.

जम्मू कश्मीर के खिलाड़ी अब्दुल समद का ऐतिहासिक कारनामा, रणजी ट्रॉफी में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने
Abdul Samad shatters record

Abdul Samad record: रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में जम्मू-कश्मीर के अब्दुल समद ने इतिहास रच दिया है. समद रणजी ट्रॉफी में शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं. अब उन्होंने रणजी मैच की दोनों पारियों में शतक जमाने का फैसला किया. ओडिशा के खिलाफ समद ने दोनों पारियों में शतक लगाया. ऐसा कर समद ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. अब्दुल समद रणजी ट्रॉफी के इतिहास में दोनों पारियों में शतक लगाने वाले जम्मू कश्मीर के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. उनसे पहले किसी भी जम्मू कश्मीर के खिलाड़ी ने ऐसा कारनामा नहीं किया था. 

जम्मू कश्मीर के अब्दुल समद ने ओडिशा के खिलाफ मैच में पहली पारी में  117 गेंदों में 127 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 6 चौके और 9 छक्के जमाए. वहीं, दूसरी पारी में समद ने एक बार फिर कमाल किया और 108 गेंदों पर 108 रन बनाने में सफल रहे. इस तरह से समद रणजी ट्रॉफी के एक मैच की दोनों पारियों में सैकड़ा जमाने वाले जम्मू कश्मीर के पहले बल्लेबाज बनने का गौरव हासिल किया. 

कटक के बाराबती स्टेडियम में ओडिशा और जम्मू-कश्मीर के  बीच रणजी मैच के दौरान अब्दुल समद ने यह कारनामा कर दिखाया है. मैच की बात करें तो जम्मू-कश्मीर के कप्तान पारस डोगरा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले खेलते हुए पहली पारी में  जम्मू-कश्मीर ने 170 रन बनाए, जिसके बाद ओडिशा ने अपनी पहली पारी में 272 रन बनाए थे. इस तरह से ओडिशा ने दो रनों की बढ़त हासिल की थी. वहीं, दूसरी पारी  में  जम्मू-कश्मीर  ने 270 रन का स्कोर बनाकर पारी की घोषणा कर दी. ऐसे में जम्मू-कश्मीर ने ओडिशा को जीत से लिए  269 रनों का टारगेट दिया है. ये खबर लिखे जाने तक ओडिशा अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट खोकर 39 रन बनाए थे. 

Batters with most sixes in a Ranji Trophy match (रणजी ट्रॉफी मैच में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज)

इसके अलावा समद एक रणजी मैच में सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज भी बने हैं. ऐसा कर अब्दुल ने यूसुफ पठान के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. यूसुफ पठान ने 2009-10 में एक रणजी मैच में 15 छक्के लगाए थे. वहीं, अब्दुल समद ने ओडिशा के खिलाफ मैच में 15 छक्के लगाने में सफलता हासिल की है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Kagiso Rabada, BAN vs SA: : रबाडा ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा कारनामा करने वाले पहले गेंदबाज, विश्व क्रिकेट हैरत में
जम्मू कश्मीर के खिलाड़ी अब्दुल समद का ऐतिहासिक कारनामा, रणजी ट्रॉफी में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने
Don Bradman completed his 100th first class century by taking single which Indian bowler Gogumal Kishenchand
Next Article
किस भारतीय गेंदबाज की गेंद पर रन लेकर ब्रैडमैन ने 100वां फर्स्ट क्लास शतक पूरा किया था ? KBC में पूछा गया 7 करोड़ का सवाल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com