विज्ञापन

IND vs NZ: "मुझे लगता है..", दूसरे टेस्ट में क्यों हारी भारतीय टीम, क्या था मैच का टर्निंग पॉइंट? एबी डिविलियर्स ने बताया

AB de Villiers on India Test series defeat, भारतीय टीम को मिली हार को लेकर एबी डिविलियर्स ने रिएक्ट किया है. एबी ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर भारत की हार पर बात की है.

IND vs NZ: "मुझे लगता है..", दूसरे टेस्ट में क्यों हारी भारतीय टीम, क्या था मैच का टर्निंग पॉइंट? एबी डिविलियर्स ने बताया
IND vs NZ 2nd Test turning point by AB de Villiers

AB de Villiers on IND vs NZ: न्यूजीलैंड ने भारत को दूसरे टेस्ट में 113 रन से हराकर सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. 12 साल में पहली बार भारतीय टीम को अपने घर पर टेस्ट सीरीज में हार मिली है. बता दें कि भारत की हार के बाद एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने रिएक्ट किया है. एबी ने अपने यू-ट्यूब पर भारतीय टीम की हार पर बात की है. एबी ने फैन्स के साथ बात करते हुए  भारतीय टीम की हार पर रिएक्ट किया है.

डिविलियर्स ने कहा, "भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड की जीत अविश्वसनीय है.  न्यूजीलैंड टीम के लिए यह एक बड़ी बात है. भारत में जाकर टेस्ट सीरीज जीतना अविश्वसनीय है. न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने इतिहास बनाया है. भारतीय पिच पर मिचेल सैंटनर ने कमाल का परफॉर्मेंस किया है. 14 विकेट चटकाए. सेंटनर को ऐसी गेंदबाजी देखना कमाल का था. सैंटनर ने शुरू से ही भारतीय बल्लेबाजों पर दबाव बनाया. मैं न्यूजीलैंड टीम को बहुत-बहुत बधाई देना चाहता हूं."

एबी ने भारतीय टीम को लेकर भी बात की और कहा, "भारत विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी टीम में से एक हैं. ऐसा किसी भी बड़ी टीम के साथ होता है. मैं चाहूंका कि भारतीय  खिलाड़ी खुद पर विश्वास रखें और आने वाले मैचों में अपनी काबिलियत के साथ खेलें."

ये भी पढ़ें-  Mohammad Shami: "मेरे लिए...", ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए नहीं चुने जाने के बाद शमी ने ऐसे किया रिएक्ट

डिविलियर्स ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा, "मुझे पूरा यकीन है कि भारतीय टीम जरूर वापसी करेगी. टीम के पास बेहतर खिलाड़ी हैं, कभी-कभी बड़ी टीमों के साथ ऐसा होता है. आपको बस यहां से पॉजिटिव बातें लेकर जाने की जरूरत है" (AB de Villiers on India Test series defeat)

क्या था टेस्ट मैच का टर्निंग प्वाइंट्स

एबी ने फैन्स के साथ लाइव बातचीत के दौरान दूसरा टेस्ट मैच में भारत क्यों हारा, इसको भी लेकर बात की औऱ कहा कि "टॉस हारने टेस्ट मैच में सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंटस रहा. न्यूजीलैंड ने टॉस जीता और शुरू के सत्र में जब बल्लेबाजी के लिए पिच अनुकुल थी. वहां उन्होंने रन बनाए. न्यूजीलैंड ने शुरुआत में इसका फायदा उठाया जिसने मैच को पलट कर रख दिया." 

मिस्टर 360 के नाम से मशहूर एबी ने ये भी कहा कि, न्यूजीलैंड के स्पिनरों ने कमाल की गेंदबाजी की, खासकर ग्लेन फिलिप्स ने जो किया वह अद्भूत था. किसी ने सोचा भी नहीं था कि फिलिप्स इतनी अहम गेंदबाजी करेंगे. उन्होंने सैंटनर का दूसरे छोर से भरपूर साथ दिया. विकेट टू विकेट गेंदबाजी करके फिलिप्स ने भारतीय बल्लेबाजों को खूब परेशान किया. 

बता दें कि अब भारतीय टीम सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच 1 नवंबर को मुंबई में खेलेगी. अब भारत पर टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप का खतरा मंडरा रहा है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
बाप रे बाप! अकूत संपत्ति के मालिक हैं एमएस धोनी, जानें कहां-कहां से होती है कमाई
IND vs NZ: "मुझे लगता है..", दूसरे टेस्ट में क्यों हारी भारतीय टीम, क्या था मैच का टर्निंग पॉइंट? एबी डिविलियर्स ने बताया
Not virat Kohli Rohit Sharma Jason Gillespie on best players in the world Babar Azam
Next Article
जो रूट- विराट कोहली नहीं, बल्कि यह बल्लेबाज है विश्व क्रिकेट का सबसे तगड़ा बल्लेबाज, जेसन गिलेस्पी ने बताया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com