BBL 10: फाइनल में दिखा लोटपोट करने वाला नजारा, गेंद देखे बिना ही रन लेने के लिए भागा बल्लेबाज..Video

बीबीएल 2020-21 (Big Bash League 2020-21 Final) के फाइनल में सिडनी सिक्सर्स (Sydney Sixers) ने पर्थ स्कोर्चर्स (Perth Scorchers) को 27 रन से हराकर बिग बैश लीग का खिताब जीतने में कामयाबी पाई. तीसरी बार सिडनी सिक्सर्स की टीम बीबीएल (BBL) का खिताब जीतने में सफल रही.

BBL 10: फाइनल में दिखा लोटपोट करने वाला नजारा, गेंद देखे बिना ही रन लेने के लिए भागा बल्लेबाज..Video

BBL 10: फाइनल में दिखा लोटपोट करने वाला नजारा, बिना गेंद देखें ही रन लेने के लिए भागा बल्लेबाज..देखें Video

बीबीएल 2020-21 (Big Bash League 2020-21 Final) के फाइनल में सिडनी सिक्सर्स (Sydney Sixers) ने पर्थ स्कोर्चर्स (Perth Scorchers) को 27 रन से हराकर बिग बैश लीग का खिताब जीतने में कामयाबी पाई. तीसरी बार सिडनी सिक्सर्स की टीम बीबीएल (BBL) का खिताब जीतने में सफल रही. सिडनी की ओर से जेम्स विंस ने 60 गेंद पर 95 रन की पारी खेली जिसके दम पर टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 188 रन बनाए,. जिसके जवाब में पर्थ की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 161 रन की बना सकी. इस मैच में जहां जेम्स विंस (James Vince) ने अपनी बल्लेबाजी से फैन्स का खूब मनोरंजन किया तो वहीं मैच के दौरान एक ऐसी घटना भी देखने को मिली जिसने फैन्स को लोट-पोट कर दिया.

इंग्लैंड बल्लेबाज ग्राहम गूच के हाथ की हड्डी तोड़ने वाले वेस्टइंडीज पूर्व तेज गेंदबाज का निधन

दरअसल जब सिडनी की टीम बल्लेबाजी कर रही थी और क्रीज पर विंस और जोश फिलिप (Josh Philippe) मौजूद थे. सिडनी सिक्सर्स की पारी के तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर बल्लेबाज विंस ने गेंदबाज एंड्रू टाई की गेंद पर कलाई के सहारे लेग साइड पर शॉट खेला लेकिन गेंद बैट पर अच्छी तरह से नहीं लगी, जिसके कारण गेंद क्रीज पर ही रूक गई, लेकिन दूसरे छोर पर खड़े बल्लेबाज फिलिप तेजी से रन चुराने के चक्कर में रन लेने के लिए दौड़ पड़े. वहीं जेम्स विंस भी कंफ्यूज में रहते हुए रन लेने के लिए हामी भर दी, लेकिन थोड़ी दूर जाने के बाद ही विंस को एहसास हुआ कि उनके द्वारा मारा गया शॉट पिच पर ही है तो उन्होंने रन लेने का इरादा बदल लिया.

लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी, फिलिप भागकर दूसरे छोर पर पहुंच गए थे. ऐसे में गेंदबाज ने जल्दी से दौड़कर गेंद को पकड़ा और गेंदबाजी एंड की ओर थ्रो फेंक दिया. जहां नॉन स्ट्राइक स्टंप के पीछे फील्डर कोलिन मुनरो थे. मुनरो ने थ्रो को पकड़ा और गेंद को स्टंप पर मारकर फिलिप को रन आउट कर दिया. इस मौके पर दोनों बल्लेबाद एक ही छोर पर नजर आ रहे थे. फिलिप केवल 9 रन बनाकर रन आउट हुए और फाइनल में बड़ा योगदान न देने पाने के कारण निराश नजर आए.

जब PAK पर टूटा था अनिल कुंबले का कहर, 10 विकेट लेकर रच दिया था अनोखा इतिहास, देखें पूरा Video


लेकिन इसके बाद विंस ने हार नहीं मानी और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करना जारी रखा. जेम्स विंस ने अपने 95 रन की पारी में 10 चौके और 3 छक्के जमाए. उन्होंने 158.33 की स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाकर टीम सिडनी को 188 रन पर पहुंचाने में खास भूमिका निभाई. मैच के बाद विंस को उनकी आतिशी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाजा गया. इसके अलावा जोश फिलिप प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजे गए. बीबीएल 2020-21 में सबसे ज्यादा रन (Most Run in Big Bash League 2020-21) एलेक्स हेल्स ने बनाए, हेल्स ने 543 रन, जेम्स विंस ने 537 रन और जोश फिलिप ने 508 रन बनाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:  कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.