देखें : दिल्ली में हिंसा के बाद संवेदनशील इलाकों में ड्रोन से रखी जा रही नजर

दिल्ली पुलिस द्वारा जारी किए गए ड्रोन फुटेज, ड्रोन कैमरों से उपद्रवियों की तलाश के लिए नीचे की संकरी गलियों और छतों को स्कैन किया जा रहा

नई दिल्ली:

उत्तरी दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती पर दो समुदायों के बीच झड़प के एक दिन बाद, दक्षिण दिल्ली के दो इलाकों में छतों की जांच के लिए ड्रोन कैमरों से नजर रखी जा रही है. इस इलाके में अतीत में भी हिंसा हुई थी. कल हनुमान जयंती के जुलूस के दौरान विवाद पैदा होने पर जुलूस में शामिल लोगों को एक तरफ और मुसलमानों को दूसरी तरफ ले जाया गया था, लेकिन कुछ देर बाद वे आमने-सामने आ गए थे. जहांगीरपुरी में हुई इस झड़प के दौरान पुलिस बीच में आ गई थी. पुलिस ने बताया कि पथराव और उसके बाद हुई झड़प में आठ पुलिस कर्मियों समेत नौ लोग घायल हो गए.

दिल्ली पुलिस द्वारा जारी किए गए ड्रोन फुटेज में, हवा में उड़ान भरते कैमरे उपद्रवियों की तलाश के लिए नीचे की संकरी गलियों और छत को स्कैन करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

एक ड्रोन को जसोला के ऊपर और दूसरे को जामिया नगर के ऊपर उड़ते हुए देखा गया है. साल 2019 में नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (CAA) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान भी यहां हिंसा हुई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने 14 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस सूत्रों ने कहा कि सोशल मीडिया पर आए वीडियो और सीसीटीवी फुटेज का इस्तेमाल करके और संदिग्धों की पहचान की गई है. उनकी गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं.