दिल्ली के वेलकम इलाके में टीवी एंकर ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

मृत टीवी एंकर की पहचान प्रियंका जुनेजा के रूप में हुई, सुसाइड नोट नहीं मिला, आत्महत्या के कारणों का पता लगाने में जुटी पुलिस

दिल्ली के वेलकम इलाके में टीवी एंकर ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

टीवी एंकर प्रियंका जुनेजा (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

पूर्वी दिल्ली के वेलकम इलाके में शुक्रवार की सुबह एक टीवी एंकर (TV anchor) ने अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी (Suicide) कर ली. मृत टीवी एंकर की पहचान प्रियंका जुनेजा के रूप में हुई है. पुलिस को उसके पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है. प्रियंका का शव पोस्टमार्टम के बाद उसके परिजनों को सौंप दिया गया है. उसके आत्महत्या करने के कारणों का पता लगाया जा रहा है.  

प्रियंका जुनेजा ने खुदकुशी क्यों की, इसका खुलासा अभी नहीं हो पाया है. प्रियंका कई निजी चैनलों में काम कर चुकी थीं. मौजूदा वक्त में वह हरियाणा के एक यूट्यूब चैनल में एंकर के रूप में कार्यरत थीं. 

पुलिस प्रियंका के परिजनों से पूछताछ करके मौत के कारणों का पता लगाने में जुटी है. शुरुआती जांच में पता चला है कि प्रियंका अपनी नौकरी को लेकर काफी परेशान थी.

तमिलनाडु में 37 वर्षीय युवक ने की खुदकुशी, फेसबुक पर की लाइव स्‍ट्रीमिंग: पुलिस

गौरतलब है कि दिल्ली में पिछले माह एक 16 साल की टिकटॉक स्टार लड़की अपने घर में मृत अवस्था में मिली थी. सोशल मीडिया प्लेटफार्म टिकटॉक और इंस्टाग्राम पर इस लड़की के बड़ी संख्या में फालोवर थे. पुलिस ने लड़की द्वारा आत्महत्या किए जाने की पुष्टि की थी. लड़की के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला था जिससे उसकी सुसाइड की वजह अब तक पता चल पाई थी. 

लड़की के इंस्टाग्राम पर एक लाख से ज्यादा जबकि टिकटॉक पर 11 लाख से ज्यादा फॉलोवर थे. उसने खुदकुशी से 20 घंटे पहले टिकटॉक पर एक डांस का वीडियो भी डाला था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अगर आपको सहायता की ज़रूरत है या आप किसी ऐसे शख्‍स को जानते हैं, जिसे मदद की दरकार है, तो कृपया अपने नज़दीकी मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ के पास जाएं)
हेल्‍पलाइन :
1) वंद्रेवाला फाउंडेशन फॉर मेंटल हेल्‍थ : 1860-2662-345 / 1800-2333-330 (24 घंटे उपलब्ध)
2) TISS iCall - 022-25521111 (सोमवार से शनिवार तक उपलब्‍ध - सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक)