रेस्टोरेंट में पानी भर गया, पिकअप ट्रक बह गया : हैदराबाद में बारिश के कहर का VIDEO

हैदराबाद में भारी बारिश, कई इलाकों में जल जमाव की स्थिति, अधिकारियों ने बताया कि निचले इलाकों में तेज बहाव में फंसे दो लोगों के लापता होने की खबर

रेस्टोरेंट में पानी भर गया, पिकअप ट्रक बह गया : हैदराबाद में बारिश के कहर का VIDEO

हैदराबाद में भारी बारिश से जलजमाव की स्थिति बन गई है.

हैदराबाद:

कल शाम को हैदराबाद शहर में भारी बारिश (Hyderabad rain) के बाद कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है. शहर में रात 8:30 से 11 बजे के बीच 10 से 12 सेंटीमीटर बारिश हुई. इसके परिणामस्वरूप कई निचले इलाकों में बारिश का पानी घरों में घुस गया. अधिकारियों ने बताया कि निचले इलाकों में पानी के तेज बहाव में बह जाने के बाद दो लोगों के लापता होने की खबर है. समाचार एजेंसी एएनआई ने पुराने शहर में बाढ़ से घिरे एक रेस्तरां का वीडियो साझा किया. इसमें बाढ़ का पानी टखनों तक भरा है और कस्टमर बैठकर भोजन करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

लोगों द्वारा साझा किए गए एक अन्य वीडियो में गलियों में खड़े वाहन तैरते हुई दिखाई दे रहे हैं. कई क्षेत्रों में तेज बहता हुआ पानी दिखाई दे रहा है.

हैदराबाद आने वालीं आठ उड़ानों को पास के शहरों में डायवर्ट किया गया है, छह बेंगलुरु के लिए और एक-एक विजयवाड़ा और चेन्नई के लिए डायवर्ट की गई हैं. 

शहर के निवासियों ने पिछले साल सितंबर-अक्टूबर में आई बाढ़ की भयावहता को सोशल मीडिया पर याद किया. उन्होंने शहर प्रशासन पर बुनियादी ढांचे में सुधार पर काम नहीं करने का आरोप लगाया. 

चिंताकुंटा में एक व्यक्ति बाढ़ के तेज बहाव में फंसकर बह गया. बाद में उसे सुरक्षित बताया गया. 

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हालांकि वनस्थलीपुरम में दो अन्य लोग लापता हैं. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के पुरुषोत्तम ने समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से कहा कि "भारी बारिश के कारण नालों में पानी भर जाने से दो लोग बह गए हैं. बचाव दल उनकी तलाश कर रहा है." 

हैदराबाद में शनिवार को हुई भारी बारिश की वजह से कई निचले इलाकों में जल जमाव देखने को मिला.
 तेलंगाना राज्य विकास योजना सोसाइटी के आंकड़ों के मुताबिक शहर के सरूरनगर स्थित लिंगोजीगुडा वार्ड ऑफिस के पास शुक्रवार को सुबह साढ़े आठ बजे से शनिवार सुबह छह बजे तक 131.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई जबकि शहर के कई अन्य इलाकों में भी बारिश हुई.

महानगर के हयातनगर इलाके के विभिन्न आवासीय कॉलोनियों के घरों में बारिश का पानी प्रवेश कर गया जबकि कुछ लोगों ने शिकायत की है कि बारिश की वजह से उनके घर का सामान भी बह गया है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि भारी बारिश की वजह से शुक्रवार को देर रात एक सिनेमा हॉल के नजदीक दीवार गिरने से वहां खड़े कई दुपहिया वाहन क्षतिग्रस्त हो गए. 


वृहद हैदराबाद नगर निगम (GHMC) की महापौर जी विजया लक्ष्मी और एलबीनगर से विधायक डी सुधार कुमार रेड्डी ने शुक्रवार रात को बारिश प्रभावित इलाकों का दौरा किया. महापौर ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से जीएचएमसी अधिकारियों के साथ शुक्रवार रात को बैठक की और उन्हें सुनिश्चित करने के लिए कहा कि बारिश से जानमाल की हानि नहीं हो.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


जीएचएमसी ने शनिवार को यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति में भारी बारिश के मद्देनजर लोगों से सतर्क रहने का आह्वान किया. नगर निगम ने लोगों से कहा कि जरूरी काम होने पर ही वे घरों से बाहर जाएं. भारत मौसम विभाग (IMD) ने कहा कि तेलंगाना के कई हिस्सों में अच्छी बारिश होगी. रंगारेड्डी जिले के सरूरनगर में 15 सेंटीमीटर बारिश हुई जबकि शादनगर में 10 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई है.