विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 04, 2018

गुड़गांव : गिरफ्त में आया दवा माफिया, हर्बल पैकिंग में विदेश में भेजता था नशीली दवाएं

अमित 2014 से कई तरह के पेन किलर और नशीली दवाओं को बाजार से खरीदता था. फिर उनकी पैकिंग बदलकर हर्बल प्रोडक्ट लिखे पैक में रख देता था.

Read Time: 3 mins
गुड़गांव : गिरफ्त में आया दवा माफिया, हर्बल पैकिंग में विदेश में भेजता था नशीली दवाएं
गुड़गांव: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने गुड़गांव से एक बड़े दवा माफिया को गिरफ्तार किया है. आरोपी अपनी एक कंपनी के जरिये अवैध तरीके से पेन किलर और नशीली दवाएं कई देशों को भेज रहा था. कंपनी का सालाना टर्नओवर 10 करोड़ से ज्यादा था. गुड़गांव के पॉश इलाके सेक्टर 49 में आईटी स्पेस पार्क के अंदर जटक सॉफ्टेक नाम की कंपनी को सॉफ्टवेयर कंपनी बताया गया था लेकिन असल में यहां से पेन किलर और नशीली दवाओं की खरीद फरोख्त का अवैध कारोबार होता था. कंपनी के अंदर एक बड़ा कॉल सेंटर है जिसमें 50 से ज्यादा लोग काम करते हैं. कॉल सेंटर ही नहीं इस कंपनी की 57 अलग अलग वेबसाइट हैं जिनके जरिये दुनिया भर में ग्राहकों से संपर्क किया जाता था.

असल में इस कंपनी का नाम है फार्मा ग्लो. एनसीबी के मुताबिक इन कंपनियों का मालिक है अमित शर्मा और उसकी पत्नी अर्चना शर्मा. अमित कभी दवा कंपनी में काम करता था, वहीं से उसके दिमाग में इस काम का आईडिया आया.

अमित 2014 से कई तरह के पेन किलर और नशीली दवाओं को बाजार से खरीदता था. फिर उनकी पैकिंग बदलकर हर्बल प्रोडक्ट लिखे पैक में रख देता था. उसके बाद ऑनलाइन ग्राहक तलाशकर कूरियर के जरिये अमेरिका और यूरोप के कई देशों में भेजता था. वहां नशे के आदी लोग ये दवाएं लेते थे. दवाएं उसकी कंपनी फार्मा ग्लो के नाम से जाती थीं जबकि पैसा उसकी फर्ज़ी सॉफ्टवेयर कंपनी के अकाउंट में आता था. अमेरिका में कारोबार संभालने के लिए उसका का साथी भी है.

एनसीबी के मुताबिक अमित के गुड़गांव में कई घर और ऑफिस हैं, उसकी 25 करोड़ की संपत्ति का पता चला है. उसकी कंपनी का टर्नओवर 10 करोड़ से ऊपर था. एनसीबी का कहना है कि ये एक नया ट्रेंड है जिसके तहत लोग नशा करने के लिए पारंपरिक नशीले पदार्थों की बजाय पेन किलर और नशीली दवाइयों का इस्तेमाल कर रहे हैं. एनसीबी ने अमित के ठिकानों से पेन किलर और नशीली दवाइयों के 22410 टैबलेट बरामद किए हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
रेणुकस्वामी हत्याकांड: सिर्फ पीट-पीटकर जान ही नहीं ली, सामान भी चुरा लिया
गुड़गांव : गिरफ्त में आया दवा माफिया, हर्बल पैकिंग में विदेश में भेजता था नशीली दवाएं
दिल्ली प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा को मुस्लिम महिलाओं ने बांधे रक्षा सूत्र
Next Article
दिल्ली प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा को मुस्लिम महिलाओं ने बांधे रक्षा सूत्र
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;