विज्ञापन

मध्य प्रदेश: 48 घंटों में रेप की दो घटनाएं, रीवा में पत्नी और इंदौर में बेघर महिला को बनाया निशाना

Indore Rape Case: मंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल ने जवाब देते हुए कहा कि इंदौर के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि आरोपियों को कानून सबक सिखाएगा, उनको बख्शा नहीं जाएगा.

मध्य प्रदेश: 48 घंटों में रेप की दो घटनाएं, रीवा में पत्नी और इंदौर में बेघर महिला को बनाया निशाना
रीवा के बाद इंदौर में विक्षिप्त महिला से रेप.

मध्य प्रदेश से रेप की दिल दहला देने वाली दो घटनाएं सामने आई हैं, पहली इंदौर (Indore Rape Case) और दूसरी रीवा से. जबकि कोलकाता में जूनियर डॉक्टर की रेप और हत्या और महाराष्ट्र के बदलापुर में दो नाबालिगों के रेप से देश में पहले ही आक्रोश जारी है. रीवा में भैरव बाबा मंदिर के पास पिकनिक स्थल पर एक कपल पर हमला (Rewa Rape Case) किया गया. पति को पेड़ से बांधकर उसके सामने पत्नी से गैंगरेप किया गया. आरोपियों ने इस घटना का वीडियो बनाया और शिकायत करने पर इसे वायरल करने की धमकी देकर फरार हो गए. ये भयावह घटना 21 अक्टूबर की है.हालांकि पुलिस ने अगले दिन मामला दर्ज कर संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया. 

ये भी पढ़ें-रीवा में पति को पेड़ से बांधकर पत्नी से किया गैंगरेप, भैरव बाबा के दर्शन करने गए थे

इंदौर रेप केस

इस बीच, इंदौर में दिमागी रूप से विक्षिप्त महिला के साथ एक दिहाड़ी मजदूर ने यौन उत्पीड़न किया.एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. मंगलवार सुबह करीब 3.45 बजे शहर के सदर बाजार इलाके में एक महिला अर्धनग्न और लहूलुहान हालत में  घूमती दिखाई दे रही है. पुलिस ने फुटेज की समीक्षा करते हुए पाया कि उस पर कुछ घंटे पहले सोनू नाम के शख्स ने हमला किया था. 

फ़ुटेज में दिखाई दे रहा है कि सोनू पीड़िता को वेस्ट ट्रीटमेंट फेसिलिटी में लेकर गया था. पुलिस ने बताया कि पूछताछ के बाद सोनू ने रेप की बात कबूल कर ली. 

दोहरे रेप कांड को लेकर कांग्रेस हमलावर

रीवा और इंदौर रेप कांड के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने शिवराज सरकार द्वारा शुरू की गई लाडली बहना योजना पर कटाक्ष करते हुए कहा, "बेटी सड़क पर निर्वस्त्र है, जबकि मुख्यमंत्री कार्यक्रम में बिजी हैं."

जीतू पटवारी ने इंदौर की रेप पीड़िता की तुलना महाभारत में द्रौपदी के चीरहरण से करते हुए पूछा, "खुद को भगवान समझने वाले मुख्यमंत्री क्या द्रौपदी का चीरहरण नहीं देख रहे. मैं हमारी बेटियों की दुर्दशा पर क्रोधित और चिंतित हूं. हमारी बेटियों के खिलाफ अपराध रुक नहीं रहे हैं, मुख्यमंत्री अपनी आंखें बंद करके बैठे हैं."

जीतू पटवारी को बीजेपी नेता का जवाब

 सरकार की तरफ से मंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल ने जवाब देते हुए कहा कि इंदौर के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने ऐसे मामलों को संवेदनशीलता से संभालने के लिए बीजेपी की प्रतिबद्धता पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि आरोपियों को कानून सबक सिखाएगा, उनको बख्शा नहीं जाएगा.

शिवाजी पटेल ने ये भी कहा कि बीजेपी सरकार विक्षिप्तों के कल्याण को प्राथमिकता देती है.सामाजिक न्याय और कल्याण विभाग उनका समर्थन करने के लिए है. उन्होंने दावा किया शहर चाहे कोई भी हो, विभाग लगन से अपनी जिम्मेदारियां निभा रहा है.

Latest and Breaking News on NDTV

2023 उज्जैन रेप केस

पिछले साल सितंबर में उज्जैन में हुई भयावह घटना के बाद रीवा और इंदौर में रेप के मामलों ने मध्य प्रदेश को फिर से सुर्खियों में ला दिया है. एक नाबालिग से रेप कर उसे सड़क पर लहूलुहान छोड़ दिया, वह घर-घर जाकर मदद मांगती रही, लेकिन बेरहम लोगों ने उसे लौटा दिया.वह 2 घंटे तक 500 से ज्यादा घरों और रेस्तरांओं के साथ-साथ टोल बूथ के अधिकारियों के सामने घूमती रही लेकिन किसी ने उसकी मदद नहीं की. जसे ही मंदिर के पुजारी की नजर उस पर पड़ी उसे तुरंत अस्पताल पहुंचाया और पुलिस को भी मामले की खबर दी.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
दिल्ली में हाई-टेंशन पोल पर चढ़ा शख्स; कहा- पीएम मोदी, सीएम और CJI से बात कराओ
मध्य प्रदेश: 48 घंटों में रेप की दो घटनाएं, रीवा में पत्नी और इंदौर में बेघर महिला को बनाया निशाना
मुंबई में छोटे बच्चों की तस्करी के अंतराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़, 20 से 60 हजार रुपये में होता था सौदा
Next Article
मुंबई में छोटे बच्चों की तस्करी के अंतराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़, 20 से 60 हजार रुपये में होता था सौदा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com