दिल्ली : मैच फिक्सिंग में पैसे गंवाने वाले ने बंदूक की नोंक पर लूट की कहानी गढ़ डाली

दिल्ली पुलिस को लूट की वारदात का फर्जी कॉल किया, मामले की गहराई से पड़ताल करने पर सच्चाई सामने आई

दिल्ली : मैच फिक्सिंग में पैसे गंवाने वाले ने बंदूक की नोंक पर लूट की कहानी गढ़ डाली

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

दिल्ली में पुलिस को फोन करके लूट के मनगढ़ंत मामले की शिकायत करने का मामला सामने आया है. मंगलवार को शाम 4.18 बजे  आदर्श नगर थाने में एक पीसीआर कॉल मिला. बताया गया कि मजलिस पार्क मेट्रो स्टेशन के पीछे मोटरसाइकिल पर सवार दो लड़कों ने पिस्टल की नोंक पर साढ़े 3 लाख रुपये लूट लिए हैं. मौके पर कॉल करने वाला 30 साल का अनमोल स्कूटी के साथ मिला. उसने बताया कि वह मंडी में काम करता है. आज वो मंडी से 3.50 लाख लेकर आया और फिर आदर्श नगर ट्रांसपोर्ट नगर पेट्रोल पंप पर जाकर अपनी स्कूटी में पेट्रोल भरवाया फिर वह अपने घर चला गया. घर में ताला लगा होने के कारण वह पैसे लेकर मजलिस पार्क मेट्रो स्टेशन पर अपने दोस्त से मिलने जा रहा था. 

उसने आगे बताया कि जब वह मजलिस पार्क मेट्रो स्टेशन के पीछे सर्विस लेन पहुंचा तो वह अपने दोस्त से मोबाइल पर बात कर रहा था. इसी दौरान बाइक सवार दो युवकों ने उसे पीछे से टक्कर मार दी और पिस्टल की नोंक पर नकदी व मोबाइल फोन लूट लिया. फिर उसने एक राहगीर के मोबाइल से पुलिस को फोन किया. राहगीर हरजोत को ऐसी कोई बात नजर नहीं आई.

मामला संदिग्ध लगने के कारण फोन करने वाले का मंडी से मौके तक का पूरा रास्ता चेक किया गया. आगे पूछताछ करने पर उसने बताया कि पैसा मंडी से नहीं बल्कि दो दोस्तों से लिया था. इन दोस्तों ने बताया कि उन्होंने फोन करने वाले को कोई पैसा नहीं दिया था.

कथित लूटे गए मोबाइल की आखिरी लोकेशन आदर्श नगर में मौके से लगभग दो किलोमीटर की दूरी पर पाई गई. आगे पूछताछ करने पर फोन करने वाले ने स्वीकार किया कि कोई पैसा नहीं लूटा गया है और मोबाइल फोन उसके घर पर रखा हुआ है. सैमसंग का मोबाइल फोन उसके घर से बरामद किया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उसने खुलासा किया कि मैच फिक्सिंग में पैसे गंवाने के कारण उसने अपने पिता की डांट के चलते झूठी कॉल कर दी.