विज्ञापन
Story ProgressBack

सड़क पर नमाज पढ़ रहे लोगों को लात-घूंसे मारने वाला दिल्ली पुलिस का सब इंस्पेक्टर सस्पेंड

घटना के वीडियो में दिख रहा है कि एक पुलिसकर्मी भीड़ को तितर-बितर करने की कोशिश कर रहा है, जबकि दूसरा नमाज पढ़ने के लिए घुटनों के बल बैठे लोगों में से एक को लात मारता है, इस सब इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया है.

Read Time: 3 mins
सड़क पर नमाज पढ़ रहे लोगों को लात-घूंसे मारने वाला दिल्ली पुलिस का सब इंस्पेक्टर सस्पेंड
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है और उस पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा रही है. उस पर यह कार्रवाई इसलिए हो रही है क्योंकि उसे एक व्यस्त सड़क के किनारे नमाज अदा कर रहे लोगों के समूह में से कुछ को लात मारते और पीटते हुए देखा गया था. यह घटना 'असर की नमाज' के दौरान करीब दो बजे इंद्रलोक मेट्रो स्टेशन के पास हुई.

दिल्ली के इंद्रलोक इलाके की इस घटना का 34 सेकंड का चौंकाने वाले वीडियो सामने आया है. इसमें पुलिस चौकी का प्रभारी अधिकारी पड़ोस में एक मस्जिद के पास नमाज पढ़ रहे कुछ लोगों को तितर-बितर करने की कोशिश करते हुए दिखाई दे रहा है. ऐसा प्रतीत होता है कि वह अचानक क्रोध में आकर दो लोगों को पीछे से लात मारता है. यहां तक कि वह अपनी गर्दन पर भी वार करता दिखता है.

एक दूसरे लंबे वीडियो में वही पुलिसकर्मी नमाज पढ़ रहे लोगों को हिंसक तरीके से धक्का देते हुए दिखाई दे रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि निलंबित पुलिसकर्मी आसपास खड़े लोगों से भी भिड़ जाता है और खुद पर भी वार करता है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक उत्तरी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त एमके मीना ने कहा, "आज हुई घटना में, पुलिस चौकी प्रभारी (जो वीडियो में दिखाई दे रहा था) को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है. आवश्यक अनुशासनात्मक कार्रवाई भी की जा रही है."   

पुलिस सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि इस मामले की एक विभागीय जांच भी शुरू कर दी गई है. इस घटना से गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने बाद में पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर सड़क जाम कर दी.

रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि मस्जिद खचाखच भरी होने के कारण लोग बाहर नमाज पढ़ रहे थे. कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

कांग्रेस की दिल्ली इकाई ने इस ''शर्मनाक'' घटना पर दिल्ली पुलिस की आलोचना की है. कांग्रेस ने कहा है कि, "बेहद शर्मनाक! दिल्ली पुलिस का जवान सड़क पर नमाज पढ़ रहे लोगों को लात मार रहा है. इससे ज्यादा शर्मनाक क्या हो सकता है...?"

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दिल्ली यूनिवर्सिटी के एक कॉलेज को बम से उड़ाने की धमकी अफवाह निकली : पुलिस
सड़क पर नमाज पढ़ रहे लोगों को लात-घूंसे मारने वाला दिल्ली पुलिस का सब इंस्पेक्टर सस्पेंड
बेंगलुरु : विस्फोट के आठ दिन बाद कहीं अधिक चमक-धमक के साथ फिर खुलेगा रामेश्वरम कैफे
Next Article
बेंगलुरु : विस्फोट के आठ दिन बाद कहीं अधिक चमक-धमक के साथ फिर खुलेगा रामेश्वरम कैफे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;