कोरोना से मौतों की संख्या बढ़ने से दिल्ली सरकार चिंतित, स्वास्थ्य विभाग को दिए निर्देश

मुख्य सचिव विजय देव ने कहा कि जिस परिवार में कोरोना संक्रमण का मामला आए वहां पर पल्स ऑक्सीमीटर दिया जाना सुनिश्चित किया जाए

कोरोना से मौतों की संख्या बढ़ने से दिल्ली सरकार चिंतित, स्वास्थ्य विभाग को दिए निर्देश

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना से होने वाली मौतों के तेज़ी से बढ़ने से दिल्ली सरकार चिंतित है. दिल्ली के मुख्य सचिव विजय देव ने इस बारे में आज एक समीक्षा बैठक की और निर्देश दिए. उन्होंने कहा है कि जिस परिवार में कोरोना संक्रमण का मामला आए वहां पर पल्स ऑक्सीमीटर दिया जाना सुनिश्चित किया जाए. परिवार को सूचित किया जाए कि वह समय-समय पर ऑक्सीजन का स्तर नापे चाहे मरीज की उम्र कितनी भी हो. शरीर में ऑक्सीजन का स्तर 94 से नीचे आते ही अस्पताल को सूचित किया जाए.

इस समस्या से निपटने के लिए हेड क्वार्टर और दिल्ली सरकार के 11 अस्पतालों में 24×7 सेल बनाया जाए. यह सेल यह सुनिश्चित करेगा कि मरीज़ के हालात खराब होने पर हर अस्पताल का सिस्टम ठीक से काम करे. यह सेल इस बात की भी पहचान करेगा कि भौगोलिक रूप से किस इलाके से सबसे ज्यादा लेट एडमिशन या मौत के मामले सामने आ रहे हैं जिससे आगे कार्रवाई की जा सके. यह सेल यह भी देखेगा कि अस्पतालों में जितने एडमिशन हो रहे हैं उनमें से कितनी मौत हो रही हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आपको बता दें कि दिल्ली में सोमवार को 72 मौत रिपोर्ट हुई हैं जो 5 दिसंबर के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा है.