दिल्‍ली का कनॉट प्‍लेस ऑफिस खोलने के लिहाज से सातवां सबसे महंगा स्‍थल

दिल्‍ली का कनॉट प्‍लेस ऑफिस खोलने के लिहाज से सातवां सबसे महंगा स्‍थल

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

नई दिल्‍ली:

दिल्ली का कनॉट प्लेस (सीपी) पिछले साल की तुलना में एक स्थान नीचे आकर दुनिया का सातवां सबसे महंगा कार्यालय स्थल बन गया है। संपत्ति सलाहकार कंपनी सीबीआरई रिसर्च के द्विवार्षिक 'ग्लोबल प्राइम ऑफिस ऑक्युपेंसी कॉस्ट्स' सर्वेक्षण के अनुसार इस सूची में मुंबई के बांद्राकुर्ला परिसर को 19वां और नरीमन पाइंट को 34वां स्थान मिला है।

कंपनी ने एक बयान में बताया, 'नई दिल्ली में कनॉट प्लेस के सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक में एक वर्ष का किराया 149.71 डॉलर प्रति वर्ग फुट है और इस प्रकार यह दुनिया का सातवां सबसे महंगा कार्यालय स्थान है।'

इस सूची में सबसे उपर हांगकांग (सेंट्रल) है जहां वार्षिक आधार पर प्रति वर्ग फुट किराया 290 डॉलर है। इसके बाद लंदन-सेंट्रल (वेस्ट ऐंड) का स्थान है, जहां वार्षिक किराया 262.29 डॉलर प्रति वर्ग फुट है। इस सूची में तीसरा स्थान बीजिंग की फाइनेंस स्ट्रीट, चौथा स्थान बीजिंग के सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक और पांचवां स्थान हांगकांग के वेस्ट कोलून का है।

शीर्ष दस की सूची में तोक्यो के मारूनोउची.ओटेमाची, लंदन-सेंट्रल (शहर), न्यूयॉर्क का मिडटाउन मैनहैटन और शंघाई के पुडोंग शामिल हैं। उल्‍लेखनीय है कि पिछले साल दिसंबर में जारी की गई सूची में लंदन-सेंट्रल (वेस्टएंड) प्रथम स्थान पर जबकि कनॉट प्लेस छठे स्थान पर था।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com