विज्ञापन
This Article is From Jul 23, 2017

जयपुर : अमित शाह ने दलित परिवार के घर किया भोजन, पत्तल में लिया इन व्यंजनों का स्वाद

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने जयपुर में पार्टी के बूथस्तर के एक दलित कार्यकर्ता के घर जाकर भोजन किया.

जयपुर : अमित शाह ने दलित परिवार के घर किया भोजन, पत्तल में लिया इन व्यंजनों का स्वाद
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने जयपुर में पार्टी के एक दलित कार्यकर्ता के घर पर भोजन किया (फोटो : PTI)
जयपुर: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को जयपुर में बारिश के बीच पार्टी के बूथस्तर के एक दलित कार्यकर्ता के घर जाकर भोजन किया. उनके साथ राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अशोक परनामी और कुछ अन्य नेता मौजूद थे.

जयपुर की सुशील पुरा कॉलोनी में अमित शाह और भाजपा के अन्य नेताओं ने बूथस्तर के कार्यकर्ता रमेश पचारिया के घर में जमीन पर बैठ कर पत्तल के दोने में भोजन किया. पानी के लिए मिट्टी से बना सिकोरा रखा गया था. परिवार के लोगों ने सभी मेहमानों की पूरी आवभगत की.
यह भी पढ़ें
अमित शाह के लंच में जाते हुए वेंकैया नायडू ने कहा था, 'संडे मतलब बिरयानी डे'

भाजपा दिग्गजों का पारंपरिक स्वागत किया गया और उन्हें देखने के लिए पचारिया के घर के चारों ओर सैकड़ों स्थानीय लोगों और भाजपा कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगा रहा. भाजपा के एक कार्यकर्ता ने बताया कि अमित शाह ने पचारिया के घर 25-30 मिनट बिताए. भाजपा अध्यक्ष को भोजन में चावल, दाल, चपाती, भिंडी की सब्जी, राजस्थान की मशहूर गट्टे की सब्जी और खीर परोसी गई. इसके अलावा हलवे का भी इंतजाम था.
यह भी पढ़ें
पिछड़ों के साथ अमित शाह का भोजन, मायावती ने बताया नाटक तो अखिलेश ने कसा तंज

पचारिया ने कहा कि मेहमानों के लिए खाना उनकी मां ने पकाया. सिविल लाइंस विधानसभा क्षेत्र से विधायक और सामाजिक अधिकारिता मंत्री डॉ अरुण चतुर्वेदी ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष एक बूथ स्तर के कार्यकर्ता के घर भोजन करने आए, इससे पार्टी, विशेष तौर पर निचले स्तर तक के कार्यकर्ताओं में उत्साह बढ़ेगा. चतुर्वेदी ने कहा कि पार्टी ने अपने इस बूथ लेवल के कार्यकर्ता के घर का चयन उसके सक्रिय कार्यों के आधार पर किया, न कि उसकी जाति या वर्ग को देखकर.

वीडियो : अमित शाह का राजस्थान दौरा

उन्होंने कहा, हम अपने कार्यकर्ताओं को उनके कामों के आधार पर पहचान देते हैं, न कि उनकी जाति या उनके वर्ग को देखकर. पार्टी के कामों में पचारिया की सक्रिय भागीदारी को देखते हुए उसके घर पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के भोजन करने का कार्यक्रम बनाया गया.

अमित शाह का तीन-दिवसीय जयपुर दौरा रविवार को संपन्न हो गया. उनके इस दौरे का मकसद राज्य में पार्टी को बूथ स्तर पर और मजबूती प्रदान करना था. राजस्थान में अगला विधानसभा चुनाव दिसंबर, 2018 तक होने की उम्मीद है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
''विकलांगता पिछले जन्मों के...'': आध्यात्मिक वक्ता के बयान पर उपजा विवाद, हिरासत में लिए गए
जयपुर : अमित शाह ने दलित परिवार के घर किया भोजन, पत्तल में लिया इन व्यंजनों का स्वाद
बढ़ते बुजुर्ग, घटता प्यार : देश में वरिष्ठ नागरिकों की आबादी 2050 तक हो जाएगी दोगुनी
Next Article
बढ़ते बुजुर्ग, घटता प्यार : देश में वरिष्ठ नागरिकों की आबादी 2050 तक हो जाएगी दोगुनी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com