विज्ञापन

छत्तीसगढ़ में सांप के काटने से युवक की मौत, ग्रामीणों ने सांप को चिता पर जिंदा जलाया

ग्रामीणों का कहना था कि उन्हें डर था कि जहरीला सांप किसी और को अपना शिकार बना सकता है इसलिए उन्होंने सांप को चिता पर ही जला दिया.

छत्तीसगढ़ में सांप के काटने से युवक की मौत, ग्रामीणों ने सांप को चिता पर जिंदा जलाया
ग्रामीणों ने सांप को डंडे से लटकी रस्सी से बांधा था

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में जहरीले सांप के काटने से 22 वर्षीय युवक की मौत के बाद ग्रामीणों ने कथित तौर पर युवक की चिता पर सांप को जिंदा जला दिया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि जिले के बैगामार गांव में रविवार को सांप के काटने से डिगेश्वर राठिया की मौत हो गई. घटना के बाद ग्रामीणों ने डिगेश्वर की चिता के साथ सांप को भी जिंदा जला दिया.

सोने के लिए बिस्तर लगाते वक्त सांप ने काटा

उन्होंने बताया कि शनिवार की रात में जब डिगेश्वर अपने कमरे में सोने के लिए बिस्तर लगा रहा था, तब उसे एक करैत सांप ने काट लिया. जब उसने अपने परिवार के सदस्यों को इसकी सूचना दी तब परिजन उसे कोरबा के मेडिकल कॉलेज अस्पताल लेकर पहुंचे. इलाज के दौरान रविवार सुबह डिगेश्वर की मौत हो गई. अधिकारियों ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव को अंतिम संस्कार के लिए परिवार को सौंप दिया गया.

ग्रामीणों ने सांप को डंडे से लटकी रस्सी से बांधा

उन्होंने बताया कि इधर सांप के काटने की घटना के बाद ग्रामीणों ने सांप को पकड़ने में कामयाबी हासिल की और उसे एक टोकरी में रख दिया. अधिकारियों ने बताया कि डिगेश्वर की मौत के बाद ग्रामीणों ने सांप को एक डंडे से लटकी रस्सी से बांध दिया. जब डिगेश्वर की शवयात्रा उसके घर से श्मशान घाट के लिए निकाली गई तब ग्रामीण सांप को भी वहां ले गए. बाद में ग्रामीणों ने सांप को डिगेश्वर की चिता पर जिंदा जला दिया.

सांप को भी चिता पर ही जला दिया

ग्रामीणों का कहना था कि उन्हें डर था कि जहरीला सांप किसी और को अपना शिकार बना सकता है इसलिए उन्होंने सांप को चिता पर ही जला दिया. घटना के बारे में पूछे जाने पर कोरबा के अनुविभागीय अधिकारी (वन) आशीष खेलवार ने कहा कि सांप को मारने के लिए गांव वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी. खेलवार ने कहा कि सांपों और सर्पदंश के बारे में लोगों को शिक्षित करने और जागरूकता फैलाने की जरूरत है, क्योंकि ये सरीसृप पारिस्थितिकी तंत्र के लिए महत्वपूर्ण हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
छत्तीसगढ़ में हिंदी में होगी मेडिकल की पढ़ाई, हिंदी दिवस पर सीएम विष्णु देव साय का बड़ा ऐलान
छत्तीसगढ़ में सांप के काटने से युवक की मौत, ग्रामीणों ने सांप को चिता पर जिंदा जलाया
छत्तीसगढ़ में 4174 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि, पिछले 24 घंटे में 43 मरीजों की मौत
Next Article
छत्तीसगढ़ में 4174 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि, पिछले 24 घंटे में 43 मरीजों की मौत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com