Sony ने Zee के साथ मर्जर डील किया कैंसिल, कंपनी को भेजा टर्मिनेशन लेटर

ZEE-Sony Merger: ब्लूमबर्ग ने इस टर्मिनेशन लेटर को देखा और पाया कि इस कदम के पीछे सोनी ने मर्जर डील की शर्तों को पूरा नहीं करने को कारण बताया है.

Sony ने Zee के साथ मर्जर डील किया कैंसिल, कंपनी को भेजा टर्मिनेशन लेटर

ZEE-Sony Merger Deal: इस समझौते से देश में 10 अरब अमेरिकी डॉलर का मीडिया एंटरप्राइज बन खड़ा होने की उम्मीद थी.

नई दिल्ली:

ZEE-Sony Merger: सोनी ग्रुप कॉर्प ने आधिकारिक तौर पर ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड को सूचित कर दिया है कि वह अपनी भारतीय यूनिट और मीडिया नेटवर्क के बीच मर्जर डील को कैंसिल करने की योजना बना रहा है. इसके साथ ही पिछले 2 सालों से जारी मर्जर डील की कोशिश अब खत्म हो गई है. कल्वर मैक्स एंटरटेनमेंट को पहले सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया (एसपीएनआई) के नाम से जाना जाता था.

मर्जर डील की शर्तों को पूरा नहीं करने की वजह से लिया फैसला
ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, जापानी एंटरटेनमेंट दिग्गज ने आज यानी सोमवार की सुबह ज़ी एंटरटेनमेंट को एक टर्मिनेशन लेटर भेजा है. ब्लूमबर्ग ने इस लेटर को देखा और पाया कि इस कदम के पीछे सोनी ने मर्जर डील की शर्तों को पूरा नहीं करने को कारण बताया है. इस टर्मिनेशन लेटर के भेजे जाने के बाद उम्मीद है कि सोनी बाद में एक्सचेंज को इसका खुलासा करेगा. इस समझौते से देश में 10 अरब अमेरिकी डॉलर का मीडिया एंटरप्राइज बन खड़ा होने की उम्मीद थी.

पुनित गोयनका के नई यूनिट के नेतृत्व करने को लेकर मतभेद
बता दें कि यह कदम दोनों कंपनियों के बीच ज़ी के सीईओ पुनित गोयनका के नई यूनिट के नेतृत्व  करने को लेकर मतभेद के बीच आया है. हालांकि, मार्केट रेगुलेटर सेबी द्वारा पुनित गोयनका को फंड दुरुपयोग मामले में किसी भी कंपनी में प्रबंधकीय पद संभालने से रोक दिए जाने के बाद सोनी ने इस पर आशंकाएं जताई हैं.

पुनित गोयनका को इस मामले में प्रतिभूति अपीलीय न्यायाधिकरण से राहत मिल गई है लेकिन दोनों पक्ष किसी सहमति पर नहीं पहुंच पाए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डेडलाइन तक किसी समझौते पर नहीं पहुंचने पर डील कैंसिल
सोनी की ओर से टर्मिनेशन लेटर 30 दिनों की ग्रेस पीरिएड खत्म होने के हफ्ते बाद ऐसे समय में आया, क्योंकि जब दोनों  दिसंबर के अंत में निर्धारित डेडलाइन तक किसी समझौते पर नहीं पहुंच सके. पहले समझौते के तहत मर्जर 21 दिसंबर 2023 तक पूरा किया जाना था.