विज्ञापन
Story ProgressBack

भारतीयों के लिए जर्मनी बना पसंदीदा डेस्टिनेशन, 2023 में टूरिस्ट की संख्या 32.6% बढ़ी

जर्मन टूरिज्म इंडस्ट्री अपने सस्टेनेबल, ट्रैवल फ्रेंडली डेस्टिनेशन और कल्चरल एक्सपीरिएंस की पेशकश के साथ सभी यात्रियों का मन मोह लेती है, चाहे वे भारतीय हों या विश्व के किसी भी कोने से हों.

Read Time: 2 mins
भारतीयों के लिए जर्मनी बना पसंदीदा डेस्टिनेशन, 2023 में टूरिस्ट की संख्या 32.6% बढ़ी
साल 2023 में जर्मनी ने 8 लाख से अधिक भारतीय टूरिस्ट का स्वागत किया है.
नई दिल्ली:

जर्मनी के टूरिज्म इंडस्ट्री (Germany Tourism Industry) में उल्लेखनीय वृद्धि देखी जा रही है. इस ग्रोथ को आगे बढ़ाने में  भारतीय टूरिस्ट (Indian Tourists) एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं. साल 2023 में जर्मनी ने भारत से आए 8 लाख से अधिक टूरिस्ट का स्वागत किया गया, जो पिछले वर्षों की तुलना में जर्मन टूरिज्म (German Tourism) में एक बड़ी वृद्धि को दर्शाता है.

यह जर्मनी के टूरिज्म इंडस्ट्री द्वारा सस्टेनेबल और ट्रैवल फ्रेंडली डेस्टिनेशन के साथ कल्चरल एक्सपीरिएंस की पेशकश को भी दर्शाता है. यही वजह है कि चाहे वे भारत के हों या विश्व के किसी भी कोने से, जर्मन टूरिज्म सभी यात्रियों का मन मोह लेती है.

जर्मन नेशनल टूरिस्ट ऑफिस (GNTO) और जर्मन एम्बेसी (German Embassy in India) ने एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस किया जिसमें जर्मनी को भारतीय यात्रियों (Indian Travelers) के लिए पसंदीदी डेस्टिनेशन के रूप में बताया है. यह प्रेस कॉन्फ्रेंस नई दिल्ली स्थित जर्मन दूतावास (German Embassy) में आयोजित की गई थी.

हाल के वर्षों में, जर्मनी में भारतीय पर्यटकों (Indian Tourists) की संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई है.इसके साथ ही देश उनका सबसे पसंदीदा ट्रैवल डेस्टिनेशन बन गया है. बता दें कि 2022 की तुलना में जर्मनी  की यात्रा करने वाले भारतीयों की संख्या में 32.6% की उल्लेखनीय वृद्धि हुई है. यह भारतीय यात्रियों के बीच जर्मनी की समृद्ध संस्कृति, सुंदर नजारे, ऐतिहासिक स्थल आदि में बढ़ती रुचि को दर्शाता है.

इसको लेकर जर्मन नेशनल टूरिस्ट ऑफिस (GNTO) के निदेशक रोमित थियोफिलस ने कहा "हमें यह देखकर खुशी हो रही है कि  जर्मनी को अपने पसंदीदी ड्सेटिनेशन के रूप में चुनने वाले भारतीय पर्यटकों की संख्या बढ़ रही है."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अदाणी समूह नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र में 2030 तक ₹2 लाख करोड़ का निवेश करेगा
भारतीयों के लिए जर्मनी बना पसंदीदा डेस्टिनेशन, 2023 में टूरिस्ट की संख्या 32.6% बढ़ी
Go Digit Insurance का IPO सब्सक्रिप्शन के लिए खुला, क्या आपको इसमें करना चाहिए निवेश?
Next Article
Go Digit Insurance का IPO सब्सक्रिप्शन के लिए खुला, क्या आपको इसमें करना चाहिए निवेश?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;