Byju’s के CEO अर्जुन मोहन ने दिया इस्तीफा, अब फाउंडर रवींद्रन संभालेंगे कामकाज

BYJU'S crisis: एक साल पहले बायजू का वैल्यूएशन 22 अरब डॉलर से अधिक था लेकिन वर्तमान में इसका वैल्यूएशन भारी गिरावट के साथ एक अरब डॉलर से भी कम हो चुका है.

Byju’s के CEO अर्जुन मोहन ने दिया इस्तीफा, अब फाउंडर रवींद्रन संभालेंगे कामकाज

Byjus CEO Arjun Mohan Resigns: नकदी संकट का सामना कर रही एडटेक कंपनी ने पिछले साल सितंबर में मोहन को अपने भारतीय परिचालन के सीईओ के रूप में पदोन्नत किया था.

नई दिल्ली:

एडटेक फर्म बायजू के सीईओ अर्जुन मोहन (Arjun Mohan) ने कंपनी से इस्तीफा दे दिया है. सोमवार को कंपनी ने यह जानकारी दी. अर्जुन मोहन सात माह पहले ही सीईओ बनाए गए थे.उनके इस्तीफे के बाद  एडटेक कंपनी थिंक एंड लर्न के फाउंडर बायजू रवींद्रन  कंपनी के दैनिक कामकाज को संभालेंगे. थिंक एंड लर्न के पास बायजू ब्रांड का स्वामित्व है.

वहीं,  कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) अर्जुन मोहन के इस्तीफे के बाद बायजू रवींद्रन (Byju Raveendran) ने कहा, “मोहन ने चुनौतीपूर्ण दौर में कंपनी को आगे बढ़ाया. हम उनके आभारी हैं.”ॉ

बायजू ने अपने बिजनेस को 3 हिस्सों में बांटा

बायजू ने अब अपने व्यवसाय को द लर्निंग ऐप, ऑनलाइन क्लासेस और ट्यूशन सेंटर व टेस्ट-प्रीप तक सीमित कर लिया है. कंपनी ने कहा कि इनमें से प्रत्येक इकाई को अलग-अलग लोग संचालित करेंगे. रवीन्द्रन के अनुसार, "यह पुनर्गठन बायजू 3.0 की शुरुआत का प्रतीक है."

नकदी संकट का सामना कर रही एडटेक कंपनी (Byjus Crisis) ने पिछले साल सितंबर में मोहन को अपने भारतीय परिचालन के सीईओ (Byju's India) के रूप में पदोन्नत किया था. कंपनी ने सोमवार को एक बयान में कहा, मोहन अब एक बाहरी सलाहकार की भूमिका निभाएंगे. बदलाव के इस चरण में कंपनी तथा उसके संस्थापकों को एडटेक को लेकर अपनी विशेषज्ञता के जरिए मार्गदर्शन देंगे.

एडटेक फर्म बायजू अब यूनिकॉर्न क्लब से बाहर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हुरुन ग्लोबल यूनिकॉर्न इंडेक्स 2024 के मुताबिक, एडटेक फर्म बायजू अब यूनिकॉर्न के क्लब से बाहर हो गई है. एक साल पहले बायजू का वैल्यूएशन 22 अरब डॉलर से अधिक था लेकिन वर्तमान में इसका वैल्यूएशन भारी गिरावट के साथ एक अरब डॉलर से भी कम हो चुका है. हुरुन रिपोर्ट के अनुसार,बायजू के वैल्यूएशन में आई इस बड़ी गिरावट ने उसे दुनिया के किसी भी स्टार्टअप के मुकाबले सबसे बड़ी गिरावट वाली फर्म बना दिया है.