विज्ञापन
Story ProgressBack
5 years ago

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज कर्नाटक के कलबुर्गी और तमिलनाडु के कांचीपुरम का दौरा करेंगे और कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान के अनुसार, कर्नाटक के कलबुर्गी दौरे के दौरान प्रधानमंत्री राज्य की जनता को लाभ पहुंचाने के लिए ऊर्जा, स्‍वास्‍थ्‍य और शिक्षा जैसे विभिन्‍न क्षेत्रों की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे. इस दौरान कर्नाटक में स्‍वास्‍थ्‍य सेवा के क्षेत्र को व्‍यापक प्रोत्‍साहन देते हुए प्रधानमंत्री ईएसआईसी हॉस्पिटल एंड मेडिकल कॉलेज, बेंगलुरु राष्‍ट्र को समर्पित करेंगे. वे हुबली में एक अस्पताल के सुपर स्‍पेशिएलिटी ब्‍लॉक को भी राष्‍ट्र को समर्पित करेंगे. वहीं, तमिलनाडु के कांचीपुरम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सड़क, रेलवे और ऊर्जा क्षेत्र की विविध परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज तेलंगाना जाएंगे. इस दौरान अमित शाह निजामाबाद में आयोजित एक क्लस्टर बैठक में भाग लेंगे.  अयोध्या राम जन्मभूमि- बाबरी मस्जिद विवाद मामले के आपसी समझौते के जरिए हल निकालने की संभावना  पर सुप्रीम कोर्ट में पांच जजों का संविधान पीठ सुनवाई करेगा. सुनवाई करने वाले संविधान पीठ में चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस एसए बोबडे, जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस अशोष भूषण और  जस्टिस एस अब्दुल नजीर हैं.  राफेल मामले में दाखिल पुनर्विचार याचिकाओं पर भी आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. ये सुनवाई खुली अदालत में होगी और इसमें चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस एसके कौल और जस्टिस के एम जोसेफ की पीठ है. इसके अलावा, देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

Mar 07, 2019 00:11 (IST)
Link Copied
बीजेपी विधायक राकेश सिंह बघेल ने कहा कि एक सड़क परियोजना की आधारशिला रखने वाले नामों में हमने एक बदलाव किया था. हमारी कोई मांग नहीं है, लेकिन प्रशासन ने पार्टी कार्यकर्ताओं पर बिना किसी वजह के लाठी चार्ज कर दिया, मैं इसके विरोध में बैठा हूं. हम शरद त्रिपाठी का विरोध नहीं कर रहे हैं.
Mar 06, 2019 19:24 (IST)
Link Copied
बीजेपी विधायक राकेश सिंह और उनके समर्थकों ने डीएम आवास के बाहर प्रदर्शन कर सांसद शरद त्रिपाठी के गिरफ्तारी की मांग की. शरद त्रिपाठी ने एक मीटिंग के दौरान विधायक राकेश सिंह को जूते से मारा था.
Mar 06, 2019 19:02 (IST)
Link Copied
विश्व हिन्दू परिषद के पूर्व अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगाड़िया ने केंद्र सरकार पर हिंदुओं का भरोसा तोड़ने का आरोप लगाया. तोगड़िया यहां संत कबीर नगर के भुजैनी में राष्ट्रीय किसान परिषद की जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे.
Mar 06, 2019 18:18 (IST)
Link Copied
संतकबीरनगर में विकास कार्यों के शिलापट्ट पर नाम लिखने की बात को लेकर बीजेपी सांसद शरद त्रिपाठी और विधायक राकेश सिंह बैठक के दौरान ही एक दूसरे से भिड़ गए. इस दौरान बीजेपी सांसद ने अपनी ही पार्टी के विधायय को जूतों से पीटा.
Mar 06, 2019 17:57 (IST)
Link Copied
तमिलनाडु में पीएम मोदी ने कहा कि चेन्नई सेंट्रल स्टेशन का नाम महान एमजी रामाचंद्रन के नाम पर रखा जाएगा. इसके अलावा तमिलनाडु से आने और जाने वाली फ्लाइट्स में तमिल भाषा में भी घोषणाएं की जाएंगी.
Mar 06, 2019 17:32 (IST)
Link Copied
केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने कहा कि विपक्ष बार-बार सबूत मांग रहा है, इसलिए मच्छर की बात की. हमारे नेता के बयान से पाकिस्तान में खुशी होती है. अगर ये लोग उनके लिए काम करते हैं तो मैं कह नहीं सकता. ये बात नेता नहीं जानते हैं तो दो चार साल फौज में रह कर देखें..

Mar 06, 2019 17:10 (IST)
Link Copied
CBSE के प्रश्न पत्रों के लीक होने को लेकर इंटरनेट पर फर्जी वीडियो डालने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के लिए CBSE ने मधु विहार थाने में एक शिकायत दर्ज कराई है. 
Mar 06, 2019 16:57 (IST)
Link Copied
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तृणमूल कांग्रेस के प्रचार अभियान की शुरुआत 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन करेंगी. यह बात पार्टी की एक नेता ने बुधवार को बताई. संयोग से तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने 2014 लोकसभा चुनाव और 2016 विधानसभा चुनाव के लिए भी अपनी पार्टी के प्रचार अभियान की शुरुआत उसी दिन की थी. 
Mar 06, 2019 16:39 (IST)
Link Copied
उज़्बेकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति की बेटी गुलनार करीमोवो को जेल भेजा गया

ताशकंद से समाचार एजेंसी AFP के अनुसार, अभियोजकों ने बुधवार को बताया है कि उज़्बेकिस्तान के दिवंगत राष्ट्रपति इस्लाम करीमोव की बेटी को नज़रबंदी की शर्तों को तोड़ने के आरोप में जेल भेज दिया गया है. कभी हाई-प्रोफाइल राजनयिक और पॉप सिंगर रही गुलनार करीमोवो को अपने पिता का उत्तराधिकारी बताया जाता था, लेकिन उन्हें 2017 में धोखाधड़ी और धनशोधन के आरोपों में 10 साल जेल की सजा सुनाई गई.
Mar 06, 2019 16:37 (IST)
Link Copied
कई शीर्ष हॉकी खिलाड़ी चोटिल, अजलान शाह में मनप्रीत सिंह करेंगे युवा टीम की अगुवाई

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार, भारत ने कई शीर्ष खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण बाहर होने से मिडफील्डर मनप्रीत सिंह की अगुवाई में बुधवार को 18-सदस्यीय टीम का चयन किया, जिसमें अधिकतर युवा खिलाड़ी हैं. डिफेंडर सुरेंद्र कुमार को उपकप्तान बनाया गया है. इस साल अजलान शाह कप इपोह में 23 से 30 मार्च के बीच खेला जाएगा.
Mar 06, 2019 16:30 (IST)
Link Copied
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु के कांचीपुरम में विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखी.

Mar 06, 2019 16:21 (IST)
Link Copied
जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां में आतंकवादी अड्डे का भंडाफोड़

श्रीनगर से समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार, जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के संदिग्ध ठिकाने का बुधवार को भंडाफोड़ किया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस एवं सेना की 44 राष्ट्रीय राइफल्स के संयुक्त अभियान के तहत दक्षिण कश्मीर के कुंगनू गांव में इस गुप्त अड्डे का भंडाफोड़ किया गया.
Mar 06, 2019 16:08 (IST)
Link Copied
सौरमंडल से बाहर के पहले ग्रह 'केपलर 1658 बी' की आखिरकार पुष्टि हुई

वॉशिंगटन से समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार, अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी NASA के केपलर अंतरिक्ष टेलीस्कोप के लॉन्च के 10 साल बाद उसके द्वारा पता लगाए गए पहले गैर-सौरीय (सौरमंडल के बाहर स्थित) ग्रह के सच में मौजूद होने की पुष्टि हुई है.
Mar 06, 2019 15:56 (IST)
Link Copied
सुप्रीम कोर्ट में राफेल विमान सौदे पर सुनवाई 14 मार्च तक के लिए स्थगित की गई

Mar 06, 2019 15:46 (IST)
Link Copied
राजस्थान के शिक्षामंत्री गोविंद सिंह दोतासरा ने कहा, "हमारी फौजें अपनी जान देकर भी हमें सुरक्षित रखती हैं... आने वाली पीढ़ियों को हमारी फौजों की बहादुरी से प्रेरित करने के लिए पाठ्यपुस्तकों में विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को शामिल करने का निर्देश दिया गया है..."

Mar 06, 2019 15:42 (IST)
Link Copied
नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के नेता तथा जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ फारुक अब्दुल्ला ने पाकिस्तान के बालाकोट में IAF द्वारा किए गए हवाई हमले को लेकर कहा, "हमने उनका एक प्लेन मार गिराया...? जो अमित शाह कहते हैं, '300 लोग मारे गए', उसका सबूत कहां है...? अगर आप सवाल करते हैं, तो आप देश के खिलाफ हैं... वक्त आ गया है, जब आपको सवाल पूछने चाहिए..."

Mar 06, 2019 15:26 (IST)
Link Copied
अगस्तावेस्टलैंड केस : दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत में सह-आरोपी राजीव सक्सेना के बयान की रिकॉर्डिंग पूरी कर ली गई है. राजीव सक्सेना ने हाल ही में इस केस में सरकारी गवाह बनने की अर्ज़ी दी थी.

Mar 06, 2019 15:09 (IST)
Link Copied
राफेल विमान सौदे से जुड़े केस में देश के प्रधान न्यायाधीश (CJI) रंजन गोगोई ने पूछा, "मुख्य सवाल यह है कि क्या कोर्ट को सबूत या दस्तावेज़ को नहीं जांचना चाहिए, अगर उसकी प्रासंगिकता है, या भ्रष्टाचार हुआ...?" अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने कहा, "इसकी जांच नहीं होनी चाहिए, क्योंकि यह रक्षा तथा गोपनीयता से जुड़ा मामला है..."

Mar 06, 2019 15:06 (IST)
Link Copied
BJP अध्यक्ष अमित शाह ने तेलंगाना के निज़ामाबाद में शक्ति केंद्र प्रमुख सम्मेलन के दौरान कहा, "हमारे नेता नरेंद्र मोदी ने सेना को खुली छूट दे दी कि वहां से गोली आती है, तो गोली का जवाब गोले से दिया जाए, ईंट आती है, तो जवाब पत्थर से दिया जाए..."

Mar 06, 2019 14:59 (IST)
Link Copied
राफेल विमान सौदे से जुड़े केस में अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने सुप्रीम कोर्ट से कहा, "यदि अब CBI जांच के निर्देश दिए जाते हैं, तो देश को भारी नुकसान होगा..."

Mar 06, 2019 14:56 (IST)
Link Copied
कर्नाटक : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रायचूड़ के BPCL डिपो को कलबुर्गी स्थानांतरित करने के लिए बनाई जा रही इमारत की आधारशिला रखी.

Mar 06, 2019 14:32 (IST)
Link Copied
कर्नाटक : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कलबुर्गी में प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना (PMJAY) के लाभार्थियों से मुलाकात की.

Mar 06, 2019 14:28 (IST)
Link Copied
जम्मू एवं कश्मीर : PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने जमात-ए-इस्लामी पर लगाई दगई पाबंजी के खिलाफ अनंतनाग में विरोध प्रदर्शन किया. राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, "हम चाहते हैं कि प्रतिबंध हटाया जाए... हम जिला स्तर पर विरोध कर रहे हैं, फिर हम हर हिस्से तक जाएंगे... जिन बुज़ुर्गों को गिरफ्तार किया गया है, उन्हें रिहा करना होगा..."

Mar 06, 2019 14:26 (IST)
Link Copied
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने UPA की अध्यक्ष सोनिया गांधी तथा पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह के साथ विदेशी राजनयिकों से मुलाकात की. जी-20 के सदस्य देशों तथा पाकिस्तान को छोड़कर सभी पड़ोसी देशों के राजनयिक मौजूद रहे.

Mar 06, 2019 14:05 (IST)
Link Copied
हिमाचल प्रदेश : सोलन जिले के नालागढ़ इलाके में बुधवार सुबह ईंधन ले जाने वाले एक ट्रक में आग लग जाने की वजह से दो लोगों की मौत हो गई है.

Mar 06, 2019 13:57 (IST)
Link Copied
डायनामाइट लगाकर गुरुवार को उड़ा दिया जाएगा नीरव मोदी का अलीबाग वाला बंगला

PNB घोटाले के आरोपी नीरव मोदी पर शिकंजा कसता जा रहा है, और अब महाराष्ट्र के रायगढ़ के अलीबाग में नीरव के बंगले को ढहाने की तैयारी की गई है. फिलहाल बंगले से सटे निर्माण को JCB की मदद से तोड़ा जा रहा है, और उसे गिराने के लिए खंभों में डायनामाइट लगाया जा रहा है. गुरुवार को रिमोट कंट्रोल से डायनामाइट के ज़रिये बंगले को उड़ा दिया जाएगा.
Mar 06, 2019 13:56 (IST)
Link Copied
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सोशल अथवा ऑनलाइन न्यूज़ मीडिया प्लेटफॉर्मों पर 'नागरिक अधिकारों की सुरक्षा' के मुद्दे पर फेसबुक, व्हॉट्सऐप तथा इंस्टाग्राम के अधिकारियों के विचार सुनने के बाद सूचना तकनीक पर BJP सांसद अनुराग ठाकुर की अध्यक्षता वाली संसदीय समिति ने कहा, भारतीय चुनाव, राष्ट्रीय सुरक्षा, नागरिकों के डेटा की रक्षा हमारी शीर्ष प्राथमिकता है, सो, हमें 10 दिन के भीतर स्पष्ट तथा लिखित जवाब दीजिए.

Mar 06, 2019 13:39 (IST)
Link Copied
कर्नाटक के कलबुर्गी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "रिमोट कंट्रोल से संचालित होने वाले कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने राज्य के योग्य किसानों की सूची केंद्र सरकार को नहीं भेजी है... देशभर के किसानों को पहली किस्त मिल चुकी है... लेकिन मैं कर्नाटक के किसानों को पैसा नहीं भेज सका, क्योंकि राज्य सरकार ने किसानों के दुश्मनों को जोड़ लिया..."

Mar 06, 2019 13:36 (IST)
Link Copied
स्वच्छ सर्वेक्षण 2019 : छत्तीसगढ़, झारखंड तथा महाराष्ट्र देश के तीन सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन वाले राज्य सिद्ध हुए. उत्तराखंड का गौचर बना भारत में गंगा के किनारे बसा सर्वश्रेष्ठ कस्बा.

Mar 06, 2019 13:34 (IST)
Link Copied
स्वच्छ सर्वेक्षण 2019 में इंदौर ने लगातार तीसरे साल हासिल किया सबसे स्वच्छ शहर का तमगा.

Mar 06, 2019 13:32 (IST)
Link Copied
विदेशी राजनयिकों से मुलाकात कर रहे हैं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी. UPA की अध्यक्ष सोनिया गांधी भी मौजूद हैं. ब्रिटेन, चीन, अमेरिका, भूटान, रूस के राजनयिक पहुंचे. जी-20 के सदस्य तथा पाकिस्तान को छोड़कर सभी पड़ोसी देशों के राजनयिक भी मौजूद हैं.

Mar 06, 2019 13:25 (IST)
Link Copied
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, "राफेल घोटाले के लिए PM जिम्मेदार हैं... इस सौदे में करप्शन हुआ है... 36 विमानों की कीमत अधिक है 126 विमानों से... 'चौकीदार' की चोरी पकड़ी गई है..."
Mar 06, 2019 13:23 (IST)
Link Copied
TOLO न्यूज़ के मुताबिक, अफगानिस्तान के नंगरहार में एक निजी कन्स्ट्रक्शन कंपनी पर बंदूकधारियों के हमले में कम से कम 16 कर्मियों की मौत हो गई है, और नौ अन्य ज़ख्मी हो गए हैं. यह जानकारी प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता खोग्यानी ने दी है.

Mar 06, 2019 13:19 (IST)
Link Copied
राजस्थान हाईकोर्ट ने एक महिला सैन्य अधिकारी द्वारा वर्ष 2017 में दायर किए गए यौन शोषण के केस में रक्षा सचिव को नोटिस जारी किया है. महिला अधिकारी का आरोप है कि एक सैन्य अधिकारी ने कथित रूप से वर्ष 2011 में उनका यौन शोषण किया था.

Mar 06, 2019 13:10 (IST)
Link Copied
पीएम मोदी ने कहा कि कर्नाटक में विकास की गति को विस्तार देते हुए आज लगभग एक हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करके मैं आपके पास आया हूं. कलबुर्गी में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस द्वारा वर्षों शुरू की गई परियोजनाएं वर्षों से रुकी हुई थीं, जो हमारी सरकार द्वारा पूरी की गई हैं.
Mar 06, 2019 12:43 (IST)
Link Copied
राफेल मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू. कोर्ट ने राफेल संबंधी कोई भी अतिरिक्त दस्तावेज़ लेने से इंकार किया.
Mar 06, 2019 12:30 (IST)
Link Copied
कर्नाटक: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कलबुर्गी में विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया.
Mar 06, 2019 12:03 (IST)
Link Copied
अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा.
Mar 06, 2019 12:01 (IST)
Link Copied
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निजी बचत खाते से 21 लाख रुपये कुंभ सफाई कर्मचारी कॉर्पस फंड में दान किए हैं.

Mar 06, 2019 11:59 (IST)
Link Copied
अजमेर : BJP नेता तथा केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने अजमेर शरीफ दरगाह में 807वें उर्स के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से चादर चढ़ाई.

Mar 06, 2019 11:54 (IST)
Link Copied
पाकिस्तान ने जम्मू एवं कश्मीर में राजौरी जिले के नौशेरा और सुंदरबनी सेक्टरों में बुधवार सुबह 1030 बजे संघर्षविराम का उल्लंघन किया.

Mar 06, 2019 11:36 (IST)
Link Copied
अयोध्या मामले पर सुनवाई के दौरान जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा, "शांतिपूर्ण वार्ता के माध्यम से संकल्प की वांछनीयता एक आदर्श स्थिति है, लेकिन असल सवाल यही है कि यह किया जाना कैसे संभव है...?"
Mar 06, 2019 11:34 (IST)
Link Copied
अयोध्या मामले पर सुनवाई के दौरान जस्टिस बोबड़े ने कहा, "बाबर था या नहीं, वह राजा था या नहीं, वहां मंदिर था या मस्जिद, ये सब इतिहास की बातें हैं... कोई भी उस जगह बने और बिगड़े निर्माण या मंदिर-मस्जिद और इतिहास को पलट नहीं सकता... जो पहले हुआ, उस पर हमारा कोई नियंत्रण नहीं... अब विवाद क्या है, हम उस पर बात कर रहे हैं... इसलिए कोर्ट चाहता है कि आपसी बातचीत से इसका हल निकले..."
Mar 06, 2019 11:31 (IST)
Link Copied
अपडेट : फायर डिपार्टमेंट के अनुसार, दिल्ली में CGO कॉम्प्लेक्स स्थित दीनदयाल अंत्योदय भवन में लगी आग में बेहोश हुए CISF इंस्पेक्टर की मौत हो गई है.

Mar 06, 2019 11:27 (IST)
Link Copied
सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले पर सुनवाई के दौरान जस्टिस बोबडे ने कहा, "पक्षकारों द्वारा गोपनीयता का उल्लंघन नहीं होना चाहिए... मीडिया में इसकी टिप्पणियां नहीं की जानी चाहिए... प्रक्रिया की रिपोर्टिंग भी न हो..."
Mar 06, 2019 11:22 (IST)
Link Copied
सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले पर सुनवाई के दौरान संविधान पीठ ने कहा, "यह केवल ज़मीन विवाद नहीं है... यह भावनाओं और दिल से जुड़ा मामला है..."
Mar 06, 2019 11:21 (IST)
Link Copied
केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने कहा, "अगली बार जब भारत कुछ करे, तो मुझे लगता है कि विपक्षी जो यह प्रश्न उठाते हैं, उन्हें हवाई जहाज़ के नीचे बांधकर ले जाएं, जब बम गिराया जाए, तो वे वहां से देख लें टारगेट, उसके बाद उन्हें वहीं उतार दें, उसके बाद वे गिन लें, और वापस आ जाएं..."

Mar 06, 2019 11:19 (IST)
Link Copied
सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले पर सुनवाई...

जस्टिस बोबडे ने कहा, आप कह रहे हैं कि समझौता फेल हो जाएगा...? आप प्री-जज कैसे कर सकते हैं...?
Mar 06, 2019 11:18 (IST)
Link Copied
सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले पर सुनवाई...

हिन्दू महासभा ने कहा, समझौते के लिए मध्यस्थ नियुक्त करने से पहले पब्लिक नोटिस का जारी होना ज़रूरी है...

संविधान पीठ ने कहा, आप कह रहे हैं कि इस मसले पर समझौता नहीं हो सकता...

इस पर हिन्दू महासभा का कहना था, जनता मध्यस्थ के लिए तैयार नहीं होगी...
Mar 06, 2019 11:14 (IST)
Link Copied
सुप्रीम कोर्ट में पांच जजों की संविधान पीठ के समक्ष अयोध्या मामले की सुनवाई शुरू. हिन्दू महासभा के वकील हरिशंकर जैन ने बहस की शुरुआत की.

Mar 06, 2019 11:13 (IST)
Link Copied
फेसबुक, व्हॉट्सऐप तथा इंस्टाग्राम के अधिकारी सूचना तकनीक पर BJP सांसद अनुराग ठाकुर की अध्यक्षता वाली संसदीय समिति के समक्ष सोशल अथवा ऑनलाइन न्यूज़ मीडिया प्लेटफॉर्मों पर 'नागरिक अधिकारों की सुरक्षा' के मुद्दे पर अपना पक्ष रख रहे हैं.
Mar 06, 2019 10:57 (IST)
Link Copied
जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर केवल फंसे हुए वाहनों को निकलने की अनुमति

जम्मू से समाचार एजेंसी IANS के अनुसार, जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर बुधवार को केवल फंसे वाहनों को निकलने की अनुमति दी जा रही है. एक अधिकारी ने कहा, "सभी फंसे वाहनों को श्रीनगर की ओर जाने की अनुमति दी है... जम्मू की ओर यातायात की अनुमति देने का निर्णय बाद में लिया जाएगा..."
Mar 06, 2019 10:48 (IST)
Link Copied
अपडेट : दिल्ली में CGO कॉम्प्लेक्स स्थित दीनदयाल अंत्योदय भवन में लगी आग में CISF का एक इंस्पेक्टर बेहोश हो गया, जिसे अस्पताल ले जाया गया. वह अब सुरक्षित है.

Mar 06, 2019 10:47 (IST)
Link Copied
देखें VIDEO: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री तथा कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने मंगलवार को बादामी में एक कार्यक्रम के दौरान कहा, "मुझे उन लोगों से डर लगता है, जो राख या कुमकुम से लम्बा टीका लगाते हैं..."


Mar 06, 2019 10:36 (IST)
Link Copied
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को दिल्ली में पूर्व प्रधानमंत्री तथा JDS नेता एचडी देवेगौड़ा से उनके आवास पर मुलाकात की.

Mar 06, 2019 10:35 (IST)
Link Copied
देखें VIDEO: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने हरियाणा के रोहतक में कहा, "सुरक्षा में चूक नहीं है, यह एक बड़ी दुर्घटना हमारे CRPF के जवानों के साथ घटी थी... जो कार्रवाई करनी है, जब कार्रवाई करनी है, सेना करेगी... इससे अधिक PM के द्वारा कहे जाने की आवश्यकता नहीं होती है..."


Mar 06, 2019 10:16 (IST)
Link Copied
लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कर्नाटक में सीट बंटवारे के मुद्दे पर चर्चा के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दिल्ली में पूर्व प्रधानमंत्री तथा JDS नेता एचडी देवेगौड़ा से मुलाकात करने उनके आवास पर पहुंच गए हैं.

Mar 06, 2019 09:59 (IST)
Link Copied
दिल्ली : सूचना तकनीक पर BJP सांसद अनुराग ठाकुर की अध्यक्षता वाली संसदीय समिति बुधवार को सोशल अथवा ऑनलाइन न्यूज़ मीडिया प्लेटफॉर्मों पर 'नागरिक अधिकारों की सुरक्षा' के मुद्दे पर फेसबुक, व्हॉट्सऐप तथा इंस्टाग्राम के अधिकारियों के विचार जानेगी.

Mar 06, 2019 09:39 (IST)
Link Copied
लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कर्नाटक में सीट बंटवारे के मुद्दे पर चर्चा के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को दिल्ली में पूर्व प्रधानमंत्री तथा JDS नेता एचडी देवेगौड़ा से मुलाकात करेंगे.

Mar 06, 2019 09:35 (IST)
Link Copied
अपडेट : दिल्ली में CGO कॉम्प्लेक्स स्थित दीनदयाल अंत्योदय भवन में लगी आग पर काबू पा लिया गया है.

Mar 06, 2019 09:33 (IST)
Link Copied
बेहतर आधारभूत ढांचे से ही बन सकते हैं सुपरपॉवर : रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण

बेंगलुरू से समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार, केंद्रीय रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को कहा कि कोई देश तब तक महाशक्ति बनने की आकांक्षा नहीं रख सकता, जब तक वहां नागरिकों के लिए आधारभूत ढांचे और बुनियादी सुविधाओं का अभाव है.
Mar 06, 2019 09:16 (IST)
Link Copied
हिमाचल प्रदेश : शिमला जिले के कोटी गांव में मंगलवार देर रात लगभग 2:45 बजे (बुधवार) लगी आग में सात घर जल गए, जिससे कुल 16 परिवार प्रभावित हुए हैं. आग पर काबू पा लिया गया है, किसी जानी नुकसान की ख़बर नहीं है.

Mar 06, 2019 09:12 (IST)
Link Copied
दिल्ली : CGO कॉम्प्लेक्स स्थित दीनदयाल अंत्योदय भवन में लगी आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की 24 गाड़ियां घटनास्थल पर मौजूद हैं.



Mar 06, 2019 09:06 (IST)
Link Copied
दिल्ली: सीजीओ कॉम्पलेक्स में स्थित दीन दयाल अंत्योदय भवन में लगी आग, मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौजूद
Mar 06, 2019 08:38 (IST)
Link Copied

अमेरिका ने पाकिस्तानी नागरिकों के लिए वीजा की अवधि पांच साल से घटाकर तीन महीने किया
Mar 06, 2019 07:54 (IST)
Link Copied
जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया है. 
Mar 06, 2019 07:36 (IST)
Link Copied
भारतीय मूल की 32 वर्षीय डेंटिस्ट ऑस्ट्रेलिया में लापता: पुलिस

Mar 06, 2019 06:58 (IST)
Link Copied
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज कर्नाटक के कलबुर्गी और तमिलनाडु के कांचीपुरम का दौरा करेंगे और कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान के अनुसार, कर्नाटक के कलबुर्गी दौरे के दौरान प्रधानमंत्री राज्य की जनता को लाभ पहुंचाने के लिए ऊर्जा, स्‍वास्‍थ्‍य और शिक्षा जैसे विभिन्‍न क्षेत्रों की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे.
Mar 06, 2019 06:42 (IST)
Link Copied
छत्तीसगढ़: जशपुर में करीब 129 किलो गाजा के साथ 4 तस्करों को गिरफ्तार किया गया
Mar 06, 2019 00:13 (IST)
Link Copied
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज कर्नाटक के कलबुर्गी और तमिलनाडु के कांचीपुरम का दौरा करेंगे और कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान के अनुसार, कर्नाटक के कलबुर्गी दौरे के दौरान प्रधानमंत्री राज्य की जनता को लाभ पहुंचाने के लिए ऊर्जा, स्‍वास्‍थ्‍य और शिक्षा जैसे विभिन्‍न क्षेत्रों की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे.

India Elections | Read Latest News on Lok Sabha Elections 2024 Live on NDTV.com. Get Election Schedule, information on candidates, in-depth ground reports and more - #ElectionsWithNDTV

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
LIVE: ईडी के बाद अब सीबीआई, केजरीवाल की नई मुश्किल, तिहाड़ से कोर्ट लेकर गई पुलिस
NEWS FLASH: बीजेपी विधायक राकेश सिंह के समर्थकों ने डीएम आवास के बाहर किया प्रदर्शन, सांसद शरद त्रिपाठी के गिरफ्तारी की मांग
"स्वदेशीकरण से सशक्तीकरण की ओर बढ़ रहा है देश": NDTV डिफेंस समिट में सेना प्रमुख मनोज पांडे
Next Article
"स्वदेशीकरण से सशक्तीकरण की ओर बढ़ रहा है देश": NDTV डिफेंस समिट में सेना प्रमुख मनोज पांडे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;