विज्ञापन
6 years ago
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज नीति आयोग की चौथी बैठक होने वाली है. इस बैठक में सभी राज्यों के मुख्यमंत्री भाग लेंगे. बैठक में किसानों की आय दोगुनी करने तथा प्रमुख योजनाओं में प्रगति समेत विभिन्न मुद्दों चर्चा की जाएगी. वहीं, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के समर्थन में चार राज्यों के मुख्यमंत्री आ गये हैं. ममता बनर्जी और सीएम नायडू भी आज नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगे और वे कई मुद्दे उठाएंगे. दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार का धरना जारी है.  इसके अलावा देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधियों के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.

 
भूख हड़ताल के चलते दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन की तबीयत बिगड़ गई है. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद ने ट्वीट कर यह जानकारी दी.
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कार्यकर्ताओं के  प्रदर्शन खत्म होने के बाद ट्वीट किया, जनतंत्र को बचाने के लिए आज भारी संख्या में लोग सड़क पर उतरे. लोगों के जुनून को सलाम. अपने प्यारे देश और जनतंत्र को बचाने के लिए लोगों ने बड़ी कुरबानियां दी हैं. अगर कल हमें भी इसके लिए अपनी जान देनी पड़े तो ख़ुशी ख़ुशी हाज़िर है.
आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने AIIMS जाकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का हाल जाना. अटल बिहारी वाजपेयी पिछले हफ्ते से एम्स में भर्ती है.
केजरीवाल ने इन सबके बीच ट्वीट किया, सर, पूरी दिल्ली ही नहीं, पूरा देश अब तो आपसे गुहार कर रहा है- इन IAS अफ़सरों की हड़ताल ख़त्म करवा दीजिए और लोगों द्वारा चुनी हुई सरकार को प्लीज़ काम करने दीजिए. जनता बहुत आहत और अपमानित महसूस कर रही है.

बिहार के नालंदा जिले में 14 साल की नाबालिग लड़की से हुए गैंगरेप के मामले में पुलिस ने आज 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने रेप का वीडियो बनाया था और उसे सोशल मीडिया पर भी डाला था.
आम आदमी पार्टी का मार्च संसद मार्ग पहुंच चुका है. पुलिस और आप के बड़े नेताओं में अभी बातचीत चल  रही है.
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया, 'मोदी सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद...बसें रोकीं, MLAs के दफ्तरों पर पहरा बिठाया, फिर भी दिल्ली निकल पड़ी है सड़कों पर. 2011 आंदोलन जैसा माहौल है. जज़्बा और जुनून वही.
आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता सड़क पर उतर गए हैं. वह प्रधानमंत्री निवास तक मार्च करेंगे. वहीं पीएम निवास के आसपास धारा 144 लगा दी गई है. आप के प्रदर्शन को देखते हुए 4 मेट्रो स्टेशन को भी बंद कर दिया गया है.
उत्तर पूर्व नाइजीरिया में आत्मघाती हमला हुआ है. इसमें 31 लोगों की मौत हो गई है. यह जानकारी समाचार एजेंसी एएफपी के हवाले से है.
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के आरोपों पर बोलीं आईएएस एसोसिएशन की मनीषा सक्सेना, कहा- दिल्ली में कोई भी आईएएस अधिकारी स्ट्राइक पर नहीं है.
बिहार में नालंदा के सरमेरा में 14 साल की लड़की से गैंगरेप के मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इन आरोपियों ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड किया था. 
इस साल देश में सीमेंट की मांग में सात प्रतिशत वृद्धि का अनुमान है। एसीसी की वार्षिक रिपोर्ट में यह अनुमान लगाया गया है.

अफगानिस्तान में तीन दिनों के संघर्ष विराम के दौरान ईद मनाने के लिए एकत्र हुए तालिबान लड़ाकों को निशाना बनाकर किये गए आत्मघाती हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 36 हो गयी है. 
मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने सभी विश्वविद्यालयों को पत्र लिखकर आदेश दिया है कि वह हर साल दीक्षांत समारोह आयोजित करें. मंत्रालय ने पाया था कि कुछ विश्वविद्यालय इस कार्यक्रम को हर साल आयोजित नहीं करते.

दिल्ली में जारी अरविंद केजरीवाल और उनके सहयोगियों के धरने के बीच IAS एसोसिएशन शाम 4 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा. 

जम्मू एवं कश्मीर के राजौरी जिले में रविवार को 50 साल के एक शख्स का शव बरामद हुआ. यह शख्स अपने परिवार के साथ ईद मनाने के लिए दुबई से आया था.

ओडिशा की चिल्का झील में एक नाव के पलटने से छह लोगों की मौत हो गई. इस नाव पर 18 लोग सवार थे.
 

भोपाल में तेज रफ्तार कार ने पुलिस अधिकारी को मारी टक्कर, हालत गंभीर 

भोपाल के करोंद रोड पर एक तेज रफ्तार से जा रही कार को चेकिंग के लिए रोकने पर चालक ने निशातपुरा पुलिस थाने में पदस्थ सहायक पुलिस निरीक्षक (एएसआई) अमृत लाल भिलाला को कार से टक्कर मार दी और उसे करीब आधा किलोमीटर तक घसीटता ले गया। इस हादसे में भिलाला बुरी तरह से घायल हो गए हैं.
अमेरिका में भारतीय मूल के एक छात्र की हत्या मामले में एक व्यक्ति को दोषी करार दिया गया है। मृतक का परिवार न्याय की मांग में चार साल से अथक प्रयास कर रहा था.

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस विधायक प्रताप सिंह राणे मूत्राशय (यूरीनरी) संक्रमण के कारण अस्पताल में भर्ती हैं.
भारत सरकार ने अहम फैसला लेते हुए यह घोषणा की कि रमजान के बाद जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन बहाल किया जाएगा. साथ ही गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर को आतंक मुक्त बनाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है.
नीति आयोग की बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि नीति आयोग संचालन परिषद एक ऐसा मंच है जो ऐतिहासिक बदलाव ला सकेगा. साथ ही उन्होंने सभी बाढ़ प्रभावित राज्यों को आश्वस्त किया कि केंद्र की ओर से उन्हें हर संभव मदद की जाएगी. 
दिल्ली में आम आदमी पार्टी को प्रदर्शन करने की इजाजत नहीं मिली है. प्रदर्शन की स्थिति में उस दौरान पीएम आवास से सटे चार मेट्रो स्टेशन बंद रहेंगे. अगर आप कार्यकर्ता 7 लोक कल्याण मार्ग की ओर मार्च निकालते हैं तो उन्हें हिरासत में लेने के आदेश दे दिये गये हैं. 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की संचालन परिषद की चौथी बैठक शुरू हो चुकी है. इस बैठक में राज्यों के मुख्यमंत्री, केंद्र शासित प्रदेशों के गवर्नर शामिल हैं.
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज इटली, फ्रांस सहित चार देशों की यात्रा पर रवाना हो गई हैं.
नीति आयोग की बैठक में दिल्ली के मुख्यमत्री अरविंद केजरीवाल शामिल नहीं होंगे. ऐसी संभावना थी कि वह इस बैठक में शामिल हो सकते हैं, मगर अब यह कन्फर्म हो गया है कि सीएम केजरीवाल धरने पर ही रहेंगे और वह बैठक में हिस्सा नहीं लेंगे. 
नीति आयोग की बैठक में शामिल होने के लिए कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी और पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह दिल्ली पहुंच गये हैं.
हिमाचल प्रदेश में भूकंप के झटके महसूस किये गये हैं. रिक्टर स्क्ले पर तीव्रता 3.2 मापी गई है. हालांकि, यह भूकंप सुबह 3.36 बजे आया.

वेनेजुएला की राजधानी काराकास के एक नाइटक्लब में शनिवार को मची भगदड़ में 17 लोगों की मौत हो गई.
असम और त्रिपुरा में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 17 हुई, हालात अब भी बदतर

महाराष्ट्र के जोगेश्वरी इलाके में बारिश की वजह से इमारत ढहने से कार और मोटर बाईक को नुकसान पहुंचा है. फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम मौके पर मौजूद है. इसमें अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. 

आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले में शनिवार की रात आम से लदा ट्रक पलटने से आठ लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि आम का ट्रक आंध्र प्रदेश से तमिलनाडु जा रहा था. मरने वालों में पांच महिलाएं शामिल हैं. वहीं इसमें 20 से अधिक घायल हो गये हैं. इस ट्रक में करीब 40 लोग यात्रा कर रहे थे.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नीति आयोग की संचालन परिषद की आज होने वाली बैठक की अध्यक्षता करेंगे.नीतिय आयोग की यह चौथी बैठक होगी, जिसमें सभी राज्यों के मुख्यमंत्री हिस्सा लेंगे.  बैठक में किसानों की आय दोगुनी करने तथा प्रमुख योजनाओं में प्रगति समेत विभिन्न मुद्दों चर्चा की जाएगी.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH : भूख हड़ताल के चलते बिगड़ी सत्येंद्र जैन की तबीयत, अस्पताल में भर्ती कराए गए
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com