विज्ञापन
6 years ago
बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव मुजफ्फरपुर रेप मामले के विरोध में आज दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना देंगे और कैंडल लाइट मार्च निकलेंगे. इस विरोध प्रदर्शन में राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल को भी आमंत्रित किया गया है. वहीं, भारत बनाम इंग्लैंड के बीच चल रहृा पहला टेस्ट मैच रोमांचक होता जा रहा है. टीम इंडिया को आज जीत के लिए 84 रनों की जरूरत है. 
दिल्ली के नारायण इलाके में गुरुवार को हुई 70 लाख की लूट में बड़ा खुलासा, नॉर्थ वेस्ट ज़िले की पुलिस ने मोनू शर्मा नाम के आरोपी को 10 लाख रुपए और पिस्तौल के साथ गिरफ्तार किया.

दिल्‍ली के बाड़ा हिंदूराव थाना क्षेत्र में किसी का बैग लूट कर भाग रहे बदमाशों का पीछा करने वाले पुलिस वालों पर बदमाशों ने गोली चलाई. पुलिसकर्मी अपने को बचाने के लिए नीचे लेट गए और गोली पुलिसवालों को न लगकर एक मजदूर के पेट में लग गयी, मगर पुलिस ने बाद में दोनों बदमाशों को पकड़ लिया.
ममता बनर्जी की भड़काने वाली टिप्पणियों और बराक घाटी में तृणमूल कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल का जाना समाज के ध्रुवीकरण की एक खतरनाक साजिश है : असम के मुख्यमंत्री सर्वानन्द सोनोवाल
दिल्ली उच्च न्यायालय ने आप सरकार की ओर से पिछले वर्ष जारी न्यूनतम वेतन अधिसूचना रद्द की.

जंतर मंतर पर राजद के प्रदर्शन में हिस्‍सा लेने कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी भी पहुंचे.

पीवी सिंधु वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में, जापान की एकाने यामागुची को दी मात

चीन के तिब्बत स्वायत्त क्षेत्र में शनिवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रत 5.2 मापी गई. न्गरी क्षेत्र के रूतोग काउंटी में भूकंप के झटके महसूस किए गए लेकिन किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. चाइना अर्थक्वेक नेटवर्कस सेंटर ने बताया कि भूकंप का केंद्र जमीन से 10 किलोमीटर की गहराई में है.
दिल्‍ली : जंतर मंतर पर आरजेडी के धरने में शामिल होने दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी पहुंचे

रेल मंत्री पीयूष गोयल उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में स्थित मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम पंडित दीन दयाल उपाध्याय के नाम पर रखे जाने की आधिकारिक घोषणा रविवार को करेंगे. इस दौरान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद रहेंगे.
दिल्‍ली : मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड के खिलाफ जंतर-मंतर पर राजद का विरोध प्रदर्शन शुरू, शरद यादव और डी राजा भी मौजूद

एजबेस्‍टन टेस्‍ट में टीम इंडिया की हार पर सुनील गावस्‍कर ने कहा, '17 जुलाई को वनडे सीरीज खत्म हो गई थी, उसके बाद 1 अगस्त से टेस्ट मैच शुरू हुआ. जो 14 दिन हमारे पास थे उसमें से हमने सिर्फ 3 दिन का एक प्रैक्टिस मैच खेला. जिस तरह की सीरियस तैयारी इस टेस्ट मैच के पहले होनी चाहिए थी मुझे लगता है कि वह नहीं हुई है.
जीएसटी परिषद की बैठक के बाद वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, रुपे कार्ड और भीम ऐप के जरिये डिजिटल भुगतान पर जीएसटी में छूट की पायलट योजना शुरू की जाएगी.
India vs England 1st Test: इंग्‍लैंड ने भारत को 31 रनों से हराया, 5 मैचों की सीरीज में इंग्‍लैंड को 1-0 की बढ़त
एमएसएमई क्षेत्र के जीएसटी संबंधित मुद्दों पर विचार करने के लिए वित्त राज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ला की अध्यक्षता में मंत्रियों का समूह गठित : वित्त मंत्रालय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आयुष्मान भारत के तहत स्वास्थ्य बीमा योजना शुरू करने की तैयारियों की प्रगति का जायजा लिया. योजना से हर परिवार को पांच लाख रुपये तक का स्वास्थ्य बीमा मिलेगा. इसके दायरे में देश के 10 करोड़ से ज्यादा गरीब एवं कमजोर परिवार आएंगे.

कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) ने 'राफेल विमान घोटाले', बेरोजगारी और कृषि संकट को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ व्यापक जनांदोलन शुरू करने का शनिवार को फैसला किया.
India vs England 1st Test DAY 4 : टीम इंडिया को लगा आठवां झटका, मोहम्‍मद शमी खाता भी नहीं खोल सके
India vs England 1st Test DAY 4 : टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने पूरा किया अर्द्धशतक
भारत बनाम इंग्लैंड एजबेस्टन टेस्ट: चौथे दिन का खेल शुरू, भारत को बनाने हैं 84 रन

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने कहा कि हमने सुझाव दिया है कि कांग्रेस कार्य वर्किंग कमेटी की बैठक हर दो महीने पर हो. साथ ही इस बैठक में एनआरसी, भ्रष्टाचार, राफेल और बेरोजगारी के मुद्दे पर चर्चा हुई. 

उत्तर प्रदेश : कानपुर में भारी बारिश के बाद कई इलाके पानी में डूब गये .
दिल्ली के पर्यावरण मंत्री इमरान हु्सैन ने पटियाला हाउस कोर्ट में पेड़ों की कटाई के झूठे आरोपों को लेकर कपिल मिश्रा, बीजेपी विधायक विजेंद्र गुप्ता और मनजिंदर सिंह सिरसा के खिलाफ आपराधिक मानहानि मुकदमा दर्ज किया.
उत्तरी साइबेरिया में रूस का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें 18 लोगों की मौत हो गई: मंत्रालय
कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी को सोशल मीडिया पर ट्रोल करने वाले प्रशांत पुजारी नामक शख्स को मंगलोर पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेकर गिरफ्तार कर लिया है.
पीएम नरेन्द्र मोदी ने आयुष्मान भारत के तहत स्वास्थ्य कार्यक्रम के लॉन्चिंग की तैयारियों की समीक्षा की. इस योजना के तहत 5 लाख रुपये प्रति परिवार का हेल्थ कवर मिलेगा. बता दें कि इस योजना के तहत 10 करोड़ गरीब और कमजोर परिवारों को कवर करने का लक्ष्य रखा जाएगा.
दिल्ली के केरल हाउस में एक शख्स चाकू के साथ घुस गया. उस दौरान मुख्यमंत्री खुद केरल हाउस में मौजूद थे. पुलिस ने शख्स को पकड़ लिया है और उसका कहना है कि शख्स मानसिक रूप से विक्षिप्त है.
फारूक अब्दुल्ला के घर मरने वाले शख्स  के पिता ने कहा कि वह कल रात मेरे साथ था. वह डेली जिम जाता है और आज भी जिम के लिए ही निकला था. मैं जानना चाहता हूं उसे क्यों मारा गया? जब उसने गेट तोड़ा तो सुरक्षा कर्मी कहां थे? उन्होंने उसको गिरफ्तार क्यों नहीं किया?

दिल्ली-हरिद्वार राजमार्ग पर बाइक पर जा रहे एक कांवड़िए की एक्सीडेंट में मौत
दिल्ली-हरिद्वार राजमार्ग पर मंसूरपुर के पास बाइक पर जा रहे एक कांवड़िए की अन्य वाहन द्वारा कुचले जाने पर मौत हो गई. 
जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की कार में जबरन घुसने की कोशिश कर रहे कार सवार को  सुरक्षा बलों ने मारी गोली. मारा गया व्यक्ति मेंढर का निवासी था और वह फारूक के घर की लॉबी में घुस गया था.


हरियाणा के पलवल में पशु चोरी करने के शक में शख्स की पीट-पीट कर हत्या कर दी. लोगों ने शख्स के हाथ-पैर बांधकर मारपीट की. मारपीट में लगी चोटों के कारण चोर की मौत हो गई. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पहचान व पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल की में रखवा दिया.

मुजफ्फरपुर मामले पर राजद के प्रदर्शन को अरविंद केजरीवाल का साथ मिला है. अरविंद केजरीवाल ने तेजस्वी यादव के ट्वीट को रिट्वीट कर लोगों से जंतर मंतर पर आने की अपील की है. उन्होंने कहा है कि मारी बहन बेटियों की सुरक्षा के लिए आज जंतर मंतर पर शाम 5 बजे ज़रूर आयें.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आज कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में यूपीए चेयरमैन सोनिया गांधी शामिल नहीं हो रही हैं. बताया जा रहा है कि उनकी तबीयत ठीक नहीं है.
दिल्ली: नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के एक गेस्ट टीचर के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया गया. लड़की ने टीचर पर आरोप लगाया है कि उसने उसे गलत तरीके से छुआ था.
मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामला: दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा है और पूछा है कि अब तक इस मामले में शेल्टर होम की बालिकाओं के हित में बिहार सरकार की ओर से क्या-क्या कदम उठाए गये हैं.
कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में हिस्सा लेने के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी मुख्यालय पहुंचे राहुल गांधी. साथ में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और अन्य नेता भी मौजूद दिख रहे हैं.
उत्तर प्रदेश के जौनपुर-रायबरेली हाइवे पर सड़क दुर्घटना, 5 की मौत और 8 घायल
दिल्ली पुलिस की स्पेशल स्टाफ ने 3 ऑटो चोर को पकड़ा है. लग्जरी कारों की 64 चाबियों के साथ 10 कार बरामद किया है. 
पाकिस्तान के गिलगिट बाल्टिस्तान में शुक्रवार को अज्ञात बदमाशों ने कम से कम 12 गर्ल्स स्कूलों को जला दिया.
राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे अपनी बहुप्रचारित 'राजस्थान गौरव यात्रा' कल से शुरू करेंगी. इस यात्रा को अमित शाह अपनी हरी झंडी दिखाएंगे. चालीस दिन की इस यात्रा में वह अनेक जनसभाएं करेंगी तथा उनका जनता के साथ संवाद साधने का प्रयास रहेगा. वहीं प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस ने एक बार फिर इस यात्रा के आयोजन व प्रायोजन पर निशाना साधा है.
जम्मू-कश्मीर के शोपियां के किल्लोरा गांव में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच शुरू हुए ताजे मुठभेड़ में चार आतंकियों को ढेर कर दिया गया है.
CRPF और राष्ट्रीय राइफल्स और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने श्रीनगर के पंथा चौक पर हथगोलों के साथ दो संदिग्धों को पकड़ा है और उसे जम्मू-कश्मीर पुलिस कौ सौंप दिया है.
झारखंड के पाकुड़ में पिछले महीने हुए अपने ऊपर हमले को लेकर स्वामी अग्निवेश ने कहा कि घटना हुए 15 दिन हो गये, मगर अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. अब तक कोई जांच भी नहीं हुई है. ऐसा लगता है कि इस मामले को दबा दिया गया है. मेरे पास अब कोई विकल्प नहीं है. मगर मैं अब सुप्रीम कोर्ट जाऊंगा और एसआईटी जांच का अनुरोध करूंगा.
जम्मू-कश्मीर के शोपियां में एनकाउंटर स्थल पर फिर से गोलीबारी की खबर है. बता दें कि शुक्रवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच यहां मुठभेड़ शुरू हुआ था. शोपियां में कल रात जिस आतंकी को ढेर किया गया था, उसकी पहचान लश्कर के आतंकी के रूप में हुई है.
बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव मुजफ्फरपुर रेप मामले के विरोध में आज दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना देंगे और कैंडल लाइट मार्च निकलेंगे.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH : पीवी सिंधु वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में, जापान की एकाने यामागुची को दी मात
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com