विज्ञापन
6 years ago
नई दिल्ली: कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने विश्वासमत हासिल कर लिया है. विश्वासमत से पहले हालांकि बीजेपी विधायकों ने सदन से वॉकआउट कर दिया. इसके अलावा देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधियों के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें. 
जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकवादियों ने सैन्य शिविर पर ग्रेनेड फेंका. स्थानीय पुलिस के अनुसार किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से मारपीट मामले में दिल्ली पुलिस की एक टीम उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से पूछताछ के लिए उनके घर पहुंची.
CBSE की 12वीं परीक्षा का रिजल्ट 26 मई को आएगा.
BJP विधायकों द्वारा विधानसभा से वॉकआउट करने के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने विश्वासमत हासिल किया.

बहुमत परीक्षण से पहले BJP विधायकों ने किया कर्नाटक विधानसभा से वॉकआउट
दिल्ली में नारकॉटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने अधिकारियों ने 3 किलोग्राम हेरोइन ज़ब्त की है, तथा एक तन्ज़ानियाई नागरिक को गिरफ्तार भी किया है.

केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने बताया है कि 90-किलोमीटर लम्बे दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे से न सिर्फ दिल्ली, मेरठ, गाज़ियाबाद और नोएडा आने वालों को मदद मिलेगी, बल्कि प्रदूषण भी घटेगा. उन्होंने बताया कि मार्च, 2019 तक काम खत्म हो जाएगा, और दिल्ली से मेरठ का सफर सिर्फ 40 मिनट में पूरा हो सकेगा.

मद्रास हाईकोर्ट ने तमिलनाडु सरकार से पूछा, तूतुकोडि में इंटरनेट सेवा क्यों बंद की गई. सरकार को जवाब देने के लिए शुक्रवार अपराह्न 3 बजे तक का समय दिया गया है.

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के विज्ञानी डॉ कुलदीप के अनुसार, राजस्थान, हरियाणा, उत्तर प्रदेश तथा दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में 27 मई तक लू का प्रकोप जारी रहेगा. लोगों को घरों में ही रहने का सुझाव दिया गया है. पूर्व की ओर से आने वाली हवाएं 29 मई के आसपास दिल्ली पहुंचेंगी, और तभी लू से राहत मिलेगी.

पंजाब के लुधियाना में अमेरिका और कनाडा में नौकरी दिलाने के बहाने लोगों को ठगने के मामले में दो कन्सल्टेंसी सर्विस फर्मों के ऑफिसों पर पुलिस ने रेड की. पुलिस के मुताबिक ये लोग विदेश पहुंचाने के नाम पर हर व्यक्ति से 25,000 से 30,000 रुपये वसूल किया करते थे.

थलसेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि हम (भारत) सरहद पर अमन चाहते हैं, लेकिन पाकिस्तान लगातार युद्धविराम उल्लंघन करता रहता है, जिससे जान-माल का मुकसान होता है, और ऐसी स्थिति में हमें जवाबी कार्रवाई करनी पड़ती है, लेकिन अगर पाकिस्तान शांति चाहता है, तो हम उनसे पहले करने की उम्मीद करते हैं, जो उनकी तरफ से घुसपैठ रोकने से शुरू होगी.

कुछ वक्त पहले एक युवक को जीप से बांधकर घुमाने की वजह से चर्चा में आए मेजर गोगोई पर लगे नए आरोपों के बारे में थलसेना प्रमुख ने कहा कि भारतीय सेना में यदि किसी भी रैंक के किसी भी व्यक्ति ने कुछ गलत किया है, और वह हमारी जानकारी में आता है, तो कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी. अगर मेजर गोगोई ने कुछ गलत किया है, तो मैं कह सकता हूं कि उन्हें उचित दंड दिया जाएगा, और वह दंड ऐसा होगा, जो उदाहरण पेश करेगा.

रमज़ान के महीने के दौरान सेना के ऑपरेशन रोक दिए जाने के मुद्दे पर जनरल रावत ने कहा कि ऐसा लोगों को शांति का वातावरण दिखाने के उद्देश्य से किया गया, और अगर सब कुछ इसी तरह चलता रहा, तो हम कह सकते हैं कि नॉन-इनिशिएशन ऑफ कॉम्बैट ऑपरेशन्स (NICO) के बारे में सोचा जा सकता है, लेकिन अगर आतंकवादी गतिविधियां जारी रहीं, तो हम ऐसा नहीं कर पाएंगे.



कर्नाटक विधानसभा में मुख्यमंत्री कुमारस्वामी का विश्वासमत प्रस्ताव पेश
गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर के 'विश्वबंधुत्व के सिद्धांत' से ही प्रेरित था BJP का 'सबका साथ, सबका विकास' का नारा : PM

गुजरात में कच्छ जिले के भचाऊ में शराब के कार्टन ला रहा ट्रक पलटा

तमिलनाडु के कोयम्बटूर में खाद्य सुरक्षा विभाग ने 840 किलोग्राम प्रतिबंधित तम्बाकू उत्पाद ज़ब्त किए

कॉमन लॉ एन्ट्रेंस टेस्ट (CLAT) के दौरान तकनीकी गड़बड़ी के सिलसिले में परीक्षार्थियों की शिकायतों को निराकरण करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने दो-सदस्यीय कमेटी गठित की है. इसके अलावा कोर्ट ने संबंधित अधिकारियों से शिकायतें प्राप्त करने के लिए ईमेल आईडी बनाने को कहा है, तथा विद्यार्थियों से शिकायतें ऑनलाइन भेजने को कहा है.

कांग्रेस के रमेश कुमार बने कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर, कुमारस्वामी का फ्लोर टेस्ट कुछ ही देर में

बेंगलुरू स्थित विधान सौध में फ्लोर टेस्ट कुछ ही देर में, कांग्रेस नेता सिद्धारमैया व BJP नेता बीएस येदियुरप्पा भी मौजूद

कर्नाटक विधान सौध में कांग्रेस विधायक दल की बैठक जारी. वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार तथा विधायक आनंद सिंह भी मौजूद.

भारतीय विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है - कनाडा में ओंटारियो के मिसिसौगा स्थित बॉम्बे भेल रेस्तरां में विस्फोट हुआ है... मैं टोरंटो में भारतीय महावाणिज्य दूत तथा कनाडा में भारतीय उच्चायुक्त से लगातार संपर्क में हूं... हमारे दूतावास 24 घंटे काम करेंगे... एमरजेंसी नंबर हैं - +1-647-668-4108

राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग 14 जून को होने वाली बैठक में देश के आठ राज्यों में हिन्दुओं को अल्पसंख्यक का दर्जा देने पर फैसला करेगा.

कनाडा में ओंटारियो के मिसिसौगा स्थित बॉम्बे भेल रेस्तरां में विस्फोट, 15 ज़ख्मी

2जी स्पेक्ट्रम घोटाले में विशेष अदालत द्वारा पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा व DMK नेता कनिमोई को बरी किए जाने के फैसले के खिलाफ CBI की अपील के बाद दिल्ली हाईकोर्ट ने दोनों नेताओं से जवाब तलब किया है. दोनों नेताओं को जवाब दाखिल करने के लिए 10 अगस्त तक का समय दिया गया है.

बोधगया सीरियल ब्लास्ट मामले में पटना स्थित NIA कोर्ट ने 5 को दोषी करार दिया, सज़ा का ऐलान 31 मई को
पश्चिम बंगाल के शांति निकेतन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पड़ोसी देश बांग्लादेश की समकक्ष नेता शेख हसीना के साथ. कुछ ही देर में दोनों नेता बांग्लादेश भवन का उद्घाटन करेंगे.

कर्नाटक विधानसभा में फ्लोर टेस्ट तथा स्पीकर चुनाव से पहले विधानसभा भवन, यानी विधान सौध पहुंचे कांग्रेस विधायक

उन्नाव रेप केस में आरोपी BJP के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को शुक्रवार को अदालत में पेश किया गया, मामले की अगली सुनवाई के लिए  8 जून की तारीख तय की गई है.
विश्वभारती विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए शांति निकेतन पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने किया.

दिल्ली के मुख्य सचिव से मारपीट का मामला: डिप्टी सीएम सिसोदिया से शाम 4:30 बजे दिल्‍ली पुलिस करेगी पूछताछ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार सुबह कोलकाता पहुंच गए हैं, जहां एयरपोर्ट पर उनका स्वागत पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी तथा केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने किया. प्रधानमंत्री शुक्रवार को ही शांति निकेतन स्थित विश्वभारती विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे.

गाज़ियाबाद के DM ने जिले में चल रहे गैर-मान्यताप्राप्त स्कूलों को बंद करने का निर्देश दिया है. इसके फलस्वरूप इन स्कूलों में पढ़ रहे लगभग 10,000 विद्यार्थियों का दाखिला जून माह से पहले सरकारी स्कूलों में किया जाएगा.


कर्नाटक: कुमारस्‍वामी ने कहा कि मुझे कोई चिंता नहीं, मैं ही जीतूंगा 



दिल्‍ली: मरम्मत के बाद आज से खुल गया लाजपत नगर फ्लाईओवर, साउथ एक्स से नोएडा जाने वालों को जाम से मिलेगी राहत 

सूरत पुलिस ने गैंगस्टर अस्मिता कोहली को लूट के एक केस में गिरफ्तार किया



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना की मौजूदगी में पश्चिम बंगाल के शांतिनिकेतन में विश्व भारतीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे 


तमिलनाडु के तूतीकोरिन में हुई गोलीबारी के विरोध में डीएमके और दूसरे विपक्षी दलों ने आज तमिलनाडु बंद का एलान किया है. तूतीकोरिन में पुलिस फ़ायरिंग में 12 लोगों की दो दिनों में मौत हुई है. ये लोग स्टरलाइट के प्लांट बंद करने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे.

जम्मू के बस अड्डे के पास कल रात आतंकियों ने पुलिस पार्टी को निशाना बना कर ग्रेनेड से हमला किया. इस हमले में जम्मू-कश्मीर पुलिस के दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए. इस हमले में एक नागरिक भी घायल हुआ है. घायल पुलिस जवानों की पहचान SPO अजय और PSO इशरार शाह के तौर पर हुई है.
कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी आज बहुमत परीक्षण का करेंगे सामना

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोयले से भरी मालगाड़ी के 20 डिब्बे मथुरा में पटरी से उतरे, एक दूसरे पर चढ़े कोच, 15 ट्रेनों के रूट पर असर
NEWS FLASH : जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादियों ने सैन्य शिविर पर ग्रेनेड फेंका
वर्ली हिट एंड रन केस में आरोपी मिहिर शाह 72 घंटे बाद गिरफ्तार, हादसे के बाद से था फरार
Next Article
वर्ली हिट एंड रन केस में आरोपी मिहिर शाह 72 घंटे बाद गिरफ्तार, हादसे के बाद से था फरार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com