विज्ञापन
6 years ago
नई दिल्ली: मौसम विभाग ने उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में आज मूसलाधार बारिश की संभावना जताई है. भारी बारिश की आशंका को देखते हुए देहरादून जिले में पहली से 12वीं क्लास तक के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे. वहीं, केरल में जन-जीवन को सामान्य बनाने के प्रयासों के बीच मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन ने उम्मीद जताई है कि केंद्र 700 करोड़ रुपये की पेशकश को स्वीकार करेगा. इसके अलावा भगोड़े कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण केस में सीबीआई ने लंदन की अदालत में अहम दस्तावेज के रूप में जेल सेल का वीडियो पेश किया है.वहीं, एशियन गेम्स 2018 का आज सातवां दिन है. भारत अब तक 25 मेडल जीत चुका है. इसके अलावा, देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...
धार जिले के गंधवानी विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक और राष्ट्रीय सचिव उमंग सिंघार ने भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रदीप गादिया को थप्पड़ जड़ दिया.
दिल्ली यूनिवर्सिटी स्टूडेंट यूनियन चुनाव यानी DUSU Polls बुधवार 12 सितंबर को होंगे.
तेजिंदर पाल सिंह ने गोला फेंक में जीता स्वर्ण पदक. एशियन गेम्स में भारत का यह 7वां गोल्ड मेडल है. इसके साथ भारत के पदकों की संख्या 29 हो गई है. 
कांग्रेस की दिल्ली इकाई राफेल विमान सौदे में कथित अनियमितता के मुद्दे पर आगामी 8 से 15 सितंबर के बीच राष्ट्रीय राजधानी में विभिन्न स्थानों पर प्रदर्शन करेगी.

गुर्जर महासभा ने अनुसूचित जनजाति वर्ग में आरक्षण देने की मांग की 

अखंड भारत गुर्जर महासभा ने गुर्जरों को अनुसूचित जनजाति के तहत आरक्षण देने की मांग की है. महासभा का कहना है कि अपनी इस मांग को लेकर वह संसद के आगामी सत्र के दौरान दिल्ली में प्रदर्शन करेगी. 
जी सतीश रेड्डी को रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) का अध्यक्ष नियुक्त किया गया.
देश का विदेशी पूंजी भंडार 3.32 करोड़ डॉलर घटा
देश का विदेशी पूंजी भंडार 24 अगस्त को समाप्त सप्ताह में 3.32 करोड़ डॉलर घटकर 400.84 अरब डॉलर हो गया, जो 28,100.7 अरब रुपये के बराबर है। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की ओर से जारी साप्ताहिक आंकड़े के अनुसार, विदेशी पूंजी भंडार का सबसे बड़ा घटक विदेशी मुद्रा भंडार आलोच्य सप्ताह में 6.02 करोड़ डॉलर घटकर 376.20 अरब डॉलर हो गया, जो 26,403.7 अरब रुपये के बराबर है.
महाराष्ट्र आतंकवाद-रोधी दस्ते (एटीएस) ने पालघर से हथियारों का जखीरा बरामद होने के बाद राज्य पर हमला करने की साजिश रचने के आरोप में हो रही गिरफ्तारियों की कड़ी में मुंबई के एक उपनगर से एक और संदिग्ध को गिरफ्तार किया है. 
रामलीला मैदान का नाम बदलने को लेकर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि इस तरह की बात एक अफवाह है. हम राम को पूजते हैं इसलिए नाम बदलने का कोई सवाल ही नहीं है.

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और चारा घोटाले के दोषी लालू प्रसाद यादव मुंबई के एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट से डिस्चार्ज होने के बाद आज पटना पहुंचे. बता दें कि झारखंड हाईकोर्ट ने कल उनकी जमानत का समय बढ़ाने वाली याचिका खारिज कर दी थी और 30 अगस्त तक सरेंडर करने को कहा..
Asian Games 2018: स्‍क्‍वॉश के महिला वर्ग के सेमीफाइनल में हारीं दीपिका पल्‍लीकल, कांस्‍य पदक से करना पड़ा संतोष

असम के डायगुरु रेलवे स्टेशन के पास मालगाड़ी के 15 डिब्बे पटरी से उतरे 

असम के डायगुरु रेलवे स्टेशन के पास मालगाड़ी के 15 डिब्बे पटरी से उतर गये हैं जिसकी वजह से कई गाड़ियां प्रभावित हुई हैं. किसी के हताहत होने की खबर नही है.
उत्तराखंड के टिहरी में वाहन ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे पर तेज रफ्तार वाहन खाई में गिर गया, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और 10 लोग घायल हो गये. हालांकि, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.
उत्तराखंड के टिहरी में वाहन ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे पर तेज रफ्तार वाहन खाई में गिर गई, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और 10 लोग घायल हो गये. हालांकि, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.
जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर हुए बारूदी सुंरग विस्फोट में सेना का एक जवान शहीद हो गया. पुलिस ने आज यह जानकारी दी. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि गश्त के दौरान उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में गश्ती के दौरान हुए विस्फोट में कल रात निहाल गोरांग नामक जवान घायल हो गया. उन्होंने बताया कि गोरांग को अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां उनकी मौत हो गई.
राफेल सौदे पर कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने कहा कि यह मामला इतना गंभीर है कि इस पर पब्लिक डिबेट और विस्तृत जांच होनी चाहिए. यही वजह है कि कांग्रेस अध्यक्ष और पार्टी ने इसे उठाया है.
राफेल सौदे पर कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने कहा कि हमें लगता है कि यह मामला इतना गंभीर है कि इस पर पब्लिक डिबेट और विस्तृत जांच होनी चाहिए. यही कारण है कि कांग्रेस अध्यक्ष और पार्टी ने इस मुद्दे को उठाया है.
दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ कथित मारपीट के मामले में आज दोपहर 2 बजे के लिए फैसला सुरक्षित रख लिया है.
दिल्ली के वसंत कुंज में छत्तरपुर-महिपालपुर मार्ग पर नाबालिग बच्ची से रेप से गुस्साए लोगों ने पुलिसवालों पर पथराव किया. इसमें 10 पुलिस वालें घायल हुए हैं और एक पुलिस की गाड़ी समेत 12 गाड़ियां क्षतिग्रस्त हुई हैं. हालांकि, वसंत कुंज पुलिस स्टेशन में दंगा का मामला दर्ज कराया गया है.
भूस्खलन के चलते जम्मू एवं श्रीनगर राजमार्ग बंद, कई वाहन फंसे

भूस्खलन के चलते जम्मू एवं श्रीनगर राजमार्ग शनिवार को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी. 

दिल्ली: NDMC  ने रामलीला मैदान का नाम अटल बिहारी वाजेपयी के नाम पर रखने का प्रस्ताव दिया
चारा घोटाले में जेल की सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को मुंबई के एशियन हार्ट इंस्टिट्यूट से डिस्चार्च किया गया. बता दें कि झारखंड हाईकोर्ट ने कल उनकी जमानत बढ़ाने की याचिका खारिज कर दी थी और 30 अगस्त तक सरेंडर करने को कहा था.
हिमाचल प्रदेश: भूस्खलन की वजह से मंडी-मनाली हाईवे (NH3) ब्लॉक
दिल्ली: नांगलोई के नरेश पार्क में सुबह चार बजे तीन मंजिला प्लास्टिक फैक्टरी में आग लग गई. आग को बुझाने के लिए दमकल की 25 गाडि़यां मौके पर मौजदू हैं. अभी तक किसी के हताहत होने की खबरन नहीं है.
बिहार सरकार में मंत्री सुरेश शर्मा ने मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड मामले में नाम को खींचे जाने को लेकर राजद नेता तेजस्वी यादव के खिलाफ शुक्रवार को मानहानि का मुकदमा दायर किया.
कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने कहा, मैं भले ही चुनाव हार गया हूं, लेकिन आपलोगों के आशीर्वाद से फिर से सीएम बनूंगा.' उन्होंने कहा कि विपक्ष ने मुझे सीएम बनने से रोकने के लिए हाथ मिलाए.
कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राज्य के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत और पुनर्वास के लिए वित्तीय सहायता मांगी है.
मौसम विभाग ने उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में आज मूसलाधार बारिश की संभावना जताई है. भारी बारिश की आशंका को देखते हुए देहरादून जिले में पहली से 12वीं क्लास तक के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH:  धार जिले के गंधवानी विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक ने भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रदीप गादिया को जड़ा थप्पड़
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com