विज्ञापन
5 years ago

देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...
 

हेमंत सोरेन ने बुधवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की और शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता दिया. मुलाकात के बाद पत्रकारों से बात करते हुए हेमंत सोरेन ने कहा, 'मैंने शपथ ग्रहण समारोह के लिए सोनिया गांधी जी और राहुल जी को आमंत्रित किया है. सोनिया जी ने आश्वासन दिया है कि राहुल जी समारोह में शामिल होंगे. मैं शपथ ग्रहण समारोह के लिए प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को भी आमंत्रित करूंगा.
लखनऊ : नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ 19 दिसंबर को हिंसक विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किए गए कार्यकर्ता दीपक कबीर की पत्नी ने कहा, "हम न्याय के लिए अदालत जाएंगे... मेरे पति के खिलाफ लगाए गए सभी आरोप झूठे हैं..."

लखनऊ स्थित लोक भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को भूतपूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उनकी प्रतिमा का अनावरण किया.

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने उत्तर प्रदेश के DGP को नोटिस जारी कर चार सप्ताह के भीतर प्रदेश में राज्य प्राधिकरणों द्वारा मानवाधिकारों के उल्लंघन की घटनाओं पर रिपोर्ट मांगी है. शिकायतकर्ता द्वारा मामले में आयोग से अनुरोध के बाद आयोग ने यह नोटिस जारी किया है.

दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा घटा दी गई है जबकि शिवसेना के विधायक आदित्य ठाकरे की सुरक्षा बढ़ाकर 'जेड' श्रेणी की कर दी गई है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी.
मध्य प्रदेश सीएम कमलनाथ: आज सवाल यह नहीं है कि प्रधानमंत्री और गृह मंत्री क्या कह रहे हैं? दोनों लोग अलग-अलग बातें कह रहे हैं. सवाल यह नहीं है कि एक्ट में क्या शामिल है, सवाल उस बारे में है जो इसमें नहीं है. यह इसके उपयोग के बारे में नहीं बल्कि इसके दुरुपयोग के बारे में है.
मुंबई पुलिस: शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे का सुरक्षा कवर Y+ से अपग्रेड करके Z कैटेगरी किया गया
महाराष्ट्र के मंत्री नितिन राउत ने कहा, "बीड और उस्मानाबाद की हज़ारों महिला गन्ना श्रमिकों ने गर्भाशय निकलवाने का ऑपरेशन करवाया है... यह बात उदास करती है कि ऐसा उन्होंने कुछ दिन की मज़दूरी बचाने के लिए किया... मैंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि उनकी तकलीफों पर ध्यान दिया जाए... सरकार निश्चित रूप से इसका हल तलाशेगी..."

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने कहा, "मंगलुरू में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में मारे गए दो व्यक्तियों के परिवार के लिए मुआवजे पर फैसला अपराध जांच विभाग की जांच के बाद ही किया जाएगा..."

लखनऊ स्थित लोक भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को भूतपूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उनकी प्रतिमा का अनावरण करेंगे.

Lucknow: Preparations underway at Lok Bhawan, where Prime Minister Narendra Modi will unveil statue of former PM Atal Bihari Vajpayee on Vajpayee's birth anniversary, today. pic.twitter.com/tqdKxki0vk

- ANI UP (@ANINewsUP) December 25, 2019v>
Tweet
आंध्र प्रदेश : पूर्वी गोदावरी जिले के पीरारामचंद्रपुरम गांव में श्रीचक्र तेल मिल में आग लग गई है. फायर ब्रिगेड की गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गई हैं, और आग बुझाने की कोशिशें जारी हैं. फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'अटल भूजल योजना' की शुरुआत की

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को 'अटल भूजल योजना' (अटल जल) की शुरुआत की, जिससे सात राज्यों के 8,350 गांवों को फायदा होगा. PM ने भूतपूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 95वीं जयंती के अवसर पर आयोजित समारोह में यह घोषणा की. इस अवसर पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत भी मौजूद थे.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "एक तरफ जल जीवन मिशन है, जो हर घर तक पाइप से जल पहुंचाने का काम करेगा और दूसरी तरफ अटल जल योजना है, जो उन क्षेत्रों पर विशेष ध्यान देगी, जहां ग्राउंड वॉटर बहुत नीचे है..."

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "आज एक अहम परियोजना, जो देश के लिए बहुत अहम है, अटल जी को समर्पित की गई है... हिमाचल प्रदेश को लद्दाख तथा जम्मू एवं कश्मीर से जोड़ने वाली तथा मनाली को लेह से जोड़ने वाली रोहतांग टनल को अब अटल टनल के नाम से जाना जाएगा..."

दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को संसद परिसर में भूतपूर्व प्रधानमंत्री तथा पंडित मदन मोहन मालवीय की जयंती के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.

मुंबई : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री तथा शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के खिलाफ 'आपत्तिजनक' सोशल मीडिया पोस्ट लिखने वाले शख्स पर कथित रूप से शिवसेना कार्यकर्ताओं द्वारा हमला किए जाने के सिलसिले में पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

तमिलनाडु में 65 लाख रुपये का गांजा बरामद, दो गिरफ्तार

रामनाथपुरम से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, तमिलनाडु में रामनाथपुरम जिले के रामेश्वरम में 65 लाख रुपये मूल्य का गांजा बरामद किया गया और इस संबंध में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि 80 किलोग्राम से अधिक मात्रा का यह गांजा तस्करी करके श्रीलंका ले जाया जाना था.
कनाडा में 6.2 तीव्रता का भूकंप, सुनामी की चेतावनी नहीं

ओटावा से समाचार एजेंसी IANS के मुताबिक, कनाडा के पोर्टहार्डी में बुधवार को रिक्टर पैमाने पर 6.2 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, 1.0 किलोमीटर की गहराई के साथ इसका केंद्र शुरू में 50.573 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 130.001 डिग्री पश्चिम देशांतर पर निर्धारित किया गया. हालांकि, प्रशांत सुनामी चेतावनी केंद्र के अनुसार, वर्तमान में सुनामी की कोई चेतावनी नहीं है.
देखें VIDEO: चीन सरकार के लिए आपका क्या संदेश है - पूछे जाने पर गया (बिहार) में तिब्बतियों के धर्मगुरु दलाई लामा ने कहा, "हमारे पास सच्चाई की ताकत है... चीनी कम्युनिस्टों के पास बंदूक की ताकत है... लम्बे अरसे में सच्चाई की ताकत बंदूक की ताकत से कहीं ज़्यादा होती है..."

झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) नेता हेमंत सोरेन बुधवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर उन्हें शपथग्रहण समारोह में शिरकत करने का न्योता देंगे.

यमुना एक्सप्रेसवे केस : CBI ने यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी के पूर्व CEO पी.सी. गुप्ता तथा 21 अन्य के खिलाफ आपराधिक षडयंत्र रचने, फर्ज़ावाड़ा करने तथा पद का दुरुपयोग करने के आरोप में केस दर्ज किया है.

दिल्ली : भूतपूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए 'सदैव अटल' स्मारक पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह तथा लोकसभा स्पीकर ओम बिरला.

मध्य प्रदेश कांग्रेस संशोधित नागरिक कानून (CAA) के विरोध में मुख्यमंत्री कमलनाथ की अगुवाई में भोपाल में आज 'संविधान बचाओ न्याय शांति यात्रा' निकालेगी. 
पीएम मोदी लखनऊ में आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा का लोकार्पण करेंगे. 
सरकार पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म दिन के मौके पर दो महत्वपूर्ण योजनाओं की शुरुआत कर रही है. ये योजनाएं अटल भूजल और अटल टनल नाम से शुरू की जा रही है. दोनों ही योजनाओं की शुरुआत आज होगी. 

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पीएम मोदी ने झारखंड में 6 वंदे भारत ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी
NEWS FLASH: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिले हेमंत सोरेन, शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का दिया न्योता
दिल्‍ली में नए कानून के तहत पहली FIR, कमला मार्किट थाने में हुई दर्ज
Next Article
दिल्‍ली में नए कानून के तहत पहली FIR, कमला मार्किट थाने में हुई दर्ज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com